इंग्लैंड के गेंदबाज ने कहा, इस भारतीय बल्लेबाज को किसी भी कंडिशन में गेंदबाजी करना मुश्किल

इंग्लैंड के गेंदबाज ने कहा, इस भारतीय बल्लेबाज को किसी भी कंडिशन में गेंदबाजी करना मुश्किल

भारतीय टीम ने ओवल मेजबान इंग्लैंड की टीम को मात देकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने बुधवार को कहा कि भारत के पास विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं और गेंदबाजों को उनके सामने सटीक प्रदर्शन करना होगा। अब तक 21 टेस्ट मैचों में 64 विकेट लेने वाले इस 31 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा कि इंग्लैंड विरोधी टीम के प्रत्येक बल्लेबाज के लिए रणनीति के साथ मैदान पर उतरता है।

वुड ने शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच से पहले आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मेरा मानना है कि उनके (भारत के) पास विश्वस्तरीय बल्लेबाजी है। आप उनके पूरे बल्लेबाजी क्रम पर गौर करते हैं तो पाते हैं कि यह तो शानदार खिलाड़ी है, यह तो अच्छा खिलाड़ी है। रोहित शर्मा बेहतरीन बल्लेबाज हैं। उन्हें किसी भी परिस्थिति में गेंदबाजी करना मुश्किल होता है।"


"केएल राहुल से मैं वास्तव में प्रभावित हूं। वह शुरू में बहुत अच्छी तरह से गेंदों को छोड़ते हैं और क्रीज पर पैर जमाने के बाद उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। दोनों सलामी बल्लेबाज हमारे लिए दो बड़े विकेट हैं। इसके बाद आपके सामने (चेतेश्वर) पुजारा और (विराट) कोहली होते हैं। मैंने किसी भी प्रारूप में जिन बल्लेबाजों को गेंदबाजी की उनमें कोहली को आउट करना सबसे मुश्किल रहा है।"

"कहने का मतलब यह है कि उनके पास विश्वस्तरीय बल्लेबाजी है, लेकिन यदि आप स्वयं पर विश्वास नहीं करते, यदि आपको भरोसा नहीं है कि आप उन्हें आउट नहीं कर सकते तो फिर खेलने का कोई मतलब नहीं बनता है। इसलिए हम एक टीम के रूप में स्वयं पर विश्वास करते हैं।"

"हमारे पास प्रत्येक बल्लेबाज के लिए रणनीति होती है, कई बार यह कारगर साबित होती है और कई बार नहीं, लेकिन जब आपके सामने इतने अच्छे बल्लेबाज हों तो आपको हर समय सटीक गेंदबाजी करनी होगी अन्यथा वे आपको कड़ी सजा देंगे।" भारत ने ला‌र्ड्स में दूसरा और ओवल में चौथा टेस्ट मैच जीता और वह अभी सीरीज में 2-1 से आगे है। इंग्लैंड ने लीड्स में तीसरा टेस्ट मैच जीता था।


पाकिस्तानी दिग्गज का दावा, कहा- अगर मैं इस्तीफा नहीं देता तो बड़ी समस्या खड़ी हो जाती

पाकिस्तानी दिग्गज का दावा, कहा- अगर मैं इस्तीफा नहीं देता तो बड़ी समस्या खड़ी हो जाती

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने हाल ही में टी20 विश्व कप 2021 से पहले पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने भी अपना पद छोड़ दिया था। अब इस बारे में वकार यूनिस ने खुल कर बात की है। एक विशेष साक्षात्कार में क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए, वकार ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में हालिया बदलावों के बाद इस्तीफा देना एक बुद्धिमानी थी।

उन्होंने कहा, "मेरे इस फैसले के पीछे दो से तीन कारण थे। जाहिर है, परिवार के साथ समय बिताना उनमें से एक था जो कोविड-19 के कारण मुश्किल होता जा रहा था। साथ ही, नए पीसीबी अध्यक्ष (रमीज राजा) की नियुक्ति और उनके शासन के बाद यह बुद्धिमानी की बात यह थी, क्योंकि ऐसा लग रहा था कि वह (राजा) एक नया सेटअप लाना चाहते हैं। इसलिए, जब मिस्बाह ने इस्तीफा दिया, तो मैंने उसी का पालन करने का फैसला किया।"

पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज वकार यूनिस ने आगे बताया, "अगर हमने यह फैसला नहीं लिया होता तो बड़ी समस्या खड़ी हो जाती। विवाद हो सकता था। मेरे पास क्रिकेट बोर्ड और उसके इतिहास को समझने का पर्याप्त अनुभव है। जब कोई नया सेटअप कार्यभार संभालता है, तो उनके काम करने का अपना तरीका होता है और उन सभी को ध्यान में रखते हुए यह करना एक समझदारी की बात थी।"

उन्होंने अगले महीने शुरू होने वाले मेगा इवेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पाकिस्तान का भी समर्थन किया। वकार ने कहा, "विश्व कप एक छोटा टूर्नामेंट है और अगर आपके खिलाड़ी फार्म में हैं और किस्मत आपका साथ देती है, तो टीम आगे बढ़ सकती है। हमारी गेंदबाजी किसी भी टोटल का बचाव कर सकती है और अगर हम अपनी बल्लेबाजी में कुछ मुद्दों को ठीक कर सकते हैं, तो इस टीम में हर तरह से जाने की क्षमता है।"