कोरोना ने मचाया कोहराम, मौतों का टूटा रिकॉर्ड

कोरोना ने मचाया कोहराम, मौतों का टूटा रिकॉर्ड

नई दिल्ली: देश में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। इन दिनों भारत में हर रोज चार लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं शुक्रवार को भारत में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। कोरोना के नए आंकड़ें के मुतबिक, देश में पिछले घंटे में 4187 मौतें हुई हैं। वहीं कोरोना के 4,01,522 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

आपको बता दें कि 30 जनवरी से लेकर 14 फरवरी तक कोरोना के 1,09,16,481 पाए गए थे, वहीं 14 फरवरी से लेकर 7 मई तक कोरोना के 1,09,68,039 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। अब आप इस आंकड़ें से अंदाजा लगा सकते हैं कि इन दिनों कोरोना के मामले कितनी तेजी के साथ बढ़े हैं। आंकड़ों के अनुसार, कोरोना के कारण देश में अब तक 2,38,197 लोगों की मौत गई है।

जानकारी के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 4187 मौतें हुई है। बता दें कि देश के ऐसे कई राज्य है जहां कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। इन राज्यों के नाम हैं- महाराष्ट्र, यूपी, दिल्ली, छत्तीसगढ़,पंजाब, तमिलनाडु, राजस्थान हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखं, उत्तराखंड और कर्नाटक।

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 54,022 नए मामले दर्ज किए गए है। यहां संक्रमण से 898 लोगों की मृत्यु हो गई हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना से 341 लोगों की जाने गई है। इसके अलावा कर्नाटक में 592 मौतें, यूपी में 372 मौतें और छत्तीसगढ़ में 208 मौतें हुई हैं।


बागों में सिक्योरिटी गार्ड्स और कुत्ते कर रहे आमों की रखवाली, होश उड़ा देगी कीमत

बागों में सिक्योरिटी गार्ड्स और कुत्ते कर रहे आमों की रखवाली, होश उड़ा देगी कीमत

गर्मियों के इस सीजन में खूब आम आते हैं इस साल भी बागों में पेड़ आमों से लदे पड़े हैं। इसके साथ ही बाग के मालिकों की चिंताएं भी बढ़ने लगी हैं। आमों की चोरी के डर से बागों में खूब निगरानी की जा रही है। एमपी के संकल्प परिहार ने महंगे आमों की चोरी को रोकने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है। उन्होंनें आमों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा गार्ड्स और कुत्तों की तैनाती की है।


संकल्प का कहना है कि महंगे आमों की चोरी को रोकने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों से उन्हें पता चला है कि पिछले साल बाजारों में आम की वैरायटी 2.70 लाख रुपये प्रति किलो बिक रही थी। वहीं, मुंबई के एक ग्राहक ने उन्हें आम की कीमत 21,000 रुपए देने की पेशकश की है।


भारत के पास पहले प्रयास में दो वर्ल्ड कप जीतने वाली पहली टीम बनने का मौका, सदी की यह 100वीं जीत भी होगी       बागों में सिक्योरिटी गार्ड्स और कुत्ते कर रहे आमों की रखवाली, होश उड़ा देगी कीमत       विश्व में Eyeball के विट्रस फ्लूड में Black Fungus का दूसरा और तीसरा केस कानपुर में मिला       मरीजों को नहीं लगानी पड़ेगी लंबी लाइन, बारकोड स्कैन कर तुरंत बना दिया जाएगा पर्चा       महज 45 सेकेंड में बुक हो गए दिल्ली, मुंबई जाने वाली 20 स्पेशल ट्रेनों के तत्काल टिकट       कोविड के इलाज में वसूली थी मनमानी फीस, प्रशासन से तीन अस्पतालों से वापस कराए 1.92 लाख रुपये       पूर्वांचल की सभी नदियां उफनाईं, प्रशासन ने जारी किया एलर्ट       सीएम योगी ने कोविड निगरानी समितियों को सराहा, कहा...       कुशीनगर में नदी की बीच धारा में खत्म हुआ नाव का डीजल, बह गई डेढ़ सौ लोगों से भरी नाव       लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में चलेगी ट्वाय ट्रेन, पार्क में लेजर शो भी होगा खास       जून में एक करोड़ के लक्ष्य से ज्यादा लगेंगे टीके, युवा जोश ने बढ़ाई रफ्तार       सीएम योगी का आज बलिया और वाराणसी का दौरा, करेंगे विकास कार्य की समीक्षा       ट्विटर पर मुस्लिम बुजर्ग की पिटाई मामले को सांप्रदायिक रंग देकर नफ़रत फैलाने का आरोप, ट्विटर इंडिया के MD को नोटिस भेजकर पुलिस ने 7 दिन में थाने आकर बयान दर्ज कराने का दिया आदेश       कब है गंगा दशहरा 2021? जानें इसका धार्मिक महत्व       वास्तु के अनुसार कैसा हो आपका किचन? यहां जानें इसके बारे में       गर्मियों में ठंडी-ठंडी 'मैंगो आइसक्रीम' खाने का मजा ही है अलग और इसे बनाना भी है बेहद आसान       पाकिस्तान में बढ़ती जा रही है गधों की संख्या, वजह जानकर उड़ जायेंगे होश       आज गुरुवार को इन मंत्रों के जाप से करें भगवान विष्णु को प्रसन्न       जीवन में सफलता, यश, कीर्ति और धन पाने के लिए ऐसे करें मां लक्ष्मी की पूजा       कल है धूमावती जयंती, जानें सही तिथि, पूजन विधि तथा महत्व