फाइनल टेस्ट मैच के लिए तैयारियों में जुटी भारतीय टीम

फाइनल टेस्ट मैच के लिए तैयारियों में जुटी भारतीय टीम

यहां के गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट से दो दिन पहले, भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण को बुधवार को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर के साथ गेंदबाजी के गुर पर चर्चा करते हुए देखा गया। भारतीय क्रिकेट टीम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा की गई तस्वीरों की एक सीरीज में, बुमराह को हाथ में गेंद लेकर कोच अरुण और शार्दुल ठाकुर के साथ मैदान पर चर्चा करते हुए देखा जा सकता है। टीम को गाबा में एक ग्रुप में भी देखा गया था, जिसमें भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को पेप टॉक करते हुए देखा गया था।

बीसीसीआइ ने चार तस्वीरों को पोस्ट करते हुए ट्वीट में लिखा है, "सिडनी में एक शानदार मुकाबसे के बाद अब फिर से एकसाथ होने का समय है। हमने गाबा में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच के लिए तैयारी शुरू कर दी है।" भारतीय खिलाड़ियों की चोटों ने हर गुजरते दिन के साथ समझौता किया है और सूची में सबसे ताजा नाम जसप्रीत बुमराह का है, जिन्हें पेट में खिंचाव है, लेकिन टीम प्रबंधन स्पष्ट है कि वह 50 प्रतिशत फिट होने पर भी सीरीज डिसाइडर मैच में भारतीय पेस अटैक का नेतृत्व करेंगे।

भारतीय टीम को सीरीज के आखिरी मैच में बड़ी असमंजस की स्थिति से गुजरना पड़ सकता है, क्योंकि टीम के पास सिर्फ 12 खिलाड़ी हैं, जो प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं। वॉशिंग्टन सुंदर भी टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उनको सिर्फ नेट गेंदबाज के तौर पर टीम में रखा गया है। ऐसे में भारत की प्लेइंग इलेवन सीरीज के निर्णायक मैच के लिए कैसी होगी, ये देखे वाली बात होगी। कप्तान अजिंक्य रहाणे पर खासा दबाव होगा, क्योंकि विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर हैं।


इस क्रिकेटर की बेटी ने कहा- पापा, जहां-जहां आपको गेंद लगी है, वहां-वहां मैं KISS करूंगी

इस क्रिकेटर की बेटी ने कहा- पापा, जहां-जहां आपको गेंद लगी है, वहां-वहां मैं KISS करूंगी

भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी के दौरान शरीर में चोट लगने का दृश्य उनके परिवार के लिए डराने वाला था। यहां तक कि उनकी पत्नी पूजा रोती थीं और अपनी आंखों को टेलीविजन से दूर ले जाती थीं, लेकिन पुजारा की बेटी अदिति, जो दो साल की हैं, उनके पास पिता के दर्द को दूर करने के लिए अनोखा उपाय था।

चेतेश्वर पुजारा ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उनकी बेटी ने कहा है, "जब वह घर आएंगे तो मैं वहां-वहां उनको किस करूंगी, जहां-जहां उनको चोट लगी है। वह इससे ठीक हो जाएंगे।" भारतीय खिलाड़ी अब घर लौट रहे हैं। कहते है कि जैसा बाप होता है, वैसे ही बच्चे भी होते हैं। यही कारण है कि महज दो साल की बेटी ने पिता का दर्द दूर करने के लिए नया तरीका अपनाने का वादा किया है। पुजारा के शरीर पर तमाम गेंदें लगी थीं।


ब्रिसबेन टेस्ट मैच की चौथी पारी में करीब आधा दर्जन गेंदों को अपने शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर झेलने वाले पुजारा ने कहा है, "यह वही है जो मैं उसके साथ करता हूं, जब वह गिर जाती है। इसलिए उसको भरोसा है कि किस करने से हर एक घाव भर सकता है।" चेतेश्वर पुजारा 2018-19 के दौरे के दौरान जीती गई टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे, लेकिन इस बार उन्होंने ज्यादा रन नहीं बनाए। बावजूद इसके उन्होंने इस सीरीज को महान बताया।


उन्होंने पांच घंटे से अधिक समय तक बल्लेबाजी करने के बाद 56 रन बनाए और शुभमन गिल (91) के साथ 114 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। उधर, पैट कमिंस एंड कंपनी द्वारा कुछ शत्रुतापूर्ण तेज गेंदबाजी ने पुजारा के हेलमेट, कंधों और कमर को काफी टारगेट किया। वहीं, जब पुजारा से पूछा गया कि आपको दर्द नहीं होता? इस पर उन्होंने कहा कि मैं कभी भी पेन किलर नहीं खाता। इससे मुझे दर्द सहन करने की क्षमता मिलती है।


भयानक विस्फोट से दहला कर्नाटक, धमाके से टूट गई सड़कें       अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, इस राज्यों में होगी भारी बारिश       छत्तीसगढ़: कबड्डी मैच के दौरान खिलाड़ी की मौत       टूटे सभी रिकॉर्ड, पेट्रोल-डीजल के दामों में तेजी से बढ़ोत्तरी       MP पुलिस ने शव के साथ किया ऐसा, हाथरस कांड की याद हुई ताजा       Flipkart Big Saving Days शुरू, सस्ते में खरीदें ये स्मार्टफोन       Reliance Jio का ऑफर, 250 रुपये में हर दिन 2 जीबी डेटा       सस्ती फैमिली कार, ऑटो मोबाइल कंपनियों ने किया लॉन्च       इंडिया में लांच हुआ Vivo Y31, मिल रहे बेहतरीन फीचर       इन 3 राशियों के बनेंगे काम, ये 2 राहु से रहेंगे परेशान, जानें       इस दिन मांं करें निर्जला उपवास, संतान को मिलेगा लंबी उम्र का वरदान       आपकी तरक्की में बाधक हैं ये पौधे, घरों में कभी न लगाएं       जानिए लाल और काली चींटियों का घर में आने का संकेत, शुभ या अशुभ       प्यार, परिवार और व्यापार के लिए कैसा रहेगा शुक्रवार, जानें अपना राशिफल       मतदाता दिवस की तैयारीः पीलीभीत में मनाया जाएगा ऐसे       अभी अभी: लालू यादव की बिगड़ी तबियत       भूगर्भ जल रिचार्ज के लिए सीएम योगी करा रही चेकडैम-तालाबों का निर्माण       नड्डा ने लखनऊ आते ही संभाला मोर्चा, देर रात बैठक       परमाणु बटन का खेल: किसके हाथ में ये कमान, जो ले सकता है एक्शन       तेज दिमाग पाने के लिए रोजाना इस तेल का करें इस्तेमाल