नोएडा के सभी 21 थानों में लड़कियां बनीं एक दिन की थानेदार, करवाए वाहनों के चालान

नोएडा के सभी 21 थानों में लड़कियां बनीं एक दिन की थानेदार, करवाए वाहनों के चालान

अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस के मौके पर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाते है। लेकिन आज हम आपको ऐसे काम के बारे में बताने जा रहे है जिस पर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है लेकिन यह सच है। अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर नोएडा के सभी 21 थानों में भी 15 से 17 वर्ष की आयु की लड़कियों को एक दिन की थानेदार बनाया गया।

लड़कियां बनीं एक दिन की थानेदार

यूनिसेफ एवं पुलिस विभाग उत्तर प्रदेश के संयुक्त तत्वावधान में उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘मिशन शक्ति’ को साथ जोड़ते हुए स्कूली छात्राओं को एक दिन की थानेदार बनाया गया। एक दिन की थानेदार बनी छात्राओं ने चौराहों पर जाकर वाहनों की जांच कराई तथा बिना मास्क पहनने वाले लोगों का चालान भी करवाया। 


कार्यक्रम 'मिशन शक्ति अभियान

मथुरा में भी आठवीं कक्षा की एक छात्रा को एक दिन का कार्यवाहक थानाध्यक्ष नियुक्त किया गया। पुलिस अधीक्षक (शहर) उदय शंकर सिंह ने बताया, यह कार्यक्रम 'मिशन शक्ति अभियान के तहत आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज विश्व बाल दिवस है, इसको देखते हुए यूनिसेफ ने डीजीपी को पत्र लिखकर प्रदेश के प्रत्येक जिले में एक थाने का चार्ज छात्रा को दिए जाने का आग्रह किया था।


क्या था इसका मुख्य उद्देश्य

उन्होंने कहा कि इसका मकसद छात्राओं में पुलिस के प्रति नकारात्मक छवि को खत्म करना है, जिससे कि वह पुलिस के सामने बेझिझक होकर अपनी बात रख सकें। कार्यक्रम का उद्देश्य छात्राओं को यह संदेश देना है कि पुलिस उनकी मदद के लिए है और वह पुलिस से घबराएं नहीं और अपनी बात कह सकें।


शराबी लड़की ने अजीबोगरीब अंदाज में कराया फोटोशूट, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

शराबी लड़की ने अजीबोगरीब अंदाज में कराया फोटोशूट, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

सोशल मीडिया पर रोजाना सैकड़ों हास्यास्पद वीडियो शेयर किए जाते हैं। इन्हें देख लोग अपनी सभी परेशानियों को दो पल के लिए भूल जाते हैं। साथ ही कई ज्ञानवर्धक वीडियो भी शेयर होते हैं। इसी क्रम में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। इस वीडियो में एक शराबी लड़की अजीबोगरीब अंदाज में पोज देती नजर आ रही है। यह वीडियो बेहद हास्यास्पद है।

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक लड़की शराब पीकर नशे में धुत है। वह सही से अपने पांव पर खड़ी नहीं हो पा रही है। तभी कुछ लड़के शराबी लड़की की अजीबोगरीब हरकत को नोटिस कर लेते हैं और वीडियो बनाने लगते हैं। लड़की नशे में धुत होकर दीवार पकड़े खड़ी है। वह कुछ सोचना चाह रही है, लेकिन सोच नहीं पाती है। यह सोचकर वह कुछ पल कमर टेढ़ी कर दीवार के सहारे खड़ी रहती है। जब शराबी लड़की कुछ समझ पाती है, तो एक हाथ में बियर की बोतल और दूसरी हाथ से कमर पकड़कर आगे बढ़ती है। इस दौरान शराबी लड़की के पैर लड़खड़ाते नजर आते हैं।


वह किसी तरह अपने को संभालती है, लेकिन नशे में इतनी धुत रहती है कि वह सही से चल नहीं पाती है। टेढ़ी कमर के साथ कुछ कदम की रैंप वॉक के बाद वह बीच सड़क पर बियर की बोतल लेकर धड़ाम से गिर जाती है। वहीं, कुछ लोग शराबी लड़की को हरकतों को देख अपनी हंसी रोक नहीं पाते हैं। इस वीडियो क UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से कई वीडियो शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-इंस्ट्राग्राम तस्वीर के लिए फोटोशूट ? वीडियो को खबर लिखे जाने तक सैकड़ों बार देखा गया है।