नवरात्र पर श्रद्धालुओं को रेलवे का तोहफा, जबलपुर- हरिद्वार की स्पेशल ट्रेन

नवरात्र पर श्रद्धालुओं को रेलवे का तोहफा, जबलपुर- हरिद्वार की स्पेशल ट्रेन

नवरात्र पर मैहर देवी और हरिद्वार कुंभ जाने वाले यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे सप्ताह में एक दिन जबलपुर-हरिद्वार स्पेशल चलाएगा। यह सुपरफास्ट ट्रेन होगी, जो लखनऊ के रास्ते चलेगी। हालांकि, इस ट्रेन का ठहराव आलमनगर स्टेशन पर देने के लिए रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी किया था। लेकिन सेंटर फॉर रेलवे इंफारमेशन सिस्टम (क्रिस) ने आलमनगर में ठहराव व रिजर्वेशन की फीडिंग ही नहीं की।

जिस कारण आलमनगर स्टेशन के टिकट ही इस सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के नहीं बन पा रहे हैं। ट्रेन का ठहराव आलमनगर स्टेशन पर होने से राजाजीपुरम सहित शहर के एक बड़े क्षेत्र के यात्रियों को जबलपुर व हरिद्वार जाने के लिए चारबाग स्टेशन नहीं आना पड़ता।

ट्रेन 02191 जबलपुर-हरिद्वार सुपरफास्ट स्पेशल सात अप्रैल से 30 जून तक प्रत्येक बुधवार को जबलपुर से सांय शाम 6:55 बजे चलेगी। यह ट्रेन अगले दिन सुबह 4:50 बजे लखनऊ जंक्शन होते हुए दोपहर 1:20 बजे हरिद्वार पहुंचेगी। इसी तरह ट्रेन 02192 हरिद्वार-जबलपुर सुपरफास्ट  स्पेशल आठ अप्रैल से एक जुलाई तक प्रत्येक गुरुवार को  हरिद्वार से शाम 4:20 बजे चलकर रात 1:20 बजे लखनऊ जंक्शन होते हुए सुबह 11:20 बजे जबलपुर पहुंचेगी। टे्रन का ठहराव कटनी, मैहर, सतना, चित्रकूट, बांदा, भरवा सुमेरपुर, कानपुर, हरदोई, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद,नजीबाबाद और लक्सर स्टेशनों पर होगा।


CM योगी की कार्रवाई से कोरोना को बड़ा झटका लगा

CM योगी की कार्रवाई से कोरोना को बड़ा झटका लगा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जहां खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार कोविद के नियंत्रण के लिए अलर्ट मोड पर काम कर रही है। कोरोना संकट से निपटने के लिए सीएम ने खुद कमान संभाली है। वहीं, राजधानी लखनऊ में रहने वाले लोगों को कोरोना के आतंक से बड़ी राहत मिलेगी।

दरअसल, सरकार द्वारा गोल्डन ब्लॉसम होटल और हज हाउस में इलाज के लिए 2100 बेड की व्यवस्था की जा रही है। जिसके कारण गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को तुरंत इलाज मिल सकेगा।

आगे जानते हैं कि सरकार की मदद के लिए डीआरडीओ की टीम भी कोरोना भगाने के लिए मैदान में उतरी है। इस क्रम में शहर के उनके चार कोनों पर 500 से 600 बेड के अस्पताल संचालित किए जाएंगे। दिल्ली के डॉक्टरों की एक विशेष टीम गंभीर रोगियों को उपचार प्रदान करेगी। ये अस्पताल, जो कोविद अस्पताल के रूप में कार्य करते हैं, मिशन मोड पर काम करेंगे।


डॉक्टर की लापरवाही से बिगड़ा अभिनेत्री का चेहरा, सोशल मीडिया पर लगाई फटकार       Janhvi Kapoor कोरोना महामारी के बीच जमकर मना रही हैं वेकेशन       नहीं रहे अनुपम खेर को 'मनमोहन सिंह' बनाने वाले मेकअप आर्टिस्ट, अभिनेता ने जताया दुख       कंगना रनौत का अरविंद केजरीवाल पर तंज, बोलीं...       कभी फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर थे ये एक्टर, वीडियो शेयर कर बोले...       Mira Rajput Kapoor ने फोटो शेयर कर अपनी फेवरेट ‘आईपीएल’ टीम का किया खुलासा!       KL Rahul के जन्मदिन पर रूमर्ड गर्लफ्रेंड आथिया शेट्टी ने दिलचस्प अंदाज में दी बधाई       आशुतोष राणा के बाद अब रेणुका शहाणे भी हुई कोरोना पॉजिटिव, बच्चे भी हुए संक्रमित       बेहतरीन फोटोग्राफर हैं शाहिद कपूर की बेटी मीशा, पत्नी मीरा की ये तस्वीर है प्रूफ       Madhuri Dixit Covid-19 की दूसरी लहर से हुई दुखी, सोशल मीडिया पर लिखी ये बात       हैदराबाद को मिली लगातार तीसरी हार, मुंबई ने 13 रन से जीता मुकाबला       चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया, हासिल की पहली जीत       राजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली को हराया, दर्ज की पहली जीत       बैंगलोर ने लगाई जीत की हैट्रिक, कोलकाता को 38 रन से हराया       पंजाब की दमदार शुरुआत, स्कोर हुआ 70 के पार       Samsung स्मार्टफोन खरीदने का शानदार मौका, मिल रहा भारी डिस्काउंट ऑफर       इस हफ्ते Xiaomi Mi Ultra, Apple समेत ये स्मार्टफोन भारत में देंगे दस्तक       Google Chrome को मिला बड़ा अपडेट, बदल जाएगा Google सर्च का अंदाज       POCO M2 का नया वेरिएंट 21 अप्रैल को होगा लॉन्च, कीमत 10,000 रुपये से होगी कम       Samsung Galaxy A22 स्मार्टफोन जल्द भारत में होगा लॉन्च, BIS लिस्टिंग से हुआ खुलासा