T20WC 2021 में पाकिस्तान से भिड़ने से पहले प्रैक्टिस मैच में इन दो बेहद मजबूत टीमों का सामना करेगा भारत

T20WC 2021 में पाकिस्तान से भिड़ने से पहले प्रैक्टिस मैच में इन दो बेहद मजबूत टीमों का सामना करेगा भारत

टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 19 अक्टूबर से ओमान और यूएई में होगी और टीम इंडिया को पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलना है। पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले इस अहम मुकाबले से पहले टीम इंडिया को दो प्रैक्टिस मैच भी खेलने हैं। इस प्रैक्टिस मैच में भारत को पहले इंग्लैंड के खिलाफ उतरना है तो वहीं इसके बाद आस्ट्रेलिया का सामना करना है। 

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वार्म-अप मैच 18 अक्टूबर को खेला जाएगा और इसके बाद भारत का सामना 20 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया से होगा। पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले लीग मुकाबले से ठीक पहले इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना भारत की तैयारी के दृष्टिकोण से काफी फायदेमंद होगा। भारत को एक तरफ जहां 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ पहला लीग मैच खेलना है तो वहीं 31 अक्टूबर को भारत का सामना न्यूजीलैंड के साथ होगा, इसके बाद भारत को 3 नवंबर को अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ खेलना है। 


भारत को इस बार ग्रुप बी में रखा गया है जहां टीम इंडिया के अलावा न्यूजीलैंड, पाकिस्तान व अफगानिस्तान की टीम है। इस ग्रुप में क्वालीफिकेशन राउंड के बाद दो टीमों की और एंट्री होगी। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया के 15 सदस्यीय टीम के एलान किया जा चुका है और तीन खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर रखा गया है। इस टीम में आर अश्विन की चार साल के बाद वापसी हुई तो वहीं शिखर धवन को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। आपको बता दें कि, विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करने जा रहे हैं और इसके बाद वो भारतीय टी20 टीम की कप्तानी भी छोड़ देंगे। भारत ने अब तक एक बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब साल 2007 में जीता था। 


रोहित शर्मा ने दी हार्दिक पंड्या को खास सलाह, बोला तैयार रहो

रोहित शर्मा ने दी हार्दिक पंड्या को खास सलाह, बोला तैयार रहो

दुबई
भारतीय टीम के उप्कप्तान रोहित शर्मा ने बोला है कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपने गेंदबाजी पर कार्य कर रहे हैं और जब टीम 24 अक्टूबर को पाक विरूद्ध टी20 विश्व कप अभियान शुरु करेगी, तो उन्हें गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहना चाहिए.

ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध खेले जा रहे वॉर्मअप मैच में विराट कोहली की स्थान रोहित कप्तानी कर रहे हैं. रोहित ने वॉर्मअप मैच में टॉस के दौरान बोला कि, हार्दिक तैयारी में जुटे हैं हालांकि उन्होंने अभी गेंदबाजी करना प्रारम्भ नहीं की है पर वह टूर्नामेंट प्रारम्भ होने तक पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे.



उन्होंने कहा, हमारे गेंदबाजी दल में बहुत बढ़िया गेंदबाज है, फिर भी हमें छठे गेंदबाज की आवश्यकता होगी. उप्कप्तान रोहित ने बोला कि हम के समीकरण को लेकर चिंतित नहीं हैं पर विविधता होने से टीम को सहायता मिलती है. हिंदुस्तान ने सोमवार को अपने पहले एक्सरसाइज मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया था.