Elections 2022: आज उत्तराखंड के दौरे पर होंगे पीएम मोदी, यूपी में अमित शाह की तीन जनसभाएं

Elections 2022: आज उत्तराखंड के दौरे पर होंगे पीएम मोदी, यूपी में अमित शाह की तीन जनसभाएं

अगले वर्ष होने वाले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को नजर रखते हुए सभी पार्टियां जनता को लुभाने के लिए चुनावी रैलियों में लगी हुई है. पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह लगातार उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा में रैली कर रहे हैं.

आज 30 दिसंबर गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के हल्द्वानी में 17500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं उद्घाटन करेंगे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यूपी में में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

उत्तराखंड को 17,500 करोड़ का सौगात देंगे मोदी
आनें वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी लगातार यूपी, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर राज्यों में चुनावी रैली कर रहे हैं| आज पीएम नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के दौरे पर होंगे. कुमायूं के द्वार कहे जाने वाले शहर हल्द्वानी में आज पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. हल्द्वानी में पीएम नरेंद्र मोदी 17500 करोड़ से अधिक की 23 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इनमें से 17 परियोजनाएं जैसे सिंचाई, सड़क, स्वास्थ्य बुनियादी सुविधाएं, आवास, उद्योग, पेयजल, आपूर्ति, स्वच्छता सहित प्रदेश भर में कई क्षेत्रों को विकास के पथ पर लाएंगे. पीएम नरेंद्र मोदी एम्स ऋषिकेश सेटेलाइट सेंटर और जगजीवन राम सरकार मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी आज रखेंगे| इन दोनों हॉस्पिटल ों को बनाने में लगभग 500 करोड़ और 450 करोड़ की लागत आएगी.

मुरादाबाद अलीगढ़ हर उन्नाव में गरजेंगे अमित शाह
उत्तर प्रदेश की लड़ाई को बीजेपी ने अपने नाक की लड़ाई बना ली है. इस प्रदेश को बीजेपी किसी भी सूरत में अपने हाथ से गवाना नहीं चाह रही है. पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार चुनावी रैलियों के माध्यम से जनता को लुभाने का कोशिश कर रहे हैं. अमित शाह आज यूपी के दौरे पर हैं और मुरादाबाद, अलीगढ़ और उन्नाव में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. प्रोग्राम के समयानुसार सबसे पहले दोपहर 12 बजे अमित शाह मुरादाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 2 बजे अलीगढ़ पहुंचकर एक विशाल रैली को संबोधन देंगे. इसके बाद अंत में शाम 4 बजे उन्नाव पहुंचकर फिर एक बार जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके तुरंत बाद अमित शाह लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे जहां रात्रि आराम के साथ साथ पार्टी के मुख्य नेताओं से यूपी चुनाव को लेकर फीडबैक लेंगे और मीटिंग भी करेंगे


दिल्ली: एम्स के निदेशक डाक्टर ने कहा- 'ओमिक्रॉन एक हलका संक्रमण' बताएं बचाव के उपाय

दिल्ली: एम्स के निदेशक डाक्टर ने कहा- 'ओमिक्रॉन एक हलका संक्रमण' बताएं बचाव के उपाय

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए एम्स के निदेशक डाक्टर रणदीप गुलेरिया ने जन-सामान्य को अनावश्यक डर और जमाखोरी जैसी गतिविधियों से बचने की सलाह दी है. डाक्टर गुलेरिया ने एक वीडियो संदेश में ओमिक्रॉन को लेकर स्थिति भी स्पष्ट की है.  

वर्तमान आंकड़ों के अनुसार, ओमिक्रॉन एक हलका संक्रमण है. इसमें ऑक्सीजन की जरूरत इतनी अधिक नहीं हो सकती. मैं सभी से ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाओं की जमाखोरी से बचने का निवेदन करूंगा. हम एक देश के रूप में इन मामलों में किसी भी उछाल की स्थिति का सामना करने के लिए बेहतर ढंग से तैयार हैं.

एक वीडियो संदेश में डाक्टर गुलेरिया ने बोला कि हम पर्सनल प्रतिरक्षा के दृष्टिकोण से भी तैयार हैं. हममें से बड़ी संख्या में लोगों को या तो टीकाकरण के कारण या प्राकृतिक संक्रमण के कारण प्रतिरक्षा मिली है. घबराएं नहीं, बस सावधान रहें. 

गुलेरिया के अतिरिक्त फोर्टिस, फरीदाबाद के डाक्टर रवि शेखर झा का बोलना है कि पिछले कुछ दिनों से ओमाइक्रोन के मामलों में उछाल आया है. इसकी इंफेक्शन रेट डेल्टा वेरिएंट से अधिक है. अभी तक इसके लक्षण ज्यादातर हल्के ही होते हैं. इसके लिए किसी विशिष्ट एंटीवायरल, स्टेरॉयड की जरूरत नहीं होती.