जानलेवा सेल्फी का VIDEO:ओडिशा में सेल्फी लेने के चक्कर में नदी में डूबी 24 वर्षीय युवती, 24 घंटे बाद मिल पाई बॉडी

जानलेवा सेल्फी का VIDEO:ओडिशा में सेल्फी लेने के चक्कर में नदी में डूबी 24 वर्षीय युवती, 24 घंटे बाद मिल पाई बॉडी

देश में आपने ऐसे बहुत से हादसे देखे होंगे, जब सेल्फी लेने के चक्कर में युवक-युवतियों ने अपनी जान गंवा दी। कभी कोई तेज रेलगाड़ी के सामने अपनी सेल्फी ले रहा होता है तो कोई दोनों हाथ छोड़कर मोटरसाइकिल पर खुद को कैमरे में कैद करने की कोशिश कर रहा होता है।

ठीक ऐसा ही हादसा ओडिशा के सुंदरगढ़ में देखने को आया है। जब सेल्फी लेने के चक्कर में 24 वर्षीय युवती को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। यह घटना 3 जनवरी को कनाकुंड पिकनिक पॉइंट पर हुई थी। निरुपमा प्रजापति नाम की युवती अपने परिवार के साथ यहां आई थी। पूरा परिवार हंसी-ठहाकों में व्यस्त था।

इसी दौरान निरुपमा सेल्फी लेने के लिए नदी में गई। जब वह नदी किनारे चट्टान पर खड़ी सेल्फी ले रही थी, ठीक उसी समय उसके पास खड़ा एक युवक अपना संतुलन खो बैठा । युवक ने खुद को बचाने की कोशिश की और इसी दौरान निरूपमा को धक्का लग गया।

निरूपमा कुछ समझ पाती, इससे पहले ही वह नदी में जा गिरी। मौके पर मौजूद उसके परिजनों ने उसे बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। नदी की लहरों में युवती समा चुकी थी। एक हंसता-खेलता जीवन सेल्फी के चक्कर में अचानक ही मौत के मुंह में समा गया। बचाव दल ने लगभग 24 घंटे के संघर्ष के बाद निरुपमा की बॉडी को नदी से बाहर निकाला।


महिला ट्रेनर ने मगरमच्छ के साथ किया खतरनाक स्टंट, बाल-बाल बची जान

महिला ट्रेनर ने मगरमच्छ के साथ किया खतरनाक स्टंट, बाल-बाल बची जान

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक महिला ज़ू में लोगों को मगरमच्छ के बारे में बता रही है। इसके लिए वह एक तालाब में कई मगरमच्छों के बीच है। कई छोटे-मोटे मगरमच्छ इधर-उधर घूम रहे हैं। जबकि बड़ा वाला मगरमच्छ अपना मुंह खोले आराम फरमा रहा है।


इससे पहले भी महिला ट्रेनर कई बार बड़े वाले मगरमच्छ के साथ रह चुकी हैं। इसलिए दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते और पहचानते हैं। हालांकि, इस बार महिला ट्रेनर की उस समय सांसे अटक गई। जब मगरमच्छ ने थोड़ी सी शरारत कर दी। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि जब महिला ट्रेनर लोगों को मगरमच्छ के मुंह और दांत के बारे में बताती है तो वह मगरमच्छ के मुंह के अंदर हाथ ले जाती है।

जबकि मगरमच्छ को शायद यह बात पसंद नहीं आती है और पलक झपकते ही अपने मुंह को बंद कर लेता है। यह माजरा महज एक सेकंड का होता है। तब तक महिला ट्रेनर अपना हाथ बाहर कर लेती है। अगर एक सेकेंड और देरी होती तो महिला ट्रेनर को गंभीर चोट लग सकती थी। उस समय यह दृश्य देखकर सभी लोग दंग रह जाते हैं। कुछ की आवाजें थम सी जाती है तो कुछ लोग ओह  नो ! कह उठते हैं।

इस वीडियो को Buitengebieden ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकाउंट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- नो वे। Buitengebieden के इस वीडियो को अब तक 8 लोग देख चुके हैं। वहीं, सौ से अधिक लोगों ने वीडियो को पसंद किया है। जबकि कुछ लोगों ने कमेंट्स भी किए हैं, जिनमें उन्होंने आश्चर्य प्रकट किया है। 


पाकिस्तानी एंकर को इन मामलों में भारत की तारीफ करना पड़ा भारी       कोरोना वैक्सीन लेने के बाद 106 साल की महिला को आई स्पैनिश फ्लू की याद       अमेरिका का वो इकलौता राष्ट्रपति जिसने दिया परमाणु हमले का आदेश       पाक में बेगुनाहों की जान की कीमत नहीं: बलूचिस्तान के गांव पर ‘दाग’ दी मिसाइलें       पहले सीरिया में मचाया आतंक, अब पैसों के बदले दूसरे देशों में मचा रहे तबाही       बिडेन की चेतावनी, राष्ट्रपति बनते ही चीन-पाक पर दिखें सख्त       बन रही नई वैक्सीन, कोरोना के नए स्ट्रेन पर होगी असरदार       राष्ट्रपति बाइडेन के दो दुश्मन, शपथ के बाद किया एलान       राष्ट्रपति बिडेन का पहला भाषण, लिखा इस भारतीय ने, जानें       भारत होगा बहुत ताकतवर, बिडेन सहयोगी साबित होंगे       सोर्स कोड में छिपा रहस्य, टेक्निकल टीम ने बनाई नई वेबसाइट       राष्ट्रपति पद छोड़ने से पहले समर्थकों का भला करना नहीं भूले ट्रंप       करोड़पति बना मछुआरा, समुद्र ने बना दिया इसे इतना अमीर       चीन-WHO का काला सच, लाखों मौत की वजह आई सामने       इतिहास में पहली बार, अमेरिका में होगा ऐसा शपथ ग्रहण       नमाज पर इकट्ठा भीड़, हमले से कांपा अफगानिस्तान       सांसद-विधायक निलंबित, पाक चुनाव आयोग ने की कड़ी कार्रवाई, फंस गए इमरान खान       भारतीय रंग में रंगेगा कैपिटल हिल       राष्ट्रपति ट्रंप ने जाते-जाते चीन को दी चेतावनी       US में नई सरकार, आज बाइडेन का शपथ ग्रहण