उद्धव ठाकरे का शिंदे पर इमोशनल वार- उन्होंने मेरे बीमार रहने की दुआ की

उद्धव ठाकरे का शिंदे पर इमोशनल वार- उन्होंने मेरे बीमार रहने की दुआ की

सुप्रीम न्यायालय ने 2002 के गुजरात दंगा मुद्दे में तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी समेत 64 लोगों को विशेष जांच दल (एसआईटी) की ओर से दिए गए क्लीन चिट को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी है. एकनाथ शिंदे की बगावत के चलते सत्ता और पार्टी में संकट के बीच उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर से इमोशनल कार्ड खेला है. कांग्रेस पार्टी नेता और सांसद राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है. पाक में हालात दिन-ब-दिन कठिनाई होते जा रहे हैं. अब यहां पर अर्थव्यवस्था चलाना कठिनाई हो रहा है. 

2002 का गुजरात दंगा मोदी गवर्नमेंट की नहीं थी साजिश, उच्चतम न्यायालय ने कोविड-19 से समझाया
सुप्रीम न्यायालय ने 2002 के गुजरात दंगा मुद्दे में तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी समेत 64 लोगों को विशेष जांच दल (एसआईटी) की ओर से दिए गए क्लीन चिट को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी है. कांग्रेस पार्टी सांसद उपकार जाफरी की पत्नी जाकिया जाफरी की ओर से पंजीकृत याचिका को खारिज करते हुए न्यायालय ने यह भी समझाया कि प्रशासन की किसी खामी या ठीक समय पर उचित कार्रवाई नहीं कर पाने को षड्यंत्र से नहीं जोड़ा जा सकता है. न्यायालय ने अपनी बात समझाने के लिए कोविड-19 महामारी का भी उदाहरण दिया.

उद्धव ठाकरे का शिंदे पर इमोशनल वार- उन्होंने मेरे बीमार रहने की दुआ की
एकनाथ शिंदे की बगावत के चलते सत्ता और पार्टी में संकट के बीच उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर से इमोशनल कार्ड खेला है. उन्होंने पार्टी नेताओं की बैठक में बोला कि भले ही मैंने मुख्यमंत्री आवास जरूर छोड़ दिया है, लेकिन लड़ाई नहीं छोड़ी है. उन्होंने मुख्यमंत्री बनने के साथ ही समस्याएं प्रारम्भ होने का जिक्र करते हुए बोला कि पिछले दो वर्ष से कोविड चल रहा था. कोविड समाप्त हुआ तो मेरी गर्दन में दर्द प्रारम्भ हुआ और अब यह परेशानी है. यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि कौन किस समय कैसा व्यवहार करेगा. एकनाथ शिंदे पर हमला बोलते हुए बोला कि मैं बीमार था और कुछ लोगों ने दुआ की कि मैं ठीक न होऊं. 

कांगेस नेता राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस में तोड़फोड़, SFI पर हमले का आरोप
कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है. वायनाड ने घटना की पुष्टि भी की है. वहीं, कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी वायनाड ऑफिस पर हुए हमले में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इण्डिया (SFI) की किरदार का आरोप लगाया है. राहुल गांधी के ऑफिस में रखी गईं कुर्सियों को भी तोड़ा गया है. ऑफिस में अटैक का वीडियो भी सामने आया है जिसे आप नीचे देख सकते हैं.

पाई-पाई को परेशान पाक ने अब अमीरों पर लगाया 10 पर्सेंट ‘सुपर टैक्स’ 
पाकिस्तान में हालात दिन-ब-दिन कठिनाई होते जा रहे हैं. अब यहां पर अर्थव्यवस्था चलाना कठिनाई हो रहा है. इसके लिए गवर्नमेंट तरह-तरह के व्यवस्था करने में जुटी है. इसी के अनुसार पीएम शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को घोषणा किया कि अब वह अमीरों पर 10 प्रतिशत सुपर टैक्स लगाएगी. इसके अतिरिक्त लार्ज स्केल इंडस्ट्रीज को भी सुपर टैक्स के दायरे में रखा गया है. 

द्रौपदी मुर्मू ने समर्थन के लिए सोनिया गांधी, ममता बनर्जी और शरद पवार से की बात
एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से बात की है. बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में उनकी उम्मीदवारी के लिए विपक्षी नेताओं से समर्थन मांगा. इन नेताओं ने उन्हें किस तरह का आश्वासन दिया, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. हालांकि, इस बीच यह चर्चा हो प्रारम्भ हो गई है कि क्या द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति पद के लिए निर्विरोध ही चुन ली जाएंगी.