ट्रैक्टर पर राहुल गांधी, किसानों के समर्थन में निकाली रैली

ट्रैक्टर पर राहुल गांधी, किसानों के समर्थन में निकाली रैली

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आगामी विधानसभा चुनाव से पहले केरल और तमिलनाडु के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। राहुल ने अपने दौरे के पहले दिन केरल के वायनाड में किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकाली। इस दौरान उन्होंने खुद भी ट्रैक्टर चलाया।

बीजेपी और PM पर बोला जोरदार हमला
राहुल गांधी के ट्रैक्टर पर कांग्रेस के अन्य कई नेता भी सवार थे। बता दें कि राहुल गांधी केंद्र के नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं और किसानों का समर्थन कर रहे हैं। आज उन्होंने ट्रैक्टर रैली से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा है।

BJP पर राहुल का निशाना
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने का कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) का विचार शक्तिशाली लोगों का सशक्तिकरण है, लेकिन हमारा विचार कमजोरों का सशक्तिकरण करना है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के विकास के लिए हम सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने मनरेगा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला।

कोरोना काल में मनरेगा योजना साबित हुई वरदान
राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री संसद में मनरेगा योजना को कमजोर कह रहे थे, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के दौरान यह योजना एक वरदान साबित हुई और सरकार को इसके लिए बजट बढ़ाना पड़ा। उन्होंने आगे कहा कि UPA के वक्त विकास की बड़ी वजह मनरेगा योजना थी, क्योंकि इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था में पैसे आए।

तीनों कृषि कानूनों का समझाया मतलब
इसके साथ ही उन्होंने तीनों कृषि कानूनों का मतलब बताते हुए कहा कि पहला कानून मंडी, किसान बाजार की अवधारणा को नष्ट कर देगा। दूसरा कानून यह आवश्यक वस्तु अधिनियम पर सीधा हमला है। इसे इसलिए तैयार गया है ताकि किसान अपने दाम के लिए बातचीत नहीं कर सकता है। वहींं, तीसरे कानून के बारे में उन्होंने कहा कि यह किसानों के कानूनी अधिकारों को छीन रहा है।

राहुल बोले कि वे (सरकार) इन तीन नए कानूनों को वापस नहीं लेने वाले जब तक कि उन्हें मजबूर नहीं किया जाएगा और इसका एक कारण है कि ये तीन कानून भारत में कृषि व्यवस्था को नष्ट करने और मोदी जी के 2-3 दोस्तों को पूरा व्यवसाय देने के लिए तैयार किए गए हैं।


तमिलनाडु चुनाव से पहले बड़ा फैसला, शशिकला ने छोड़ी राजनीति, संन्यास का एलान

तमिलनाडु चुनाव से पहले बड़ा फैसला, शशिकला ने छोड़ी राजनीति, संन्यास का एलान

तमिलनाडु की सियासत में बीते कई दिनों से शशिकला के राजनीतिक सफर को लेकर चल रही अटकलों के बीच आज बड़ी खबर आई है। तमिलनाडु की छोटी अम्मा शशिकला ने राजनीति से संन्यास लेने का एलान कर दिया है। बता दें कि हाल ही में शशिकला 4 साल की कैद की सजा पूरी कर जेल से आजाद हुई हैं। जिसके बाद से माना जा रहा था कि शशिकला दोबारा राजनीति में सक्रिय हो सकती हैं और आगामी चुनावों में बड़ी भूमिका में नजर आ सकती है। लेकिन उन्होंने इन सबकी अफवाहों पर विराम लगा दिया।

शशिकला ने राजनीति से लिया संन्यास
5 दिसंबर 2016 को तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद शशिकला का सीएम बनना तय था। शशिकला ने सबसे पहले उस व्यक्ति से इस्तीफा लिया, जिसे जयललिता ने जीते जी अपनी जगह बिठाया था।

जयललिता के निधन के बाद शशिकला का सीएम बनना था तय
बाद में 6 फरवरी को अन्नाद्रमुक के विधायकों ने पार्टी महासचिव वीके शशिकला को विधायक दल का नेता चुन लिया। इससे 62 वर्षीय शशिकला के तमिलनाडु की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया। कहा जा रहा था कि तमिलनाडु की पहली महिला सीएम जानकी रामचंद्रन, दूसरी जयललिता के बाद तीसरी महिला सीएम शशिकला बनेंगी।

शशिकला के नाम का प्रस्ताव मौजूदा मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने इस्तीफा देकर प्रस्तावित किया था जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ जाने से उनका यह सपना अधूरा रह गया। शशिकला के ही आशीर्वाद से ई पलानीस्वामी (ईपीएस) मुख्यमंत्री बने और ओ पनीरसेल्वम (ओपीएस) डिप्टी सीएम बने थे।

4 साल की कैद के बाद जेल से शशिकला की रिहाई
शशिकला को चार साल की कैद के बाद जनवरी में परप्पाना अग्रहारा केंद्रीय जेल से रिहा किया गया है। उन्हें 14 फरवरी, 2017 को बेनामी संपत्ति के मामले में दोषी ठहराया गया था और 10 करोड़ रुपये का जुर्माना देने के बाद रिहा कर दिया गया। अगर वह 10 करोड़ रुपये का जुर्माना नहीं भरतीं तो उन्हें 13 महीने और जेल में काटने पड़ते।

बेनामी संपत्ति के इस मामले में पहली आरोप जयललिता थीं। उन दिनों शशिकला को सोने की देवी कहा जाता था। चर्चा यहां तक रही कि जब इनके घर में छापा पड़ा तो सुरंग खोदकर सोना निकाला गया था।


‘Aruvi’ के हिन्दी रीमेक में नजर आएंगी फातिमा सना शेख, कहा...       Virat Kohli अनुष्का शर्मा की हाइट को लेकर थे परेशान, जानें       Shweta Tiwari पलक तिवारी और रेयांश के साथ आई नजर       सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ नजर आएंगी रश्मिका मंदाना, Mission Majnu की शूटिंग लखनऊ में हुई शुरू       इस एक्टर के निधन की ख़बर सुनकर इसलिए सुन्न पड़ गये थे अभिषेक कपूर       Saif Ali Khan ने कोविड-19 वैक्सीन की ली डोज       इस एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड ने खेल मंत्री किरण रिजिजू से आयकर छापे मामले में मांगी मदद       क्या ‘इंडियन आइडल 12’ बंद होने जा रहा है? शो को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा       जेपी दत्ता और बिंदिया गोस्वामी की बेटी निधि जयपुर में कर रहीं शादी       ‘Liger’ का गोवा शेड्यूल हुआ पूरा, इस एक्ट्रेस ने शेयर किए पार्टी के फोटो       आज है श्री राम की भक्त माता शबरी की जयंती, जानें       आज है फाल्गुन मास की कालाष्टमी, इस मुहूर्त में करें पूजा       भगवान शिव ने स्वयं बताई है महाशिवरात्रि व्रत की महिमा, जानें       कैसे हुई थी माता शबरी की प्रभु श्री राम से मुलाकात       मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को जरुर करें ये उपाय       इस महाशिवरात्रि करें ये दो कार्य, आप पर होगी भगवान शिव की कृपा       कालाष्टमी आज, जानें मुहूर्त, राहुकाल एवं दिशाशूल       भगवान शिव ने क्यों लिया अर्धनारीश्वर अवतार, हमारे और आप से जुड़ा है कारण       क्या है कुंभ मेले में शाही स्नान का महत्व, विशेष फल की होती है प्राप्ति       कर्क राशि वालों को आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी, धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी