इस बल्लेबाज ने ठोका सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का पहला शतक

इस बल्लेबाज ने ठोका सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का पहला शतक

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 के सीजन के तीसरे दिन एलीट ग्रुप बी में बंगाल और झारखंड के बीच दमदार मुकाबला देखने को मिली। इसी मैच में इस सीजन का पहला शतक निकला। बंगाल की टीम के सलामी बल्लेबाज विवेक सिंह ने दमदार पारी खेलते हुए तूफानी शतक अपनी टीम के लिए जड़ा। इसी के दम पर बंगाल की टीम ने झारखंड को चारों खाने चित कर दिया है।

विवेक सिंह की नाबाद 100 रन की शानदार शतकीय पारी के दम पर मेजबान बंगाल ने मंगलवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी 20 टूर्नामेंट के एक मैच में झारखंड को 16 रन से हरा दिया। बंगाल की दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है और टीम आठ अंकों के साथ तालिका में अपने ग्रुप में टॉप पर है। झारखंड की यह लगातार दूसरी हार है। विवेक सिंह ने इससे पहले मैच में अर्धशतक जड़ा था।

इस मुकाबले की बात करें तो बंगाल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 161 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए विवेक ने 64 गेंदों पर 13 चौके और तीन छक्के लगाए और उन्होंने शतक जड़ा। उनके अलावा गोस्वामी ने 27 रन की पारी खेली, लेकिन उनके अलावा कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी खेल नहीं सका। वहीं, झारखंड की टीम के लिए मोनू कुमार ने तीन और राहुल शुक्ला ने दो विकेट अपने नाम किए।

उधर, बंगाल से मिले 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड की टीम अच्छी लय में नजर आ रही थी, लेकिन निर्धारित 20 ओवर में टीम नौ विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी और मुकाबला 16 रन से हार गई। झारखंड की टीम लिए विराट सिंह ने 47, उत्कर्ष सिंह ने 28 और इशान किशन ने 22 रन की पारी खेली। वहीं, बंगाल के लिए इशान पोरेल ने तीन और रितिक चटर्जी ने दो विकेट अपने नाम किए।


इस क्रिकेटर की बेटी ने कहा- पापा, जहां-जहां आपको गेंद लगी है, वहां-वहां मैं KISS करूंगी

इस क्रिकेटर की बेटी ने कहा- पापा, जहां-जहां आपको गेंद लगी है, वहां-वहां मैं KISS करूंगी

भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी के दौरान शरीर में चोट लगने का दृश्य उनके परिवार के लिए डराने वाला था। यहां तक कि उनकी पत्नी पूजा रोती थीं और अपनी आंखों को टेलीविजन से दूर ले जाती थीं, लेकिन पुजारा की बेटी अदिति, जो दो साल की हैं, उनके पास पिता के दर्द को दूर करने के लिए अनोखा उपाय था।

चेतेश्वर पुजारा ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उनकी बेटी ने कहा है, "जब वह घर आएंगे तो मैं वहां-वहां उनको किस करूंगी, जहां-जहां उनको चोट लगी है। वह इससे ठीक हो जाएंगे।" भारतीय खिलाड़ी अब घर लौट रहे हैं। कहते है कि जैसा बाप होता है, वैसे ही बच्चे भी होते हैं। यही कारण है कि महज दो साल की बेटी ने पिता का दर्द दूर करने के लिए नया तरीका अपनाने का वादा किया है। पुजारा के शरीर पर तमाम गेंदें लगी थीं।


ब्रिसबेन टेस्ट मैच की चौथी पारी में करीब आधा दर्जन गेंदों को अपने शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर झेलने वाले पुजारा ने कहा है, "यह वही है जो मैं उसके साथ करता हूं, जब वह गिर जाती है। इसलिए उसको भरोसा है कि किस करने से हर एक घाव भर सकता है।" चेतेश्वर पुजारा 2018-19 के दौरे के दौरान जीती गई टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे, लेकिन इस बार उन्होंने ज्यादा रन नहीं बनाए। बावजूद इसके उन्होंने इस सीरीज को महान बताया।


उन्होंने पांच घंटे से अधिक समय तक बल्लेबाजी करने के बाद 56 रन बनाए और शुभमन गिल (91) के साथ 114 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। उधर, पैट कमिंस एंड कंपनी द्वारा कुछ शत्रुतापूर्ण तेज गेंदबाजी ने पुजारा के हेलमेट, कंधों और कमर को काफी टारगेट किया। वहीं, जब पुजारा से पूछा गया कि आपको दर्द नहीं होता? इस पर उन्होंने कहा कि मैं कभी भी पेन किलर नहीं खाता। इससे मुझे दर्द सहन करने की क्षमता मिलती है।


भयानक विस्फोट से दहला कर्नाटक, धमाके से टूट गई सड़कें       अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, इस राज्यों में होगी भारी बारिश       छत्तीसगढ़: कबड्डी मैच के दौरान खिलाड़ी की मौत       टूटे सभी रिकॉर्ड, पेट्रोल-डीजल के दामों में तेजी से बढ़ोत्तरी       MP पुलिस ने शव के साथ किया ऐसा, हाथरस कांड की याद हुई ताजा       Flipkart Big Saving Days शुरू, सस्ते में खरीदें ये स्मार्टफोन       Reliance Jio का ऑफर, 250 रुपये में हर दिन 2 जीबी डेटा       सस्ती फैमिली कार, ऑटो मोबाइल कंपनियों ने किया लॉन्च       इंडिया में लांच हुआ Vivo Y31, मिल रहे बेहतरीन फीचर       इन 3 राशियों के बनेंगे काम, ये 2 राहु से रहेंगे परेशान, जानें       इस दिन मांं करें निर्जला उपवास, संतान को मिलेगा लंबी उम्र का वरदान       आपकी तरक्की में बाधक हैं ये पौधे, घरों में कभी न लगाएं       जानिए लाल और काली चींटियों का घर में आने का संकेत, शुभ या अशुभ       प्यार, परिवार और व्यापार के लिए कैसा रहेगा शुक्रवार, जानें अपना राशिफल       मतदाता दिवस की तैयारीः पीलीभीत में मनाया जाएगा ऐसे       अभी अभी: लालू यादव की बिगड़ी तबियत       भूगर्भ जल रिचार्ज के लिए सीएम योगी करा रही चेकडैम-तालाबों का निर्माण       नड्डा ने लखनऊ आते ही संभाला मोर्चा, देर रात बैठक       परमाणु बटन का खेल: किसके हाथ में ये कमान, जो ले सकता है एक्शन       तेज दिमाग पाने के लिए रोजाना इस तेल का करें इस्तेमाल