यहाँ की घड़ी मे 11 बाद बजता है सीधा 1, कभी नहीं बजते हैं 12:00 !

यहाँ की घड़ी मे 11 बाद बजता है सीधा 1, कभी नहीं बजते हैं 12:00 !

इस दुनिया में बहुत सी ऐसी अजीब चीजें है जिनके बारे में हम नहीं जानते है। कुछ चीजों को देखकर तो हमारा दिमाग हिल जाता है। आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है घड़ी में 12 नहीं बजते हैं। दुनिया में ऐसी एक घड़ी है जिसमे कभी 12 नहीं बजते है। आपको बता दें कि यह घड़ी स्विटजरलैंड के सोलोथर्न शहर में है।

यहां कभी नहीं बजते हैं 12:00:

इस शहर के टाउन स्क्वेयर पर एक घड़ी लगी है और इस घड़ी में घंटे के हिसाब से केवल और केवल 11 ही अंक हैं 12 अंक यानी 12 नंबर इसमें से गायब है। वैसे यहां पर बहुत सारी घड़ियां हैं जिनमे 12 नहीं बजते हैं। इस शहर की एक सबसे बड़ी खासियत है जो यह है कि यहां के लोगों को 11 नंबर से बहुत लगाव है। अब यहां की जो भी चीजें आप देखेंगे सबको 11 नंबर के तौर पर ही डिजाइन किया गया है। इन्ही में घड़ी भी शामिल है।

11 नंबर का है खास महत्व:

यहाँ संग्रहालय और टावर भी 11 नंबर के ही हैं। केवल यही नहीं यहाँ के सेंट उर्सूस के मुख्य चर्च में भी 11 नंबर का महत्व दिखाई देता है। यह चर्च 11 साल पहले बनकर तैयार हुआ था और यहां तीन सीढ़ियों का सेट है। वहीं हर सेट में 11 पंक्तियां हैं और 11 दरवाजे और 11 घंटियां भी हैं।


शराबी लड़की ने अजीबोगरीब अंदाज में कराया फोटोशूट, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

शराबी लड़की ने अजीबोगरीब अंदाज में कराया फोटोशूट, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

सोशल मीडिया पर रोजाना सैकड़ों हास्यास्पद वीडियो शेयर किए जाते हैं। इन्हें देख लोग अपनी सभी परेशानियों को दो पल के लिए भूल जाते हैं। साथ ही कई ज्ञानवर्धक वीडियो भी शेयर होते हैं। इसी क्रम में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। इस वीडियो में एक शराबी लड़की अजीबोगरीब अंदाज में पोज देती नजर आ रही है। यह वीडियो बेहद हास्यास्पद है।

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक लड़की शराब पीकर नशे में धुत है। वह सही से अपने पांव पर खड़ी नहीं हो पा रही है। तभी कुछ लड़के शराबी लड़की की अजीबोगरीब हरकत को नोटिस कर लेते हैं और वीडियो बनाने लगते हैं। लड़की नशे में धुत होकर दीवार पकड़े खड़ी है। वह कुछ सोचना चाह रही है, लेकिन सोच नहीं पाती है। यह सोचकर वह कुछ पल कमर टेढ़ी कर दीवार के सहारे खड़ी रहती है। जब शराबी लड़की कुछ समझ पाती है, तो एक हाथ में बियर की बोतल और दूसरी हाथ से कमर पकड़कर आगे बढ़ती है। इस दौरान शराबी लड़की के पैर लड़खड़ाते नजर आते हैं।


वह किसी तरह अपने को संभालती है, लेकिन नशे में इतनी धुत रहती है कि वह सही से चल नहीं पाती है। टेढ़ी कमर के साथ कुछ कदम की रैंप वॉक के बाद वह बीच सड़क पर बियर की बोतल लेकर धड़ाम से गिर जाती है। वहीं, कुछ लोग शराबी लड़की को हरकतों को देख अपनी हंसी रोक नहीं पाते हैं। इस वीडियो क UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से कई वीडियो शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-इंस्ट्राग्राम तस्वीर के लिए फोटोशूट ? वीडियो को खबर लिखे जाने तक सैकड़ों बार देखा गया है।