कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ पहुंची, कल से होगा बैठकों का दौर

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ पहुंची, कल से होगा बैठकों का दौर

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को पुरानी राह पर लाने के प्रयास में लगीं पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव तथा उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका वाड्रा गुरुवार को निर्धारित समय से पहले ही लखनऊ पहुंच गई। उनको लखनऊ शाम की फ्लाइट से आना था, लेकिन वह दोपहर में ही पहुंच गईं। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा 'मोना' ने उनका स्वागत किया।

प्रियंका गांधी का प्रयास उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को पुरानी राह पर लाने का है। पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव तथा उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका वाड्रा गुरुवार से लखनऊ के दौरे पर हैं। उनका शुक्रवार व शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में लगातार बैठक कर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी की रणनीति तैयार करने का कार्यक्रम है। लखनऊ में पार्टी के नेता उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मिशन 2022 को लेकर रणनीति तैयार करेंगे।


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसको लेकर बेहद गंभीर हो चुकी कांग्रेस ने भी अपने मोहरे सजाने का काम शुरू कर दिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज नई दिल्ली से फ्लाइट से लखनऊ पहुंची हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा 10 व 11 सितंबर को पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ मिशन 2022 को लेकर मंथन करेंगी। इस दौरान वह यहां पर कई अहम बैठके होंगी।

प्रियंका गांधी दस सितंबर को कांग्रेस मुख्यालय पर सुबह 10 बजे सबसे पहले यूपी कांग्रेस की एडवाइजरी एंड स्ट्रेटजी कमेटी के साथ बैठक करेंगी। इसके बाद प्रदेश इलेक्शन कमेटी के साथ बैठक के बाद प्रियंका जोनवार बैठक करेंगी। प्रियंका गांधी विधानसभा चुनावों को लेकर उत्तर प्रदेश के सियासी और जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखते हुए अपने उम्मीदवारों का चयन और उनके नामों की घोषणा के साथ प्रमुख चुनावी मुद्दों को लेकर अहम रणनीति भी बनाएंगी।

इसी के साथ प्रशिक्षण शिविरों का भी फीडबैक लेंगी। यूपी में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए प्रियंका गांधी नए कृषि कानूनों की खिलाफ, महंगाई, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार, खेती-किसानी और महंगाई के साथ राज्य और केन्द्र सरकार के खिलाफ संघर्ष की रणनीति बनाएंगी।

प्रियंका गांधी लखनऊ प्रवास के दौरान हर गांव कांग्रेस अभियान की समीक्षा करेंगी। हर जोन से जुड़े सभी पदाधिकारियों को जोन पर किए गए कार्यों की लिखित जानकारी के साथ पहुंचने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान प्रियंका गांधी हर जोन में गठित कांग्रेस की ब्लॉक और न्याय पंचायत समितित के साथ ग्राम सभा अध्यक्षों के गठन की विस्तृत समीक्षा करेंगी।

प्रियंका गांधी लखनऊ में दो दिन तक पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की चुनावों को लेकर सारी तैयारियों का जायजा लेंगी। इसके साथ ही प्रदेश में मौजूदा सियासी और जातीय समीकरणों को ध्यान में रखते हुए मिशन 2022 को लेकर रणनीति भी बनाएंगी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि प्रियंका गांधी गुरुवार को फ्लाइट से लखनऊ पहुंचीं। उनका लखनऊ में प्रवास गोखले मार्ग पर शीला कौल की कोठी में होगा।


गाजीपुर पहुंचे CM योगी, करोड़ों की परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्‍यास

गाजीपुर पहुंचे CM योगी, करोड़ों की परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्‍यास

सीएम योगी के आगमन से पूर्व भारी भीड़ सैदपुर नगर स्थित टाउन नेशनल इंटर कॉलेज में आना शुरू हो गया। मंच पर बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, जमानिया विधायक सुनीता सिंह, पूर्व प्रदेश मंत्री रामतेज पांडेय पहुंचे और आयोजन स्‍थल का जायजा लिया। एमएलसी विशाल उर्फ चंचल सिंह लगातार व्यवस्था की देखरेख में लगे रहे। वहीं सीएम के आगमन से पूर्व सुरक्षा व्यवस्था काफी चाक चौबंद रखी गई। हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षाकर्मी तैनात रहे। इस दौरान एक-एक व्यक्ति की जांच करने के बाद ही लोगों को कार्यक्रम स्‍थल जाने दिया गया। वहीं सुरक्षा कारणों से समाजवादी पार्टी की तरह का गमछा लिए लोगों की सघन तलाशी ली गई। वहीं काली शर्ट और रुमाल लिए लोगों को सुरक्षा कर्मियों ने बाहर कर दिया।


आयोजन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने टाउन नेशनल इंटर कालेज में आयोजित जनसभा में कुल 198 करोड़ रुपये के योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। रिमोट से ही उन्होंने 470 विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं 555 विभिन्न योजनाओं व विकास कार्यों का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने घोषणा किया कि गाजीपुर का मेडिकल कालेज यहीं के महर्षि विश्वामित्र के नाम पर ही होगा। योगी इस दौरान जमकर गरजे। बगैर नाम लिए उन्होंने मुख्तार पर निशाना साधा, कहा कि पूर्व की सरकारों में गुंडों ने लोगों की जमीन पर कब्जा किया था और लोगों का दबाकर रखा था। गाजीपुर, आजमगढ़ व मऊ से गुंडों की पहचान होती थी। यहां के लोगों को होटल व धर्मशाला में कमरा नहीं मिलता था लेकिन साढ़े चार वर्षों में प्रदेश की सरकार ने इन गुंडों के हौसलों को पस्त कर दिया है। अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलाए गए। सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसी करनी वैसी भरनी की तर्ज पर भाजपा सरकार ने कार्य किया।

सीएम ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने हर वर्ग के हित को ध्यान में रखकर कार्य किया है। सैदपुर में भी भाजपा का विधायक हाेता तो यहां भी विकास की गंगा बहती। उन्होंने फोरलेन व पूर्वांचल एक्सप्रेस के कार्यों की चर्चा की। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस मजबूती से कार्य किया है उसका कोई सानी नहीं है। बगैर रुके, डिगे और थके पीएम कार्य कर रहे हैं। उसी की देन है कि आज हमारे देश से आतंकवाद खत्म होने के कगार पर है। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने भी प्रदेश व केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई। कहा कि मुख्‍यमंत्री ने भयमुक्त प्रदेश की स्थापना की है। आज रात को 12 बजे भी हमारी बेटी को कोई छू नहीं सकता है।