नन्हें किसान ने अपनी प्रतिभा का मनवाया लोहा, देख लोग दे रहे हैं शाबाशी

नन्हें किसान ने अपनी प्रतिभा का मनवाया लोहा, देख लोग दे रहे हैं शाबाशी

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। यह वीडियो " मेरे देश की धरती सोना उगले, उगले हीरे मोती, मेरे देश की धरती" गाने के मुखड़े को सच साबित करता है। इस वीडियो में नन्हें किसान की मेहनत देखने लायक है। सोशल मीडिया पर लोग नन्हें किसान की जमकर तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक नन्हा किसान पिता की मौजूदगी में खेत में हल चला रहा है।

बरसात के दिनों में खेत की बुआई देशभर में जारी है। इसके लिए खेत में हल चलाकर खेत को तैयार किया जाता है। हर साल की तरह इस बार भी धान की खेती की जा रही है। किसान दिल लगाकर धान की खेती करने में जुटे हैं। इस क्रम में देखा जा रहा है कि एक नन्हा किसान अपने पिता के साथ खेत पर आया है और वह पिता से खेती सीख रहा है।


तभी किसान के लिए घर से जलपान आता है। यह देख किसान हल और बैल को खेत की पगडंडी के समीप खड़ाकर जलपान करने लगता है। उस समय नन्हा किसान खेत में घुस जाता है और पिता की अनुमति लेकर हल चलाने लगता है। यह दृश्य देखने लायक है। नन्हा किसान बड़ी बहादुरी से हल चलाता दिख रहा है। बैलों को भी खबर हो जाती है कि किसान बदल चुका है, तो बैल भी अपनी गति बढ़ा देता है। फिर तो दृश्य देखने लायक रहता है। नन्हा किसान खेत में ही तैरने लगता है। इसके बावजूद नन्हा किसान हल नहीं छोड़ता है।

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- अन्नदाता। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 4 हजार बार देखा गया है। वहीं, कुछ लोगों ने पसंद और कंमेटस किए हैं। एक यूजर हरीश ने लिखा है-अब मैं चक्कर में पड़ गया इसे असली किसान मानूं या किसान आंदोलन में पचास-पचास लाख के ट्रैक्टर में बैठकर काजू-बादाम खाने वालों को।


यहां जेल में गांजे के कश के साथ होती है अय्यासी, मोबाइल पर रची जाती है हत्या की साजिश

यहां जेल में गांजे के कश के साथ होती है अय्यासी, मोबाइल पर रची जाती है हत्या की साजिश

आजकल कई जेल सजा के लिए नहीं बल्कि अय्याशी के लिए भी जानी जाती है। जिनमे कई जेल में प्रतिबंधित हरकतों को अंजाम दिया जाता है। ऐसे ही आज हम एक जेल के बार में आपको बताने जा रहे है। सूबे के सबसे बड़े बेउर जेल में बंद कैदियों द्वारा गांजे का कश लिए जाने के साथ ही मोबाइल पर बातचीत करने का वीडियो वायरल हुआ है खबरों के अनुसार जेल के सुपरिटेंडेंट से बात की तब उन्होंने वीडियो की सत्यता की पुष्टि भी की। 

जेल में लगाए जाते है गांजे के कश

सुपरिटेंडेंट का दावा है कि यह वीडियो कुछ दिन पहले का है और वीडियो में जिन कैदियों की तस्वीरें आई हैं उनमें से कई दूसरे जेल में शिफ्ट कर दिए गए हैं और उसका बेल भी हो गया है। आखिर सवाल यह है कि पुलिस और जेल प्रशासन की छापेमारी में जेल के अंदर कुछ खास नहीं मिलता है, लेकिन इसके बावजूद जेल के अंदर आखिरकार गांजा और मोबाइल जैसी आपत्तिजनक चीजें कैसे पहुंच जाती हैं?


हत्या की रची गई साजिश

पुलिस के सूत्र बताते हैं कि अभी हाल ही में कोलकाता में भाजपा नेता व कार्यकर्ता की हुई हत्या की साजिश में बंद कैदी द्वारा रची गई थी। जानकारी के मुताबिक, मनीष शुक्ला हत्याकांड की स्क्रिप्ट पश्चिम बंगाल में लिखी गई थी, लेकिन इसे अमलीजामा पहनाने का काम बेउर जेल में किया गया।