नेशनल हेराल्ड केश :ED के सामने पेश होंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी

नेशनल हेराल्ड केश :ED के सामने पेश होंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मुद्दे में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने जा रहे हैं. इधर, बीजेपी के विरूद्ध विपक्ष को एकेजुट करने की प्रयास में लगे तेलंगाना के सीएम नया राजनीतिक दांव खेलने जा रहे हैं. समाचार है कि उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर नयी पार्टी लॉन्च करने का निर्णय किया है. इधर, सिद्धू मूसेवाला मुद्दे में वॉन्टेड शूटर संतोष जाधव पुलिस की गिरफ्त में है. हालांकि, पुणे पुलिस ने वर्ष 2021 में मर्डर के अन्य मुद्दे में अरैस्ट किया है. जानते हैं 10 बड़ी खबरें…

‘पीछे नहीं हटेंगे’ प्रवर्तन निदेशालय के सामने आज पेश होंगे राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी ने भी कसी कमर
धन शोधन के एक मुद्दे में राहुल गांधी के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होने से एक दिन पहले कांग्रेस पार्टी ने सत्तारूढ़ बीजेपी (भाजपा) पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए रविवार को बोला कि पूर्व पार्टी प्रमुख ”पीछे नहीं हटेंगे.” राहुल गांधी को ‘नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ सौदे संबंधी धन शोधन के मुद्दे में 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होना है. 

नेपाल बॉर्डर के रास्ते हिंदुस्तान में गैर कानूनी तरीक से घुसे दो चीनी नागरिक, 15 दिनों तक आराम से नोएडा में घूमे; पुलिस-सुरक्षा एजेंसियों को नहीं लगी भनक
नेपाल बॉर्डर के रास्ते हिंदुस्तान में गैर कानूनी रुप से घुसे दो चीनी नागरिक 15 दिनो तक नोएडा में रहे, मगर इसके बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को कोई भनक नही लगी. शनिवार को नेपाल बॉर्डर के रास्ते वापस जाते समय एसएसबी टीम ने दोनो को पकड़ा है. जिसके बाद दोनो को पूछताछ के लिए बिहार पुलिस को सौंप दिया गया है. इस मुद्दे में नोएडा पुलिस ने  जांच शुरु कर दी है और पता लगाया जा रहा है कि वह नोएडा में कहां पर और किन उद्देश्यों से रहे थे और किन लोगों के संपर्क में थे.

KCR ने विपक्ष से छोड़ी ‘BJP विरोध’ की उम्मीद, लॉन्च करेंगे नयी राष्ट्रीय पार्टी
तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय राजनीति में बड़ी एंट्री की तैयारी में हैं. समाचार है कि उन्होंने जून में राष्ट्रीय पार्टी लॉन्च करने का निर्णय कर लिया है. बीते कुछ समय में केसीआर ने विपक्षी दलों के कई बड़े नेताओं के साथ बैठक की थी. बोला जा रहा था कि वह बीजेपी के विरूद्ध एक मोर्चा तैयार करने की प्रयास कर रहे थे. हाल ही में तेलंगाना मुख्यमंत्री ने बड़ी समाचार के संकेत दिए थे.

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: वॉन्टेड शूटर संतोष जाधव गिरफ्तार, पुणे पुलिस ने की कार्रवाई
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मर्डर में वॉन्टेड संतोष जाधव को पुलिस ने अरैस्ट कर लिया है. हालांकि, आरोपी की गिरफ्तारी महाराष्ट्र में दर्ज मर्डर के दूसरे मुद्दे में हुई है जाधव, सिंगर हत्याकांड में भी वांछित आरोपी है. आरोपी के विरूद्ध महाराष्ट्र संगठित क्राइम नियंत्रण अधिनियम (MCOCA) के अनुसार कार्रवाई की गई है.

‘यूपी के मुख्यमंत्री चीफ जस्टिस बन चुके हैं’ प्रयागराज में बुलडोजर एक्शन पर आक्रोशित ओवैसी
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज हिंसा के कथित मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप के घर पर बुलडोजर चलने के बाद यह मामला पूरे राष्ट्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. इसी कड़ी में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने बोला कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अब इलाहबाद उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस बन चुके हैं, वो निर्णय करेंगे कि किसका घर तोड़ना है.