कोरोना का नया स्ट्रेन, अलर्ट हुई ये राज्य सरकार

कोरोना का नया स्ट्रेन, अलर्ट हुई ये राज्य सरकार

मुंबई: खबर आई है कि एक बार फिर से कोरोना तांडव मचाने आ रहा है। यह लहर इस बार ब्रिटेन से आने की संभावना है। जिसको देखते हुए क्रिसमस, न्यू ईयर जैसे त्योहारों के कारण बढ़ने का अंदेशा लगातार जताया जा रहा है। इसी वजह से कई राज्य सरकारों ने अभी से ही एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसी के तहत कल से महाराष्ट्र के नगर निगमों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है।

कोरोना के नए स्ट्रेन ने किया सबको डराया
वहीं दूसरी ओर ब्रिटेन में सामने आए कोरोना के नए स्ट्रेन ने भी सरकारों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा यह निर्णय ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के मद्देनजर ही लिया गया है। उद्धव सरकार के नए आदेश के मुताबिक नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। यह 5 जनवरी 2021 तक चलेगा।

सीएम उद्धव ठाकरे ने की बैठक
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की थी। जिसके बाद राज्य के कुछ हिस्सों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही उद्धव सरकार ने एक और अहम फैसला लिया है। जिसके मुताबिक अब यूरोपीय देशों और मिडिल ईस्ट के देशों से आने वाले यात्रियों को कल से अनिवार्य इंस्टीट्यूशनल क्वारनटीन से गुजरना होगा। यानी एक तय अवधि तक उन सभी यात्रियों को सरकारी व्यवस्था की देखरेख में रहना होगा। उसके बाद ही वो अपने घर जा सकेंगे।

ब्रिटेन के इन देशों में पहुंचा नया स्ट्रेन
कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर ब्रिटेन में हाहाकार मचा हुआ है। भारत सहित करीब एक दर्जन देशों ने ब्रिटेन के साथ हवाई सेवाएं स्थगित कर दी हैं। वहीं दूसरी ओर डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन के साथ-साथ डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इटली में नए कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है।

ब्रिटेन से एक यात्री रोम पहुंचा था, जिसकी वजह से इटली में नया कोरोना वायरस पाया गया है। फ्रांस में भी नए वायरस को लेकर चेतावनी दी गई है। फ्रांस ने ब्रिटेन के साथ आवाजाही पर रोक लगाते हुए कहा है कि संभवत: उनके यहां भी नया कोरोना वायरस पहुंच चुका है।


अब रोएगा पाकिस्तान, सेना पर हमला जवान हुए घायल

अब रोएगा पाकिस्तान, सेना पर हमला जवान हुए घायल

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल(LOC) पर पाकिस्तान के सैनिकों ने हमला किया है। एलओसी के अग्रिम इलाकों को निशाना बनाते हुए की गई गोलाबारी में सेना के चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इस बारे में आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी दी है। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि मंगलवार और बुधवार को मध्य रात्रि में एलओसी पार से केरी बट्टल इलाके में गोलीबारी कर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया गया।

सेना के चार जवान घायल
लाइन ऑफ कंट्रोल(LOC) पर भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की गई। जिसमें सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सेना के चार जवान घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए उधमपुर में सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ऐसे में रक्षा सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए एलओसी के अखनूर सेक्टर में मंगलवार शाम से भारी गोलाबारी शुरू की। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी गोलाबारी में सेना के चार जवान घायल हुए हैं। भारतीय सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है।

मारे गए आतंकियों का शव
सामने आई रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि मारे गए आतंकियों का शव लाइन ऑफ कंट्रोल(LOC) के पाकिस्तान सीमा में पड़े हैं और अभी तक पाकिस्तानी सैनिकों ने नहीं उठाया है।

वहीं इससे पहले पुलिस को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली थी। जिसमें पुलिस ने जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। साथ ही पुलिस ने उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद की थी। सीमापार से उनके आकाओं ने ड्रोन के माध्यम से भेजा था।


इतिहास में पहली बार, अमेरिका में होगा ऐसा शपथ ग्रहण       नमाज पर इकट्ठा भीड़, हमले से कांपा अफगानिस्तान       सांसद-विधायक निलंबित, पाक चुनाव आयोग ने की कड़ी कार्रवाई, फंस गए इमरान खान       भारतीय रंग में रंगेगा कैपिटल हिल       राष्ट्रपति ट्रंप ने जाते-जाते चीन को दी चेतावनी       US में नई सरकार, आज बाइडेन का शपथ ग्रहण       क्या होगा जो बाइडेन का एजेंडा, ओबामा की राह पर चलेंगे या अलग होगी रणनीति       बाइडेन सरकार में 20 भारतीय, प्रशासन में होंगे असरदार       वर्चुअल मीटिंग करते दिखें अलीबाबा के फाउंडर, लापता जैक मा आए सामने       तबाही की और दुनिया, कोरोना के बाद इनसे होगा सामना       इतिहास रचने को तैयार भारत की बेटी, इस गांव में जश्न       महातबाही से कांपी दुनिया, 18 महीनों का अंधकार युग       बर्फीले तूफान का कहर, एक दूसरे से टकराए 130 वाहन       दुनिया पर होगा असर, राष्ट्रपति बनते ही बाइडन लेंगे ये बड़े फैसले       राष्ट्रपति बनते ही जो बिडेन ने सबसे पहले कहीं ये बात       सेंट्रल मैड्रिड में ब्लास्ट: धमाके में गिरी इमारत, निकाली जा रही लाशें       दुनियाभर में हो रही आलोचना, मेलानिया ट्रंप जाते जाते कर गईं कुछ ऐसा       दिल्ली वाले सावधान! सड़क पर ड्राइविंग से पहले जान लें ये नियम, वरना...       अब रोएगा पाकिस्तान, सेना पर हमला जवान हुए घायल       वैक्सीन पर बड़ी खबर: सरकार ने तो दिलाया भरोसा, लेकिन...