प्रदेश सरकार के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा बोले, अवर अभियंता कंज़्यूमरों के प्रति व्यवहार रखे अच्छा

प्रदेश सरकार के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा बोले, अवर अभियंता कंज़्यूमरों के प्रति व्यवहार रखे अच्छा
प्रदेश सरकार के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने बोला कि अवर अभियंता कंज़्यूमरों के प्रति व्यवहार अच्छा रखें. उन्होंने बकाएदारों से सम्पर्क कर उन्हें बिल जमा करने के लिए जागरूक करने के आदेश दिए. उन्होंने बोला कि वे स्वयं इसकी समीक्षा करेंगे. 
ये आदेश ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने करहल में एक्सप्रेसवे स्थित फूड प्लाजा पर आराम के दौरान दिए. वे रविवार को नोएडा से लखनऊ जाने के दौरान यहां रुके थे. यहां उपस्थित अधीक्षण अभियंता रवि अग्रवाल और अधिशासी अभियंता जीसीएल भटनागर के साथ मीटिंग कर ऊर्जामंत्री ने आदेश दिए. उन्होंने बोला कि अक्सर अवर अभियंताओं द्वारा कंज़्यूमरों की कम्पलेन न सुनने और उनसे बेकार व्यवहार किए जाने की शिकायतें आती रहती हैं. इसके लिए महत्वपूर्ण है कि अवर अभियंता अपने व्यवहार में सुधार करें. इसके साथ ही सबसे पहले ऐसे लोगों से बिल जमा कराने का कोशिश किया जाए, जिन्होंने एक बार भी बिल जमा नहीं किया है. इसके बाद एक लाख से अधिक के बकाएदारों से सम्पर्क करें, बिल जमा न हो तो ही कनेक्शन काटें.
तीन महीने तक के बकाएदारों से बिल वसूलने के लिए डोर टू डोर नॉक अभियान चलाने के भी आदेश दिए. इस दौरान फूड प्लाजा की बिजली व्यवस्था, लोड, बिल आदि के बारे में भी जानकारी ली.

उन्होंने बोला कि बड़े कंज़्यूमरों से स्वयं अवर अभियंता और उप खंड ऑफिसर सम्पर्क कर उन्हें बेहतर सेवाएं दें. उन्होंने बोला कि संविदाकर्मियों के पास बकाएदारों की सूची होनी चाहिए. इसमें दर्ज हो कि बकाया वसूलने के लिए क्या कदम उठाए गए. साथ ही सभी उपकेंद्रों पर उपभोक्तावार सूची मौजूद रहने के भी आदेश दिए. इस दौरान उप खंड ऑफिसर रजत शुक्ला, अवर अभियंता देवकी नंदन उपस्थित रहे. 

ऊर्जामंत्री कर सकते हैं निरीक्षण 
मीटिंग के दौरान आनें वाले हफ्ते में ऊर्जामंत्री ने जिले के विद्युत उपकेंद्रों का औचक निरीक्षण किए जाने की भी बात कही. उन्होंने बोला कि वे स्वयं सभी संविदाकर्मियों के पास मौजूद सूची और उपकेंद्र पर मौजूद सूची देखेंगे. निरीक्षण के दौरान यदि कहीं कोई कमी मिली तो संबंधित ऑफिसर उत्तरदायी होंगे.

यूपी में बची इतनी वैक्सीन, 22 जनवरी को फिर टीकाकरण

यूपी में बची इतनी वैक्सीन, 22 जनवरी को फिर टीकाकरण

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना की टीकाकरण प्रक्रिया कल शनिवार 16 जनवरी 2021 को पूरी हुई। अब शेष कोरोना की टीकाकरण प्रक्रिया 22 जनवरी यानी शुक्रवार को संपन्न कराई जाएगी। आपको बता दें कि दूसरे राउंड की कोरोना टीकाकरण की प्रक्रिया स्वास्थ कर्मियों के लिए की जाएगी। भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन में कोरोना वैक्सिनेशन का कार्य किया जा रहा है।

कोविड 19 की टेस्टिंग में हुई बढ़ोतरी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के निर्देशन में प्रदेश सरकार ने कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने की योजना सिद्ध हो रही है। आपको बता दें कि प्रदेश में कोविड 19 के एक्टिव केसों की संख्या 9000 से कम आ गई है। इसके साथ कोविड 19 की टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाया जा रहा है। जहां मार्च में कोविड 19 की टेस्टिंग प्रतिदिन 72 हो रही थी वहीं अब इस टेस्टिंग को बढ़ाकर 1,80,000 प्रतिदिन किया गया है।

युवाओं के लिए चलाया जा रहा मिशन रोजगार योजना
उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना महामारी के 2. 62 करोड़ से अधिक टेस्ट और 15.20 करोड़ से अधिक लोगों की कोरोना संक्रमण से जानकारी ली गयी है। आपको बता दें कि इस अभियान के अंतर्गत उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनसंख्या में से 17. 80 करोड़ परिवार तक पहुंचकर हाल चाल जाना गया है। इसके साथ उनका कोविड टेस्ट भी करवाया गया है। जानकारी दी जा रही है कि प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मामले कम हो रहे हैं फिर भी टेस्ट 1,25,000 लोगों से कम नहीं किया जा रहा है। संक्रमण कम होने से औद्योगिक गतिविधियां तेजी से समान्य हो रही हैं। युवाओं के लिए मिशन रोजगार चलाया जा रहा है।

प्रदेश में कुल 317 स्थानों पर किया जा रहा वैक्सीनेशन का कार्य
सरकारी नौकरियों में नियुक्तियों में तेजी लाई जा रही है। सभी आयोगों, विभागों, निगमों, परिषदों को कहा गया है। उनके यहां जितनी रिक्तियां है उन्हें भरने के लिए प्रक्रिया शुरू की गई जाय। अब तक बैंक से समन्वय कर प्रदेश में 7. 11 लाख नई एमएसएमई इकाइयों को 23533 करोड़ रुपये बैंकों द्वारा ऋण वितरित किए गए। आपको बता दें कि कल 16 जनवरी को 1,28,073 सैम्पल की जांच की गई है। प्रदेश में कुल 317 स्थानों पर वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। जिसमें 22,643 डॉक्टर स्वास्थ कर्मियों को वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई गई है तथा बचे हुए स्वास्थ कर्मियों को 22 जनवरी को वैक्सीन लगाई जाएगी।


Big Boss 14: एजाज की रुबीना-अर्शी से जमकर हुई लड़ाई       भानुप्रिया ने साउथ के साथ ही हिंदी फिल्मों पर भी किया राज       शाहिद का नाम लेकर चिढ़ा रहे थे रणबीर, इस एक्ट्रेस ने ऐसे कर दी बोलती बंद       बाॅलीवुड एक्टर सोनू सूद बने ट्रेलर, फ्री में सिल रहे कपड़े       देवदास ने दिलाई सुचित्रा को हिंदी सिनेमा में पहचान       भीम सेना पर भड़की ये एक्ट्रेस, जीभ काटने के ऐलान पर दिया ये जवाब       ‘तांडव’ वेब सीरीज पर हंगामे को लेकर साक्षी महराज बोले...       फैंस हो जाएं अलर्टः बॉलीवुड में बढ़ी हैकिंग क्राइम, अब इस एक्ट्रेस का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक       ‘तांडव’ पर मचा घमासान: बीजेपी करेगी विरोध प्रदर्शन, नेता बोले...       सौमित्र चटर्जी का फिल्मों तक सफर, इस नाटक से आया टर्निंग पाइंट       इस बड़ी एक्ट्रेस के खिलाफ पूर्व राज्यपाल ने दर्ज कराई FIR       सीएम योगी, कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा के पिता को दी श्रद्धांजलि       यूपी में बची इतनी वैक्सीन, 22 जनवरी को फिर टीकाकरण       वैक्सीन से मौत! टीका लगवाने के 24 घंटे बाद तोड़ा दम, UP में हड़कंप       लखनऊ में कोरोना हारा, 6 महीने में सिर्फ इतने संक्रमित       लखनऊ में रेल हादसा, पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे       यूपी कैबिनेट विस्तार, 26 जनवरी के बाद कई मंत्रियों की छुट्टी       पाकिस्तान में मोदी-मोदी, अलग सिंधु देश की उठी मांग       भारत-नेपाल हुए एक, वैक्सीन लाई करीब       मुल्ला ने जारी किए आदेश, जबकि खुद की है दो बेगम