बहन की विवाह के लिए अपने चाचा से पांच लाख रुपये निकालने के लिए एक युवक ने उठाया यह बड़ा कदम

बहन की विवाह के लिए अपने चाचा से पांच लाख रुपये निकालने के लिए एक युवक ने उठाया यह बड़ा कदम

बहन की विवाह के लिए अपने चाचा से पांच लाख रुपये निकालने के लिए एक युवक ने कथित रूप से अपने ही किडनैपिंग का नाटक रच डाला. पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए सोमवार को बताया कि आदमी की पहचान उत्तरी दिल्ली के वजीराबाद निवासी सलमान खान (24 साल) के रूप में की गई है.

पुलिस ने बोला कि रविवार को सलमान के चाचा मुदस्सिर ने पुलिस को बताया कि उनके भतीजे का चार लोगों ने किडनैपिंग कर लिया था, जिन्होंने उनसे पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी थी. पुलिस ने बताया कि सलमान ने अमरोहा के एक गांव में रहने वाले अपने भाई अरशद को फोन कर उसे सूचित किया कि उसका यमुना पुस्ता से किडनैपिंग हो गया है.

इसके बाद पुलिस ने मुद्दे की जाँच के लिए तीन टीमों का गठन किया व इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जाँच कर उस जगह का पता लगाया जहां से कॉल किए गए थे. पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मोनिका भारद्वाज ने बताया कि कॉल का लोकेशन आनंद विहार आईएसबीटी के पास था. उन्होंने बताया कि पुलिस को सलमान नाले के पास कहीं बैठा मिला.

पूछताछ करने पर उसने आरंभ में यह कहकर पुलिस को भ्रमित करने की प्रयास की कि उसका किडनैपिंग कर लिया गया है व कुछ बदमाशों ने उसे मौके पर ही छोड़ दिया.

बाद में उसने स्वीकार किया कि उसे पैसों की कठोर आवश्यकता थी व चूंकि उसके चाचा मुदस्सिर के पास बहुत ज्यादा पैसे हैं, इसलिए उनसे पैसा निकालने के लिए उसने अपने किडनैपिंग का नाटक रचा.

उसने बोला कि मुदस्सिर उसे छुड़ाने के लिए जो पैसे देते वह उसे अपनी बहन की विवाह में लगाता. डीसीपी ने बोला कि आरोपी सलमान के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 182 के तहत कार्रवाई की जा रही है.