चीन से अलर्ट भारत, LAC में 10,000 सैनिकों पर कोई नई चाल

चीन से अलर्ट भारत, LAC में 10,000 सैनिकों पर कोई नई चाल

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में लाइन ऑफ एक्च्यूअल कंट्रोल(LAC) के पार से चीन ने अपने 10,000 सैनिकों को वापस बुला लिया है। सीमा पर जारी तनातनी के बीच ये बड़ी खबर आई है। चीन अब धीरे-धीरे अपने सैनिकों को सीमा पर से कम कर रहा है। चीन की इस करतूत के एलएसी पर सेना पहले से काफी ज्यादा सतर्क हो गई है। हालाकिं इस बारे में तो कोई जानकारी नहीं है कि आखिर चीन ऐसा क्यों कर रहा है और चीन की इस चाल के पीछे क्या वजह है। सामने आई रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख में एलएसी के पास से संभवतः कड़ी ठंड की वजह से अपने सैनिकों को वापस बुला लिया है।

चीन की कोई बहुत बड़ी चाल
चीन द्वारा सीमा से अपने 10,000 सैनिकों को पीछे करने पर कोई बहुत बड़ी चाल हो सकती है। चीन ने अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। सीमा पर चीनी सेना इस इलाक़े में अपने जवानों को ट्रेनिंग दिया करती है।

लेकिन 10,000 चीनी सैनिकों के हटाएं जाने के बाद भी मोर्चे पर उसके सैनिक अब भी तैनात हैं। उसके साथ ही वहाँ बीते साल मई में भारत और चीन के बीच भड़के तनाव के बाद से तैनात भारी बंदोबस्त भी बरक़रार है। सूत्रों से सामने आई ख़बर के अनुसार, लगभग डेढ़ सौ किलोमीटर का ये ट्रेनिंग का इलाक़ा एलएसी के भारतीय हिस्से से लगा है।

सेना बिल्कुल सतर्क
जबकि भारतीय सेना ने भी चीनी बंदोबस्त को देखते हुए वहाँ भारी साज़ो-सामान और करीब 50,000 सैनिकों को तैनात किया हुआ है। जिसको देखते हुए चीन की इस करतूत के पीछे बड़ी चाल बताई जा रही है। जिससे सेना को सीमा पर चौकन्ना रहने को कहा गया है। चीन के किसी भी चाल का भारतीय सेना पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।


CBI का बड़ा एक्शन, रेलवे में भ्रष्टाचार का खुलासा!

CBI का बड़ा एक्शन, रेलवे में भ्रष्टाचार का खुलासा!

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। अधिकारी के ऊपर 1 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का मामला दर्ज हुआ है। टीम द्वारा महेंद्र सिंह के साथ दो अन्य लोगों को भी पकड़ा गया है। जिसके चलते इनके पास से एक करोड़ रुपये भी बरामद कर लिया गया है। सीबीआई ने 1985 बैच के अधिकारी महेंद्र सिंह को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है।

20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी
केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के सूत्रों ने मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे में हाल के दिनों में इतनी बड़ी मात्रा में रिश्तव लेते हुए रंगे हाथ पकड़े जाने का यह बड़ा मामला है। अधिकारी नॉर्दन ईस्टर्न फ्रंटियर रेलवेज में काम दिलाने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहा था। जिसके चलते सीबीआई(CBI) ने पांच राज्यों में 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की है।


ऐसे में मिली जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने 1 करोड़ रुपये का रिश्वत लेने के आरोप में महेंद्र सिंह चौहान को गिरफ्तार किया है। महेंद्र सिंह चौहान पर नॉर्दन ईस्टर्न फ्रंटियर रेलवेज में एक प्राइवेट कंपनी को काम दिलाने के नाम पर रिश्वत मांगने का आरोप है। इनके अलावा जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है वो महेंद्र सिंह चौहान के नाम पर रिश्वत ले रहे थे।

रंगे हाथों पकड़े गए
इस बारे में सीबीआई सूत्रों ने बताया कि इसकी जानकारी मिली थी कि महेंद्र सिंह चौहान पूर्वोत्तर रेलवे में काम दिलाने के नाम पर एक कंपनी से 1 करोड़ रुपये की रिश्वत मांग रहा है। फिर बाद में जाल बिछाया गया। और महेंद्र सिंह चौहान के कथित सहयोगी से जब रिश्वत ले रहे थे, उसी समय सीबीआई के अफसर मौके पर पहुंच गए। जहां वे रंगे हाथों पकड़े गए।


कांग्रेस ने वैक्सीन धंधे पर सरकार को घेरा, बेल्जियम को सस्ती तो भारत में महंगी क्यों?       CBI का बड़ा एक्शन, रेलवे में भ्रष्टाचार का खुलासा!       वैक्सीन पर आखिर क्यों हो रहा है विवाद, जानें       कर्नाटक में गरजे अमित शाह, वैक्सीन पर कांग्रेस को घेरा       झारखंड सरकार का सिर दर्द बने पारा शिक्षक       अब fastag को whatsapp से करें ऑर्डर, जानें       बाल-बाल बचे कांग्रेस अध्यक्ष, भयानक हमले में कार हुई चकनाचूर       रसोई गैस सिलिंडर की बुकिंग पर बंपर कैशबैक ऑफर       अब बंगाल में कांटे की लड़ाई, ममता-मोदी की जंग में कूदी शिवसेना       Vaccination Target से चूका भारत, रह गया लक्ष्य अधूरा       लालू से मिलीं बेटी चंदा, पिता से लिपटकर फूट-फूट कर रोईं       बर्फबारी के साथ भूकंप के झटके, सबकी हालत हुई खराब       बीच रास्ते जली बस, करंट की चपेट में आकर लगी आग       इन राज्यों में पड़ेगी भीषण ठंड, यहां 3 दिन होगी भारी बारिश       भारत का पहला इको फ्रेंडली गोबर पेंट लॉन्च       UP में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, 15 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर       कोरोना वैक्सीनेशन पर रोक, पहले चरण के बाद सरकार का बड़ा फैसला       100 रुपए में व्यवसाय खड़ा,इलावरासी की ऐसी कहानी       तेजी से फैला बर्ड फ्लू: मारे जाएंगे 9 जिलों में पक्षी       13 साल की बच्ची के साथ 9 लोगों ने 3 दिन किया रेप