विमर्श की चौबीसवीं मासिक काव्य गोष्ठी संपन्न, अंतर्राष्ट्रीय शायर शकील मोइन रहे मुख्य अतिथि

विमर्श की चौबीसवीं मासिक काव्य गोष्ठी संपन्न, अंतर्राष्ट्रीय शायर शकील मोइन रहे मुख्य अतिथि

कुशीनगर: विमर्श साहित्यिक संस्था पडरौना कुशीनगर की 24वीं मासिक कवि गोष्ठी संपन्न हो गई पडरौना नगर के हनुमान इंटर कॉलेज में दिन में 1:00 बजे गोष्टी की शुरुआत हुई। बगहां बिहार से चलकर आए अंतर्राष्ट्रीय शायर शकील मोईन गोष्ठी के मुख्य अतिथि रहे। श्री मोइन के साथ वरिष्ठ कवि मधुसूदन पांडे, विद्यालय के प्रधानाचार्य शैलेंद्र दत्त शुक्ल, उपस्थित विशिष्ट अतिथि ज्ञानवर्धक गोविंद राव, शिक्षा निदेशालय में वरिष्ठ अधिकारी इस्तेखार अहमद अंसारी, विमर्श साहित्यिक संस्था के अध्यक्ष आर के भट्ट बावरा के द्वारा दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित हुवा। सर्वप्रथम कवित्री रूबी गुप्ता के द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई। तत्पश्चात सुजीत पांडे, जावेद सरवर, अर्शी बस्तवी, रेणुका चौहान, डॉक्टर संजय मिश्रा, संतोष संगम आदि कवियों ने काव्य पाठ किया। 
संजीदा कविताओं के सिलसिले के बाद पत्रकार और कवि अम्बुजेश शुक्ल ने अपनी हास्य व्यंग्य कविता के जरिये श्रोताओं को खूब गुदगुदाया श्री शुक्ल ने बिक जाई जब खेतानी तब मिली परधानी कविता के जरिये राजनीतिक व्यंग्य प्रस्तुत किया जिसे सुनकर वहाँ उपस्थित श्रोता लोटपोट हो गये।
इनके अलावा असलम निजामी,  मुजीब सिद्दीकी मौज, बलराम राय के द्वारा शानदार और रचनाओं का पाठ किया गया। मुख्य अतिथि डॉक्टर शकील मोइन ने अपने शेर एवं गजल से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ कवि मधुसूदन पांडे ने चैता गीत सुनाया, जिसको श्रोताओं ने खूब सराहा। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार दीपक मिश्रा, आदित्य दीक्षित, मोहम्मद जहीरूद्दीन,  रितेश पांडे, सागर पांडे सहित बड़ी संख्या में श्रोता उपस्थित रहे। अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य शैलेंद्र दत्त शुक्ल में सभी आगंतुक कवियों एवं श्रोताओं के प्रति आभार व्यक्त किया एवं कहा हनुमान इंटर कॉलेज इस प्रकार के कार्यक्रमों के लिए सदैव तत्पर रहता है। आगामी मई माह में नारायणी के तट पर एक बड़ा कवि सम्मेलन आयोजित किया जाएगा| बताते चलें की इस काव्य गोष्ठी का संचालन आर के भट्ट बावरा ने किया।


CM योगी की कार्रवाई से कोरोना को बड़ा झटका लगा

CM योगी की कार्रवाई से कोरोना को बड़ा झटका लगा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जहां खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार कोविद के नियंत्रण के लिए अलर्ट मोड पर काम कर रही है। कोरोना संकट से निपटने के लिए सीएम ने खुद कमान संभाली है। वहीं, राजधानी लखनऊ में रहने वाले लोगों को कोरोना के आतंक से बड़ी राहत मिलेगी।

दरअसल, सरकार द्वारा गोल्डन ब्लॉसम होटल और हज हाउस में इलाज के लिए 2100 बेड की व्यवस्था की जा रही है। जिसके कारण गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को तुरंत इलाज मिल सकेगा।

आगे जानते हैं कि सरकार की मदद के लिए डीआरडीओ की टीम भी कोरोना भगाने के लिए मैदान में उतरी है। इस क्रम में शहर के उनके चार कोनों पर 500 से 600 बेड के अस्पताल संचालित किए जाएंगे। दिल्ली के डॉक्टरों की एक विशेष टीम गंभीर रोगियों को उपचार प्रदान करेगी। ये अस्पताल, जो कोविद अस्पताल के रूप में कार्य करते हैं, मिशन मोड पर काम करेंगे।


डॉक्टर की लापरवाही से बिगड़ा अभिनेत्री का चेहरा, सोशल मीडिया पर लगाई फटकार       Janhvi Kapoor कोरोना महामारी के बीच जमकर मना रही हैं वेकेशन       नहीं रहे अनुपम खेर को 'मनमोहन सिंह' बनाने वाले मेकअप आर्टिस्ट, अभिनेता ने जताया दुख       कंगना रनौत का अरविंद केजरीवाल पर तंज, बोलीं...       कभी फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर थे ये एक्टर, वीडियो शेयर कर बोले...       Mira Rajput Kapoor ने फोटो शेयर कर अपनी फेवरेट ‘आईपीएल’ टीम का किया खुलासा!       KL Rahul के जन्मदिन पर रूमर्ड गर्लफ्रेंड आथिया शेट्टी ने दिलचस्प अंदाज में दी बधाई       आशुतोष राणा के बाद अब रेणुका शहाणे भी हुई कोरोना पॉजिटिव, बच्चे भी हुए संक्रमित       बेहतरीन फोटोग्राफर हैं शाहिद कपूर की बेटी मीशा, पत्नी मीरा की ये तस्वीर है प्रूफ       Madhuri Dixit Covid-19 की दूसरी लहर से हुई दुखी, सोशल मीडिया पर लिखी ये बात       हैदराबाद को मिली लगातार तीसरी हार, मुंबई ने 13 रन से जीता मुकाबला       चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया, हासिल की पहली जीत       राजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली को हराया, दर्ज की पहली जीत       बैंगलोर ने लगाई जीत की हैट्रिक, कोलकाता को 38 रन से हराया       पंजाब की दमदार शुरुआत, स्कोर हुआ 70 के पार       Samsung स्मार्टफोन खरीदने का शानदार मौका, मिल रहा भारी डिस्काउंट ऑफर       इस हफ्ते Xiaomi Mi Ultra, Apple समेत ये स्मार्टफोन भारत में देंगे दस्तक       Google Chrome को मिला बड़ा अपडेट, बदल जाएगा Google सर्च का अंदाज       POCO M2 का नया वेरिएंट 21 अप्रैल को होगा लॉन्च, कीमत 10,000 रुपये से होगी कम       Samsung Galaxy A22 स्मार्टफोन जल्द भारत में होगा लॉन्च, BIS लिस्टिंग से हुआ खुलासा