हैदराबाद को मिली लगातार तीसरी हार, मुंबई ने 13 रन से जीता मुकाबला

हैदराबाद को मिली लगातार तीसरी हार, मुंबई ने 13 रन से जीता मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 9वां मैच मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला गया। मुंबई की टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट खोकर 150 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 19.4 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई। मुंबई ने 13 रन से जीत हासिल कर दूसरी जीत बनाई तो वहीं हैदराबाद को तीसरी हार मिली। 

हैदराबाद की पारी, बल्लेबाजी फिर लड़खड़ाई

मुंबई के खिलाफ हैदराबाद की ओपनिंग में कप्तान डेविड वार्नर के साथ जॉनी बेयरस्टो उतरे। रिद्धिमान साहा आज के मुकाबले में नहीं खेले। बेयरस्टो ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में 18 गेंद पर 3 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 41 रन बना डाले। टीम ने 6 ओवर में 57 रन बनाया। 22 गेंद पर 43 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या की गेंद पर वो हिट विकेट हो गए। टीम का दूसरा विकेट मनीष पांडे के रूप मे गिरा। 2 रन से स्कोर पर राहुल चाहर की गेंद पर वह कीरोन पोलार्ड को कैच दे बैठे। 


कप्तान डेविड वार्नर 36 रन के स्कोर पर हार्दिक पांड्या के शानदार थ्रो पर रन आउट होकर वापस लौटे। पारी के दौरान उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए। 11 रन बनाकर विराट सिंह भी राहुल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में विकेट गंवा बैठे। इसी ओवर में पांचवीं गेंद पर अभिषेक शर्मा भी 2 रन पर आउट हो गए। 28 रन बनाने के बाद विजय शंकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कैच आउट होकर वापस लौटे। 


मुंबई की पारी, गिरे 5 विकेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस को कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने अच्छी शुरुआत टीम को दिलाई। दोनों ने 6 ओवर के पावरप्ले में 53 रन जोड़े। हालांकि, रोहित शर्मा सातवें ओवर में 25 गेंदों में 32 रन बनाकर विजय शंकर की गेंद पर आउट हो गए। दूसरा झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में मुंबई को लगा, जो 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनको भी विजय शंकर ने चलता किया।

तीसरा विकेट मुंबई का क्विंटन डिकॉक के रूप में गिरा जो 39 गेंदों में 40 रन बनाकर मुजीब उर रहमान की गेंद पर जे सुचिथ के हाथों कैच आउट हुए। चौथा विकेट हैदराबाद को इशान किशन के रूप में मिला जो मुजीब की गेंद पर जॉनी बेयरेस्टो के हाथों कैच आउट हुए। पांचवीं सफलता हैदराबाद को हार्दिक पांड्या के रूप में गिरी जो 7 रन बनाकर आउट हुए। किरोन पोलार्ड 22 गेंदों में 35 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़े।


अब्दुल समद 7 रन के स्कोर पर हार्दिक पांड्या के एक शानदार थ्रो पर रन आउट होकर लौटे। यह मैच में उनका दूसरा रन आउट था। इसके ठीक बाद ट्रेंट बोल्ड के ओवर की आखिरी गेंद पर बिना खाता खोले राशिद खान LBW हो गए।

इस मुकाबले के लिए मुंबई की टीम ने एक बदलाव किया है। मार्को जैनसेन की जगह एडम मिल्ने को मौका दिया गया है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने टीम में चार बदलाव किए हैं। रिद्धिमान साहा, जेसन होल्डर, शाहबाज नदीम और टी नटराजन को बाहर किया गया है, जबकि विराट सिंह, अभिषेक शर्मा, मुजीब उर रहमान और खलील अहमद को टीम में शामिल किया गया है।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा(कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विराट सिंह, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, मुजीब उर रहमान और खलील अहमद। 

यह मैच रोमांचक होने वाला है, क्योंकि मुंबई इंडियंस अपना आखिरी मैच जीत चुकी है और सनराइजर्स हैदराबाद अपना पहला मैच जीतने उतरेगी। हैदराबाद की टीम को अपने IPL 2021 के पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

 मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक 16 आइपीएल मैच खेले जा चुके हैं। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। 8-8 मैच दोनों ही टीमों ने जीते हैं।


Ajinkya Rahane ने लगवाया Covid-19 Vaccine का पहला डोज

Ajinkya Rahane ने लगवाया Covid-19 Vaccine का पहला डोज

मुंबई: भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने शनिवार को कोविड-19 वायरस टीके का पहला डोज लगावा लिया है उन्होंने ट्वीट कर फैंस को ये जानकारी दी है

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)  भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम का भाग थे लीग के बायो बबल में कोविड-19 के कई मुद्दे आने के बाद इसे मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया  

32 साल के रहाणे न्यूजीलैंड के विरूद्ध विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और उसके बाद इंग्लैंड के विरूद्ध टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान हैं

रहाणे ने अपनी तस्वीर के साथ ट्विटर हैंडल से लिखा है ,‘टीके का पहला डोज आज लगवा लिया मैं सभी से रजिस्ट्रेशन करवाने और टीके लगवाने की अपील करता हूं’

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मार्च के पहले हफ्ते में पहला डोज लिया था उस समय 45 साल से ऊपर के लोगों को टीके लगने प्रारम्भ हुए थे सरकार ने एक मई से 18 साल से ऊपर के सभी नागरिकों के लिए टीकाकरण प्रारम्भ कर दिया है

 बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने शुक्रवार को इस वर्ष जून में होने वाली World Test Championship Final के लिए हिंदुस्तान की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया न्यूजीलैंड के विरूद्ध वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथेम्प्टन में खेला जाएगा, जबकि इंग्लैंड के विरूद्ध सीरीज चार अगस्त से प्रारम्भ होगी

टीम इस प्रकार है (India’s squad): रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)


सिर दर्द के इलाज के लिये बादाम तेल में मिलाकर सूंघें केसर       आँखों की रौशनी के लिए फायदेमंद होता है केले का सेवन       माइग्रेन की समस्या के लिए फायदेमंद होते है मेहँदी के पत्ते       दांतों को कीटाणु मुक्त बनाने में सहायक होता है एलोवेरा जूस       ब्रेस्ट सूजन के कारण और जानें कुछ घरेलु उपाय       दवाइयों के साथ इन चीजों का सेवन हो सकता है खतरनाक       शरीर में कॉलेस्ट्रोल लेवल को कण्ट्रोल करती है ब्लैक टी       अस्थमा की बीमारी के लिए फायदेमंद है अरबी का सेवन       सुबह खाली पेट पानी पीने के भी है कई फायदे       इसलिए प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं को होती है उल्टी की समस्या       लड़कियों के नियमित पीरियड्स के किये आसान टिप्स       अगर कान में बजती है घंटियां तो सकती है के भयानक बीमारी       चर्म रोग और माइग्रेन समस्या में फायदेमंद है मेहंदी का इस्तेमाल       प्रेग्नेंसी के बाद महिलाओं के लिए कितना जरुरी है घी का सेवन       गर्भावस्था के दौरान फायदेमंद होता है जीरे के पानी का सेवन       मोटे कूल्हों से है परेशान तो करें ये आसान उपाय       ब्लड प्रेशर की समस्या के लिए कुछ खास उपाय       अगर दिखाई दें ये लक्षण तो हो सकता है टीबी       स्वाद से खाया जाने वाला पापड़ भी हो सकता है मौत का कारण       हार्ट के लिए फायदेमंद होती है अदरक और हल्दी की चाय