फर्जी आधार नंबर के साथ जूते में सोना छुपाये उड़ने की फिराक में था यूपी का रिजवान, पटना एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

फर्जी आधार नंबर के साथ जूते में सोना छुपाये उड़ने की फिराक में था यूपी का रिजवान, पटना एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

पटना : शहर के पटना एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी के आरोप में एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. वह अहमदाबाद से पटना एयरपोर्ट पर आया था, जहां से गो एयर की फ्लाइट से उसे दिल्ली जाना था.

गिरफ्तार तस्कर का नाम मो रिजवान है, जो उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला स्थित टांडा तहसील के मो अब्बलपुरी स्वार इलाके का रहने वाला है. आरोपित के पिता का नाम मो शकील अहमद है.

गुप्त सूचना पर गुरुवार की दोपहर कस्टम विभाग की टीम ने आरोपित की तलाशी ली, तो उसके जूते से 300 ग्राम सोना बरामद किया, जिसकी कीमत 15 लाख से ज्यादा है.

नाम बदल कर विमान में कर रहा था सफर

कस्टम अधिकारी ने रिजवान को 1962 कस्टम एक्ट के तहत सोना जब्त कर गिरफ्तार की और बाद में एयरपोर्ट थाने को सौंप दिया. यहां एयरपोर्ट पुलिस की कड़ी पूछताछ के बाद जेल भेज दिया.

तलाशी के क्रम में आरोपित के पास से फर्जी दस्तावेज निकले. इसमें आधार कार्ड सहित अन्य आइडी प्रूफ शामिल थे. पूछताछ में आरोपित ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए वह अपना नाम बदल कर विमान में सफर कर रहा था. फर्जी आधार कार्ड पर उसने अपना नाम मो फैजान, पिता शकील अहमद, पता कासिम जग बल्ली मनहाशन दिल्ली लिख रखा था.

कुर्सी के पीछे छिप गया था तस्कर

पटना एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों के आते देख वह अलर्ट हो गया. पकड़े जाने के डर से वह विमान की परिसर में बैठने के लिए बनी कुर्सी के पीछे छिप गया. हालांकि कड़ाई के बाद पुलिस ने सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में पता चला कि रिजवान काफी समय से सोने की तस्करी कर रहा है. अहमदाबाद में विदेश से तस्कर सोना लाते थे, जहां से वह लेकर आता है और दिल्ली आदि राज्यों में पहुंचाता था. बरामद सोना भी वह दिल्ली स्थित एक बड़े सोना कारोबारी के यहां पहुंचाने जा रहा था.

फिलहाल पुलिस की ओर से यह छानबीन की जा रही है कि तस्करी में कौन-कौन शामिल हैं और वह कहां से सोना लाते थे और उन्हें कहां खपाया जाता था.


आंदोलनरत किसानों से ममता बनर्जी ने की फोन पर बात, TMC सांसद को भेजा

आंदोलनरत किसानों से ममता बनर्जी ने की फोन पर बात, TMC सांसद को भेजा

नई दिल्‍ली दिल्‍ली से लगी हरियाणा, उत्तर प्रदेश की सीमा पर सरकार की ओर से लाए गए 3 कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी आ गई हैं पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस पार्टी की प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को आंदोलनरत किसानों (Farmer protest) से फोन पर बात की इस दौरान उन्‍होंने उनको एकजुटकता और समर्थन का संदेश दिया इसके साथ ही उन्‍होंने टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को भी दिल्‍ली में किसानों से मिलने के लिए भेजा है



शुक्रवार को ममता बनर्जी ने किसानों को समर्थन करते हुए ट्वीट भी किया उन्‍होंने इसमें कहा, '14 वर्ष पहले 4 दिसंबर 2006 को मैंने कोलकाता में 26 दिन की भूख हड़ताल प्रारम्भ की थी मेरी मांग थी कि कृषि भूमि का जबरन अधिकरण न किया जाए मैं उन सभी किसानों के प्रति एकजुटता व्‍यक्‍त करती हूं, जो केन्द्र द्वारा बिना चर्चा किए लाए गए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं '


ममता बनर्जी के आदेश पर टीएमसी के राज्‍यसभा सांसद भी शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मिलने पहुंचे उन्‍होंने किसानों के बीच करीब 4 घंटे बिताए इस दौरान उन्‍होंने किसानों से उनके मुद्दों पर बात की साथ ही ममता बनर्जी का किसानों से एकजुटता जताने के लिए धन्‍यवाद दिया ममता बनर्जी ने वहां फोन पर कई किसान नेताओं से बात की है


PCB ने किया ऐलान! इस देश में खेला जाएगा एशिया कप 2021       अजीत अगरकर के नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड       भारत की हुई जीत, ऑस्ट्रेलिया 11 रनों से हारा       इस नए नियम से भारत को मिली संजीवनी, जानिए इसके बारे में       टीम में न होने पर भी चहल बने हीरो, भारत को ऐसे जिताया पहला टी-20       NCB अफसरों पर एक्शन, ड्रग्स केस में भारती समेत इनसे जुड़े तार       कंगना से भिड़े दिलजीत, गुस्से में बोले पंजाबी सिंगर       नेहा-रोहनप्रीत का TV शो, शादी के बाद पहली बार दिखें साथ       किसानों के मुद्दे पर मीका सिंह ने कंगना को सुनाई खरी-खोटी       सैफ की चाहत, बेटे की इस एक्टर की तरह बॉलीवुड में हो धमाकेदार एंट्री       दिलजीत दोसांझ से पंगा लेना कंगना को पड़ा भारी       इस एक्ट्रेस ने पहनी ऐसी ड्रेस, सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल       जावेद जाफरी की ये बातें नहीं जानते होंगे आप       कंगना और दलजीत के फैंस में हुआ बड़ा जंग, ट्विटर पर किए ये कमेंट       इस एक्ट्रेस का सबसे बड़ा खुलासा, कहा...       बॉलीवुड के नेचुरल एक्टर, काजोल की नानी से था रिश्ता       फैशनेबल युग फैशन प्रीन्योर, चौंका दिया सबको       किसानों के प्रदर्शन पर धर्मेंद्र ने ट्वीट किया डिलीट, लोगों ने किया ट्रोल       किसानों पर बयान के बाद निशाने पर कंगना       ओम प्रकाश शर्मा ने कहा कि धांधली से चुनाव जीती BJP, 13 को करेंगे आंदोलन का ऐलान