कोरोना वायरस ने बढ़ाई चिंता: देश के इन शहरों में लगा कर्फ्यू

कोरोना वायरस ने बढ़ाई चिंता: देश के इन शहरों में लगा कर्फ्यू

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में एक बार फिर तबाही मचानी शुरू कर दी है। अमेरिका समेत कई देशों में कोरोना संक्रमण के कारण हालत बेहद खराब हो चुके हैं। दुनिया के कई देशों ने एक बार फिर लाॅकडाउन लगा दिया है। भारत में भी दिल्ली समेत कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना तेजी से फैल रहा है। राजधानी दिल्ली में कोरोना ने विकराल रूप ले लिया है। यहां हाल के दिनों प्रतिदिन 6 हजार से ज्यादा नए मामले आ रहे हैं।

इसके साथ ही देश के कई राज्यों में एक बार फिर मामले बढ़ रहे हैं। इसके देखते हुए प्रदेश की सरकारों ने अभी सतर्कता बरतना शुरू दिया है। कोरोना से नपिटने के लिए राज्यों सरकारों ने पाबंदिया भी लगानी शुरू कर दी हैं। इसके बाद सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या एक बार फिर देश लाॅकडाउन की तरफ बढ़ रहा है। हालांकि राज्यों ने लाॅकडाउन लगाने से इंकार किया है।

राजधानी दिल्ली में भी कई बाजारों को बंद किया जा सकता है। इसके साथ कई राज्यों के शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। तो वहीं राजस्थान में सरकार ने 21 नवंबर से सभी जिलों धारा 144 लगाने का फैसला लिया है।

अब इस बीच गुजरात के 3 शहरों सूरत, वडोदरा और राजकोट में शनिवार यानी 21 नवंबर से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। अहमदाबाद में पहले ही फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है। राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि 20 नवंबर से 23 नवंबर तक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगेगा।

मध्य प्रदेश के इन जिलों में नाइट कर्फ्यू
शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को जानकारी दी कि कोरोना संक्रमण प्रदेश के इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में अधिक हैं। इसलिए इन जिलों में 21 नवम्बर से आगामी आदेश तक रात 10 बजे से प्रात: 6 बजे कर्फ्यू लगा रहेगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इमरजेंसी के हालात में ही आम नागरिक को इन दौरान आने जाने की अनुमति होगी।

मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से शिवराज सरकार ने इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में रात 10 से 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही राज्य में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने साफ कर दिया है कि प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।


आंदोलनरत किसानों से ममता बनर्जी ने की फोन पर बात, TMC सांसद को भेजा

आंदोलनरत किसानों से ममता बनर्जी ने की फोन पर बात, TMC सांसद को भेजा

नई दिल्‍ली दिल्‍ली से लगी हरियाणा, उत्तर प्रदेश की सीमा पर सरकार की ओर से लाए गए 3 कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी आ गई हैं पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस पार्टी की प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को आंदोलनरत किसानों (Farmer protest) से फोन पर बात की इस दौरान उन्‍होंने उनको एकजुटकता और समर्थन का संदेश दिया इसके साथ ही उन्‍होंने टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को भी दिल्‍ली में किसानों से मिलने के लिए भेजा है



शुक्रवार को ममता बनर्जी ने किसानों को समर्थन करते हुए ट्वीट भी किया उन्‍होंने इसमें कहा, '14 वर्ष पहले 4 दिसंबर 2006 को मैंने कोलकाता में 26 दिन की भूख हड़ताल प्रारम्भ की थी मेरी मांग थी कि कृषि भूमि का जबरन अधिकरण न किया जाए मैं उन सभी किसानों के प्रति एकजुटता व्‍यक्‍त करती हूं, जो केन्द्र द्वारा बिना चर्चा किए लाए गए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं '


ममता बनर्जी के आदेश पर टीएमसी के राज्‍यसभा सांसद भी शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मिलने पहुंचे उन्‍होंने किसानों के बीच करीब 4 घंटे बिताए इस दौरान उन्‍होंने किसानों से उनके मुद्दों पर बात की साथ ही ममता बनर्जी का किसानों से एकजुटता जताने के लिए धन्‍यवाद दिया ममता बनर्जी ने वहां फोन पर कई किसान नेताओं से बात की है


PCB ने किया ऐलान! इस देश में खेला जाएगा एशिया कप 2021       अजीत अगरकर के नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड       भारत की हुई जीत, ऑस्ट्रेलिया 11 रनों से हारा       इस नए नियम से भारत को मिली संजीवनी, जानिए इसके बारे में       टीम में न होने पर भी चहल बने हीरो, भारत को ऐसे जिताया पहला टी-20       NCB अफसरों पर एक्शन, ड्रग्स केस में भारती समेत इनसे जुड़े तार       कंगना से भिड़े दिलजीत, गुस्से में बोले पंजाबी सिंगर       नेहा-रोहनप्रीत का TV शो, शादी के बाद पहली बार दिखें साथ       किसानों के मुद्दे पर मीका सिंह ने कंगना को सुनाई खरी-खोटी       सैफ की चाहत, बेटे की इस एक्टर की तरह बॉलीवुड में हो धमाकेदार एंट्री       दिलजीत दोसांझ से पंगा लेना कंगना को पड़ा भारी       इस एक्ट्रेस ने पहनी ऐसी ड्रेस, सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल       जावेद जाफरी की ये बातें नहीं जानते होंगे आप       कंगना और दलजीत के फैंस में हुआ बड़ा जंग, ट्विटर पर किए ये कमेंट       इस एक्ट्रेस का सबसे बड़ा खुलासा, कहा...       बॉलीवुड के नेचुरल एक्टर, काजोल की नानी से था रिश्ता       फैशनेबल युग फैशन प्रीन्योर, चौंका दिया सबको       किसानों के प्रदर्शन पर धर्मेंद्र ने ट्वीट किया डिलीट, लोगों ने किया ट्रोल       किसानों पर बयान के बाद निशाने पर कंगना       ओम प्रकाश शर्मा ने कहा कि धांधली से चुनाव जीती BJP, 13 को करेंगे आंदोलन का ऐलान