गंगा दशहरा पर बिठूर के घाटों में आस्था की डुबकी, स्नान-ध्यान और किया दान

गंगा दशहरा पर बिठूर के घाटों में आस्था की डुबकी, स्नान-ध्यान और किया दान

बीते दो दिन से जारी बारिश अब कच्चे मकानों के लिए काल बनना शुरू हो गई है। लगातार बारिश से भीग चुके कच्चे मकान अब खतरनाक हो गए हैं। बारिश थमने के बाद रसूलाबाद के हंसपुर में कच्चा मकान गिर गया, जिसके मलबे में दबकर बालक की मौत हो गई। वहीं हादसे में दादी और पौत्री गंभीर रूप से घायल हुईं हैं। ग्रामीणों ने दोनों को मलबे से निकालकर सीएचसी में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखकर कानपुर के लिए रेफर कर दिया।

यूपी में अचानक मौसम बदलने के बाद बीते दो दिन से कई जनपदों में बारिश का सिलसिला जारी है और आसमान में बादल छाए हुए हैं। कानपुर देहात में भी तीन दिन से बारिश जारी है। शनिवार की रात कुछ बारिश थमी तो कच्चे मकानों पर कहर टूटना शुरू हो गया है। बारिश में पूरी तरह से भीग चुके कच्चे मकान अब गिरने लगे हैं। रसूलाबाद हंसपुर गांव निवासी किसान रणविजय सिंह यादव का परिवार कच्चे मकान में शनिवार रात सो रहा था। देर रात बारिश के कारण मकान भरभरा कर गिर गया इससे उनके इकलौते बेटे 10 वर्षीय अंश की दबकर मौत हो गई जबकि उनकी मां लौंगश्री व बेटी साक्षी गंभीर रूप से घायल हो गईं।

चीखपुकार सुनकर आसपास के लोग जुटे और मलबे से किसी तरह उन्हें बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया ग्रामीणों का आरोप है कि देर रात अधिकारियों को फोन किया गया लेकिन किसी का फोन उठा नहीं उठा। वही सुबह नायब तहसीलदार घटनास्थल पर पहुंचे। एसडीएम अंजू वर्मा ने बताया कि पीड़ित परिवार को दैवीय आपदा राहत कोष से आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी।


बसपा की प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी की सफलता से मायावती प्रसन्न, बोलीं...

बसपा की प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी की सफलता से मायावती प्रसन्न, बोलीं...

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में प्रदेश के 13 प्रतिशत ब्राह्मणों को जोड़ने के प्रयास में बहुजन समाज पार्टी की 23 जुलाई से चल रही प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी की सफलता पर पार्टी की मुखिया मायावती ने काफी प्रसन्नता व्यक्त की है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के अन्य दलों पर तंज भी कसा है। बसपा मुखिया मायावती ने इसको लेकर मंगलवार को दो ट्वीट भी किया है।

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान इंटरनेट मीडिया पर बेहद एक्टिव होने वाली उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि मेरे निर्देशन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तथा राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्रा ने उत्तर प्रदेश में 23 जुलाई से प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी प्रारंभ की है जो कि ब्राह्मण सम्मेलन के नाम से काफी चर्चा में है। मायावती ने कहा कि इसके प्रति प्रदेश में उत्साहपूर्ण भागीदारी यह प्रमाण है कि इनका बीएसपी पर सजग विश्वास है। जिसके लिए सभी का दिल से आभार।

मायावती ने कहा कि अयोध्या से 23 जुलाई को श्रीरामलला के दर्शन से शुरू हुआ प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी का यह कारवां अम्बेडकरनगर व प्रयागराज जिलों से होता हुआ प्रदेश में लगातार सफलतापूर्वक आगे बढ़ता जा रहा है। प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी से विरोधी पाॢटयों की नींद उड़ गई है। इसको रोकने के लिए अब यह सभी पाॢटयां प्रदेश में किस्म-किस्म के हथकण्डे अपना रही हैं। इनसे सावधान रहें।


बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी के ब्राह्मण सम्मेलन में दिखने लगा है कि प्रबुद्ध वर्ग का बसपा पर सजग विश्वास है।