गोरखपुर का ये गांव बन गया नंबर वन, जानिए पूरा मामला

गोरखपुर का ये गांव बन गया नंबर वन, जानिए पूरा मामला

जिले के 12 गांवों में सौ फीसद कोविड टीकाकरण हो चुका है। हर व्यक्ति को कोरोना रोधी टीका लगाया जा चुका है। हालांकि अभी ज्यादातर को पहली डोज ही लगाई गई है। इसमें सरदार नगर के आठ व खजनी के चार गांव हैं। इसमें खजनी का रावतडाड़ी गांव नंबर वन है। वहीं सबसे पहले सौ फीसद टीकाकरण हुआ है। वैक्सीन पर्याप्त मिलने लगी है, इसलिए अब ज्यादातर बूथ संचालित किए जा रहे हैं।

गांवों में जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रही है स्वास्थ्य विभाग की टीमें

स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांवों में जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रही हैं। सरदार नगर के शिवपुर, महुअवा बुजुर्ग, बसडीला, भौवापार, देवकलिया, छपरा मंसूर, जयपुर, देवीपुर तथा खजनी के रावतडाड़ी, गोपालपुर, सरया तिवारी व केवटली में सौ फीसद टीकाकरण हो चुका है। खजनी के रावतडाड़ी गांव का यूनिसेफ की टीम ने निरीक्षण किया है और अब वीडियो बनाने की तैयारी चल रही है।


12 गांवों में सौ फीसद किया गया टीकाकरण

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.एनके पांडेय ने कहा कि जिले में 12 गांवों में सौ फीसद टीकाकरण किया गया है। वहां के सभी निवासियों को पहली डोज लगा दी गई है। दूसरी डोज भी लगाई जा रही है। लगभग दो दर्जन गांव ऐसे हैं, जहां सौ फीसद टीकाकरण पूरा होने के करीब है।

38741 लोगों को लगाया गया कोरोना रोधी टीका


कोविड टीकाकरण अभियान में 135 बूथों पर 38741 लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया। 29851 को पहली व 8890 लोगों को दूसरी डोज दी गई। बूथों पर भीड़ उमड़ी थी।

गीताप्रेस अतिथि भवन में टीकाकरण आज

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के तत्वावधान में गीताप्रेस रोड स्थित गीताप्रेस अतिथि भवन में आठ व 10 सितंबर को कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण सुबह 10 बजे से शुरू होगा। लोगों को कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज दी जाएगी। यह जानकारी महामंत्री राजू लुहारुका ने दी है।


गाजीपुर पहुंचे CM योगी, करोड़ों की परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्‍यास

गाजीपुर पहुंचे CM योगी, करोड़ों की परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्‍यास

सीएम योगी के आगमन से पूर्व भारी भीड़ सैदपुर नगर स्थित टाउन नेशनल इंटर कॉलेज में आना शुरू हो गया। मंच पर बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, जमानिया विधायक सुनीता सिंह, पूर्व प्रदेश मंत्री रामतेज पांडेय पहुंचे और आयोजन स्‍थल का जायजा लिया। एमएलसी विशाल उर्फ चंचल सिंह लगातार व्यवस्था की देखरेख में लगे रहे। वहीं सीएम के आगमन से पूर्व सुरक्षा व्यवस्था काफी चाक चौबंद रखी गई। हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षाकर्मी तैनात रहे। इस दौरान एक-एक व्यक्ति की जांच करने के बाद ही लोगों को कार्यक्रम स्‍थल जाने दिया गया। वहीं सुरक्षा कारणों से समाजवादी पार्टी की तरह का गमछा लिए लोगों की सघन तलाशी ली गई। वहीं काली शर्ट और रुमाल लिए लोगों को सुरक्षा कर्मियों ने बाहर कर दिया।


आयोजन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने टाउन नेशनल इंटर कालेज में आयोजित जनसभा में कुल 198 करोड़ रुपये के योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। रिमोट से ही उन्होंने 470 विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं 555 विभिन्न योजनाओं व विकास कार्यों का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने घोषणा किया कि गाजीपुर का मेडिकल कालेज यहीं के महर्षि विश्वामित्र के नाम पर ही होगा। योगी इस दौरान जमकर गरजे। बगैर नाम लिए उन्होंने मुख्तार पर निशाना साधा, कहा कि पूर्व की सरकारों में गुंडों ने लोगों की जमीन पर कब्जा किया था और लोगों का दबाकर रखा था। गाजीपुर, आजमगढ़ व मऊ से गुंडों की पहचान होती थी। यहां के लोगों को होटल व धर्मशाला में कमरा नहीं मिलता था लेकिन साढ़े चार वर्षों में प्रदेश की सरकार ने इन गुंडों के हौसलों को पस्त कर दिया है। अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलाए गए। सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसी करनी वैसी भरनी की तर्ज पर भाजपा सरकार ने कार्य किया।

सीएम ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने हर वर्ग के हित को ध्यान में रखकर कार्य किया है। सैदपुर में भी भाजपा का विधायक हाेता तो यहां भी विकास की गंगा बहती। उन्होंने फोरलेन व पूर्वांचल एक्सप्रेस के कार्यों की चर्चा की। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस मजबूती से कार्य किया है उसका कोई सानी नहीं है। बगैर रुके, डिगे और थके पीएम कार्य कर रहे हैं। उसी की देन है कि आज हमारे देश से आतंकवाद खत्म होने के कगार पर है। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने भी प्रदेश व केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई। कहा कि मुख्‍यमंत्री ने भयमुक्त प्रदेश की स्थापना की है। आज रात को 12 बजे भी हमारी बेटी को कोई छू नहीं सकता है।