पुलिस ने एक गैंगस्टर का ट्रैक्टर कुर्क किया

पुलिस ने एक गैंगस्टर का ट्रैक्टर कुर्क किया

झांसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र के टाकोरी गांव में पुलिस ने एक गैंगस्टर का ट्रैक्टर कुर्क किया है. ढोल बजाते हुए पुलिस गांव में पहुंची तो लोग समझ नहीं पाए और भीड़ जमा हो गई. इसके बाद पुलिस ने ट्रैक्टर को थाने की जीप से बांधा गया और ढोल बजाते हुए ट्रैक्टर को खींचते हुए थाने तक ले गई. ट्रैक्टर को खींचकर ले जाने वाला वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ट्रैक्टर की मूल्य पुलिस ने साढ़े तीन लाख रुपए बताई है. अब ट्रैक्टर को थाने में खड़ा किया गया है.

डीएम के आदेश पर हुई कार्रवाई

पुलिस के मुताबिक टाकोरी गांव निवासी आजाद यादव पुत्र रज्जन यादव के विरूद्ध बड़ागांव थाना में 7 मुकदमें दर्ज हैं. पहला मुकदमा 2014 में एक्साइज एक्ट में दर्ज हुआ था. इसके बाद वह क्राइम करता चला गया. उसके विरूद्ध गैर इरादतन हत्या, मर्डर की प्रयास के दो, गैर कानूनी हथियार का एक, किडनैपिंग कर दलित के साथ हाथापाई करना और गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज है. गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा 2021 में दर्ज हुआ था. आजाद यादव पर क्राइम करके गैर कानूनी धन से ट्रैक्टर खरीदने का आरोप है. डीएम ने ट्रैक्टर कुर्की के आदेश दिए थे. इस पर पुलिस उसके घर टाकोरी पहुंची और ट्रैक्टर बरामद कर थाने ले गई.

इधर, खेल मैदान से कब्ज़ा ध्वस्त कर 25 लाख की भूमि कब्जे में ली

फुटेरा गांव में खेल मैदान से कब्ज़ा हटाते हुए.

झांसी सदर एसडीएम सान्या छावड़ा ने बताया कि बुरुआसागर के फुटेरा गांव में गाटा संख्या 18 64 रकबा 0.3 36 हेक्टेयर जो राजस्व अभिलेखों में खेल मैदान के रूप में दर्ज है. यहां से गैर कानूनी कब्ज़ा को हटाया गया. कब्ज़ा मुक्त कराई गई भूमि की सर्किल दर से मूल्य 25 लाख 20 हजार है. कब्ज़ा मुक्त कराने के बाद भूमि को ग्राम प्रधान को खेल मैदान विकसित करने के लिए सौंप दिया है.