बैंक से तिजोरी तथा CCTV की DVR चोरी कर भागे चोर, पुलिस में की गई कम्पलेन

बैंक से तिजोरी तथा CCTV की DVR चोरी कर भागे चोर, पुलिस में की गई कम्पलेन

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस की चौकसी का आलम क्या है इसका अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि थाने के नजदीक उपस्थित एक बैंक के ताले तोड़कर क्रिमिनल भीतर घुस गए तथा एक खाली तिजोरी तथा CCTV की DVR चोरी करके भाग गए. पुलिस को इस मुद्दे की समाचार दोन दिन पश्चात् लगी, जब बैंक प्रबंधन की तरफ से पुलिस में कम्पलेन की गई.

वही पुलिस ने FIR दर्ज कर मुद्दे की तहकीकात शुरुआत कर दी है. हालांकि अभी तक अज्ञात अपराधियों के बारे में कोई सबूत हाथ नहीं लग पाया है. अरेरा हिल्स थाना प्रभारी आरके सिंह के अनुसार, नीतीश कोष्ठा मालवीय नगर में उपस्थित बंधन बैंक के प्रबंधक है. वह शुक्रवार को शाम को बैंक को बंद कर चले गए थे. शनिवार एवं रविवार को बैंक में छुट्टी थी. इस वजह से बैंक में कोई नहीं आया था. सोमवार को जब बैंक कर्मचारी तथा प्रबंधक कार्यालय पहुंचे, तब उन्‍हें चोरी का पता चला. गनीमत रही कि अज्ञात क्रिमिनल बैंक से कुछ लूटने में पास नहीं रहे. वह बैंक से एक पुरानी खाली तिजोरी तथा CCTV की DVR साथ लेकर चंपत हो गए.

वही मालवीय नगर की बंधन बैंक शाखा मुख्य सड़क पर उपस्थित है. अज्ञात अपराधियों ने ताले तोड़कर इस चोरी की घटना को अंजाम दिया. किसी ने अपराधियों को सेंधमारी करते नहीं देखा. यह दंग कर देने वाली बात हैं, जबकि पुलिस को बैंक तथा ATM प्रतिदिन रात में चेक करने के आदेश हैं. वही भोपाल में चोरों ने आतंक मचा रखा है. आए दिन चोरी की कोई ना कोई घटना सामने आती रहती है.


घर में रस्सी से लटका मिला व्यक्ति का मृत शरीर, जाँच में जुटी पुलिस

घर में रस्सी से लटका मिला व्यक्ति का मृत शरीर, जाँच में जुटी पुलिस

असम के बक्सा जिले के तामुलपुर क्षेत्र में गांधीबाड़ी चौकी के भीतर द्वारकुची में एक किशोर का मृत शरीर मिलने से टकराव खड़ा हो गया है. दो बच्चों वाले आर्मीमैन बीरेन चंद्र बोरो के निर्माणाधीन कंक्रीट के घर में व्यक्ति का मृत शरीर रस्सी से लटका मिला.

शव की पहचान 22 वर्षीय जियाबुर रहमान के रूप में हुई है. वह मोरीगांव जिले के खारुपथर गांव के रहने वाले थे. लोकल लोगों के मुताबिक जब मृतक के परिजन फोन पर पहुंचे तो पता चला कि मृतक रंगिया इलाके में मजदूरी का कार्य करता था.

तामुलपुर रंगिया से करीब 25 किलोमीटर दूर है. मृत शरीर मिलने पर व्यक्ति के होंठ काले कपड़े में लपेटे हुए थे, जिससे घटना की संभावना जताई जा रही है. लोकल लोगों का मानना ​​है कि यह मर्डर का केस है क्योंकि मकान मालिक की पत्नी ने व्यक्ति को जानने से मना किया है. लोकल लोगों का मानना ​​था कि हो सकता है कि लुटेरों ने उसकी मर्डर करने से पहले उसपर काला कपड़ा डाल दिया हो और उसके शरीर को द्वारकुची के निर्माणाधीन घर पर लटका दिया हो.

मृतक के मृत शरीर को तमुलपुर पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. पुलिस अब मुद्दे की जाँच कर रही है.