कोरोना काल में नन्हें डॉगी ने महिला के साथ ऐसे किया योग

कोरोना काल में नन्हें डॉगी ने महिला के साथ ऐसे किया योग

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में कई छोटे डॉगी एक साथ मिलकर योग कर रहे हैं। इस दौरान डॉगी सूर्य नमस्कार पोज में दिख रहे हैं। जैसा कि हम सब जानते हैं कि भारत में दैविक काल से योग किया जाता रहा है। योग करने से तन और मन दोनों शुद्ध होता है। साथ ही व्यक्ति मानसिक और शारीरिक रूप से सेहतमंद रहता है। इसके चलते दुनियाभर में योग किया जाता है।


इस वीडियो में भी साफ़ देखा जा सकता है कि एक महिला घर में योग कर रही हैं। वहीं, महिला के साथ 4 डॉगी भी नक़ल कर योग कर रहे हैं। इसमें महिला पहले बैठकर सूर्य नमस्कार करती हैं, तो नन्हें डॉगी भी सूर्य नमस्कार पोज में आ जाते हैं। इसके बाद महिला अपने आराध्य देव को दंडवत प्रणाम करती हैं। यह देख डॉगी भी दंडवत मुद्रा में आ जाते हैं।


फिर महिला खड़ी होकर आराध्य देव को नमस्कार करती हैं। यह देख डॉगी भी खड़े हो जाते हैं। वहीं, एक डॉगी खड़े होकर दोनों पैरों को हिलाने लगता है। यह दृश्य बेहद ही प्यारा है। सभी डॉगी पोषक पहने हैं और मस्ती से योग कर रहे हैं। वीडियो के बैकग्राउंड में सनातन धर्म से संबंधित मंत्रोउच्चारण बज रहा है, जिससे वातावरण बेहद शान्तिप्रद और आनंदमय हो उठा है।

इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-जब आप अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ डॉक्टर के पास जाते हैं। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 7 हजार से अधिक बार देखा गया है। वहीं, 600 से अधिक लोगों ने पसंद किया है। जबकि, कुछ लोगों ने कमेंट कर डॉगी की जमकर तारीफ की है।


एक कप चाय के यहां चुकाने होते हैं 1000 रूपये, क्यों खास है यह चाय जानकर चौंक जाएंगे

एक कप चाय के यहां चुकाने होते हैं 1000 रूपये, क्यों खास है यह चाय जानकर चौंक जाएंगे

चाय एक ऐसा पेय पदार्थ है, जो हमारे दिन की शुरुआत करता है। ज्यादातर लोग सुबह और शाम को चाय पीते हैं। जबकि कामकाजी लोगों के चाय पीने का कोई टाइम नहीं होता। ऐसे लोगों को तो दिनभर में 10 बार भी चाय मिल जाएगी तब भी वे मना नहीं करेंगे। इसके अलावा कुछ लोगों को तो चाय की लत लग जाती है और जब उन्हें चाय न मिले तो वे चिड़चिड़ाने लगते हैं। अगर आप भी चाय के शौकीन हैं तो आज हम आपको एक ऐसी चाय के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी हां, आमतौर पर हमें एक कप चाय के लिए 5 रुपये से 25 रुपये तक खर्च करने होते हैं। लेकिन अभी हम आपको जिस चाय के बारे में बताने जा रहे हैं, उसकी कीमत 1000 रुपये है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के रहने वाले पार्थ प्रतिम गांगुली मुकुंदपुर में चाय की दुकान चलाते हैं। पार्थ की दुकान पर 12 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक की चाय मिलती है। पार्थ की चाय दुकान का नाम निर्जश है और उनकी ये दुकान पूरे कोलकाता में प्रसिद्ध है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोलकाता घूमने आने वाले लोग निर्जश की चाय पीने जरूर आते हैं। हैरानी की बात ये है कि पार्थ की दुकान किसी बड़े शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में नहीं बल्कि सड़क के किनारे बाकी चाय दुकानों की तरह ही है।

पार्थ की दुकान पर 100 अलग-अलग किस्म की चाय मिलती हैं। इनमें सिल्वर नीडल वाइट टी, लैवेंडर टी, हिबिस्कस टी, वाइन टी, तुलसी जिंजर टी, ब्लू टिश्यन टी, तीस्ता वैली टी, मकईबारी टी, रूबियोस टी और ओक्टी टी आदि शामिल हैं। पार्थ की दुकान पर मिलने वाली Bo-Lay Tea की कीमत 1 हजार रुपये है। दरअसल, इस चाय में डाली जाने वाली Bo Lay चाय की कीमत 3 लाख रुपये प्रति किलो है। यही वजह है कि इसके कप चाय की कीमत 1 हजार रुपये है। पार्थ ने साल 2014 में चाय की दुकान खोली थी। इससे पहले वे नौकरी करते थे।


स्वाद से खाया जाने वाला पापड़ भी हो सकता है मौत का कारण       हार्ट के लिए फायदेमंद होती है अदरक और हल्दी की चाय       अच्छा तो इस वजह से प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए वरदान है तुलसी       मच्छरों से होने वाले मलेरिया से बचना है तो अपनाएं ये घरेलू उपाय       औरतों को जरूर पीना चाहिए पपीते का जूस       गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत फायदेमंद होता है चीकू, जानें       बच्चों को एलर्जी और एक्ज़िमा की समस्या से बचाती है मूंगफली       पाइल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते है अशोक के बीज       सुबह उठते ही लगातार आती है छींक तो करें ये उपाय       शारीरिक बिमारियों में फायदेमंद है नीम का तेल       मानसिक तनाव को दूर करता है केले का फूल       मूली के जूस पीने के भी है कई फायदे       जलने पर करें ये उपाय, तुरन्त मिलेगा ये फायदा       सर्दी जुकाम में बन्द नाक से राहत देते है ये घरेलु इलाज       हार्ट अटैक की संभावना को कम करती है बड़ी इलायची       अगर निगल गए है च्युइंगम तो हो सकती है समस्याएं       शुगर लेवल को कण्ट्रोल करता है हरा प्याज       हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है शहद का सेवन       सूखी खांसी के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे       अगर आप भी करती हैं ये काम तो हो जाएँ सावधान!