इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर ने क्यों कहा कि उन्हें भारत में स्लो wi-fi भी मिला था, जानिए

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर ने क्यों कहा कि उन्हें भारत में स्लो wi-fi भी मिला था, जानिए

क्रिकेट निश्चित रूप से तब से बदल गया है, जब से COVID 19 वायरस प्रकाश में आया है। इस महामारी की वजह से कई टूर्नामेंट और सीरीजों को रद करना पड़ा। यहां तक कि दुर्भाग्य से कुछ टूर्नामेंट और सीरीज बीच में ही बंद करने पड़े। इसका ताजा उदाहरण भारत का इंग्लैंड दौरा है, जहां आखिरी टेस्ट मैच कोरोना के कारण कैंसिल करना पड़ा। हालांकि, इस फैसले से इंग्लैंड के क्रिकेटर खुश नहीं हैं और उन्होंने अभी तक भारत को कोसना जारी रखा है।

भारत ने जैसे ही इंग्लैंड दौरे को कैंसिल करने पर जोर दिया तो क्रिकेट बिरादरी के कई सदस्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर आइपीएल को प्राथमिकता देने के लिए भारतीय टीम की आलोचना कर रहे हैं। हालांकि, इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड का इस मामले पर अलग नजरिया है। विराट कोहली की अगुवाइ वाली टीम के प्रति सहानुभूति जताते हुए ब्राड ने कहा कि ये कठिन समय अशांति का कारण बन सकता है। उन्होंने इस साल की शुरुआत में फरवरी में भारत दौरे के दौरान एक सख्त बायो बबल में रहने के अपने अनुभव के बारे में भी बताया।


स्टुअर्ट ब्राड ने डेली मेल को लिखे कालम में कहा, "मैं निश्चित रूप से यह प्रचार नहीं करने जा रहा हूं कि उन्होंने जो किया वह गलत था, क्योंकि मुझे याद है कि मैंने अहमदाबाद में आखिरी टेस्ट मैच के लिए कैसा महसूस किया था। होटल के कमरों मुझे 10 सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया था। हमने अन्य मनुष्यों को नहीं देखा, हमारे परिवारों से हमें दूर रखा गया था, धीमा वाई-फाई था और नेटफ्लिक्स को भी स्ट्रीम नहीं कर सकता था।" उनका मानना है कि जब कोई अकेला होता है तो कम से कम अच्छा इंटरनेट मिलना चाहिए, जिससे कि वे चीजों को आनलाइन एक्सप्लोर कर सके।


इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने दावा किया कि टेस्ट इसलिए कैंसिल कर दिया गया था, क्योंकि बीसीसीआइ चाहती था कि उनके खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) 2021 के दूसरे चरण के लिए उपलब्ध हो सकें। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ब्राड ने कहा, "मुझे पता है कि माइकल वान काफी मुखर थे, यह कह रहे थे कि भारत फैसला आइपीएल की वजह से ले रहा था और मैं यह नहीं कह रहा कि इसने अपनी भूमिका नहीं निभाई, लेकिन मैं उन्हें उनकी उड़ानों के इतने करीब से घबराना समझ सकता हूं।"


रोहित शर्मा ने दी हार्दिक पंड्या को खास सलाह, बोला तैयार रहो

रोहित शर्मा ने दी हार्दिक पंड्या को खास सलाह, बोला तैयार रहो

दुबई
भारतीय टीम के उप्कप्तान रोहित शर्मा ने बोला है कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपने गेंदबाजी पर कार्य कर रहे हैं और जब टीम 24 अक्टूबर को पाक विरूद्ध टी20 विश्व कप अभियान शुरु करेगी, तो उन्हें गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहना चाहिए.

ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध खेले जा रहे वॉर्मअप मैच में विराट कोहली की स्थान रोहित कप्तानी कर रहे हैं. रोहित ने वॉर्मअप मैच में टॉस के दौरान बोला कि, हार्दिक तैयारी में जुटे हैं हालांकि उन्होंने अभी गेंदबाजी करना प्रारम्भ नहीं की है पर वह टूर्नामेंट प्रारम्भ होने तक पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे.



उन्होंने कहा, हमारे गेंदबाजी दल में बहुत बढ़िया गेंदबाज है, फिर भी हमें छठे गेंदबाज की आवश्यकता होगी. उप्कप्तान रोहित ने बोला कि हम के समीकरण को लेकर चिंतित नहीं हैं पर विविधता होने से टीम को सहायता मिलती है. हिंदुस्तान ने सोमवार को अपने पहले एक्सरसाइज मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया था.