कल से गुलजार होेंगे मॉल एवं रेस्टोरेंट, इस बार मेन्यू में होंगे यह खास डिश

कल से गुलजार होेंगे मॉल एवं रेस्टोरेंट, इस बार मेन्यू में होंगे यह खास डिश

लंबे समय से बंद पड़े माल एवं रेस्तरां सोमवार से मेहमानों के लिए खुल जाएंगे। एक माह से रेस्तरां से सिर्फ होम डिलीवरी हो रही थी। लोग अब सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए रेस्तरां में जाकर लंच व डिनर कर सकेंगे। रेस्तरां में 50 फीसद सीटिंग की व्यवस्था होगी, ताकि शारीरिक दूरी का पालन किया जा सकें। वहीं माल भी गुलजार होगा। मल्टीप्लेक्स को छोड़ माल के अंदर मौजूद सभी शोरूम खुलेंगे। माल एवं रेस्टाेरेंट संचालकों ने साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेश का काम शुरू कर दिया है। बिना मास्क किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी।

इन नियमों से खुलेंगे रेस्टोरेंट

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की वजह से सरकार ने काेरोना कर्फ्यू लगाया था। संक्रमण के मामले कम होने पर सरकार ने बाजार तो खोल दिया, लेकिन माल एवं रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति नहीं दी। हालांकि रेस्टोरेंट को होम डिलेवरी करने की छूट दी गई थी। सोमवार से माल और रेस्टोरेंट दोनों खुल जाएंगे। पार्क रोड स्थित करी आन रेस्टोरेंट के संचालक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि स्टाफ मास्क, फेसशीट, फुट कवर और दस्तानों के बिना कोई काम नहीं करेगा। उन्हें खासतौर पर प्रशिक्षण दिया गया है।


मेेेेेन्यू में शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ड्रिंक और सूप

इसके अलावा मेन्यू में शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ड्रिंक और सूप को भी शामिल किया गया है। सिनेमा रोड स्थित ब्लैक हार्स रेस्टोरेंट के संचालक ध्रुव श्रीवास्तव ने बताया कि रेस्तरां खुलने की सूचना मिलते ही बाहर गए स्टाफ को वापस बुला लिया गया है। स्टाफ को सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए प्रशिक्षण दिया गया है, जिससे कस्टमर को कोई परेशानी न हो और उनका विश्वास बना रहे। प्रवेश करने से पहले कस्टमर की पूरी जांच की जाएगी।

इसमें सैनिटाइज करने के अलावा उसके तापमान की भी जांच होगी। रेस्तरां में प्रत्येक टेबल को कस्टमर के बैठने से पहले और बाद में सैनिटाइज किया जाएगा। दूसरी तरफ सिटी माल, ओरियन माल एवं एडी माल में सफाई एवं सैनिटाइजेश शुरू हो गया है। वहां आने का नाम, पता व मोबाइल नंबर रजिस्टर में दर्ज होगा। गेट पर ही थर्मल स्कैनर की व्यवस्था होगी।

साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन का काम शुरू हो गया है। माल के अंदर जितने शोरूम हैं उसके संचालक रविवार को सफाई एवं सैनिटाइज कराएंगे। इसके बाद एक टीम निरीक्षण करेगी। किसी को भी बिका मास्क के माल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। - सुनित टेकरीवाल, निदेशक ओरियल माल।


पूरे एहतेयात के साथ माल खोला जाएगा। गेट पर थर्मल स्कैनर एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। हर चार घंटे पर पूरे माल की सफाई होगी। कोविड-19 के नियमों का पूरी तरह पालन कराया जाएगा। माल में आने वालों को हाथ सैनिटाइज कराने के बाद पंजिका में नाम दर्ज कराना होगा।


बसपा की प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी की सफलता से मायावती प्रसन्न, बोलीं...

बसपा की प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी की सफलता से मायावती प्रसन्न, बोलीं...

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में प्रदेश के 13 प्रतिशत ब्राह्मणों को जोड़ने के प्रयास में बहुजन समाज पार्टी की 23 जुलाई से चल रही प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी की सफलता पर पार्टी की मुखिया मायावती ने काफी प्रसन्नता व्यक्त की है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के अन्य दलों पर तंज भी कसा है। बसपा मुखिया मायावती ने इसको लेकर मंगलवार को दो ट्वीट भी किया है।

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान इंटरनेट मीडिया पर बेहद एक्टिव होने वाली उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि मेरे निर्देशन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तथा राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्रा ने उत्तर प्रदेश में 23 जुलाई से प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी प्रारंभ की है जो कि ब्राह्मण सम्मेलन के नाम से काफी चर्चा में है। मायावती ने कहा कि इसके प्रति प्रदेश में उत्साहपूर्ण भागीदारी यह प्रमाण है कि इनका बीएसपी पर सजग विश्वास है। जिसके लिए सभी का दिल से आभार।

मायावती ने कहा कि अयोध्या से 23 जुलाई को श्रीरामलला के दर्शन से शुरू हुआ प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी का यह कारवां अम्बेडकरनगर व प्रयागराज जिलों से होता हुआ प्रदेश में लगातार सफलतापूर्वक आगे बढ़ता जा रहा है। प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी से विरोधी पाॢटयों की नींद उड़ गई है। इसको रोकने के लिए अब यह सभी पाॢटयां प्रदेश में किस्म-किस्म के हथकण्डे अपना रही हैं। इनसे सावधान रहें।


बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी के ब्राह्मण सम्मेलन में दिखने लगा है कि प्रबुद्ध वर्ग का बसपा पर सजग विश्वास है।