अभी अभी: भयानक प्लेन हादसा, बर्फ-विमान की भीषण टक्कर

अभी अभी: भयानक प्लेन हादसा, बर्फ-विमान की भीषण टक्कर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर हवाई अड्डे पर सैकड़ों लोगों की जान बाल-बाल बची है। यहां हवाई अड्डे पर भीषण हादसा होते होते बच गया। बुधवार को 233 यात्रियों से भरा इंडिगो एयरलाइन्स का विमान एयरपोर्ट पर ही जमी बर्फ से टकरा गया। जिससे विमान पूरी तरह से हिल गया और अंदर बैठे लोग हक-बका गए। इस हादसे से श्रीनगर एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गई। लेकिन इस हादसे में किसी यात्री को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ।

बर्फबारी से बंद सड़क और एयरपोर्ट
कश्मीर (Kashmir) के अधिकतर इलाकों में इन दिनों भारी बर्फबारी हो रही है। जिसकी वजह से पूरी घाटी बर्फ की सफेद चादर ओढ़े हुए मालूम पड़ती हैं। भीषण बर्फबारी से बंद सड़कों और एयरपोर्ट (Shrinagar Airport)पर उड़ानों की देरी में भी देखा जा रहा है।

लेकिन श्रीनगर एयरपोर्ट को सुचारू रूप से चलाने के लिए एयरपोर्ट भारी व्यवस्था की गई है। जिसके चलते एयरपोर्ट पर रनवे से हटाया गया बर्फ एक कोने पर ही छोड़ दिया गया। इस वजह से इंडिगो एयरलाइन के विमान का हिस्सा उस बर्फ से टकरा गया।

इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, इंडिगो (Indigo) की 6E-2559 नंबर का ये विमान श्रीनगर से दिल्ली (Delhi) की उड़ान भरने वाला था। उससे इंजन का दायां हिस्सा बर्फ में फंस गया। फिर इसके तुरंत बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और पूरे विमान की जांच की गई। लेकिन बाद में विमान को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया। सभी यात्रियों को शुभ यात्रा की शुभकामनाएं दी गई।


बाल-बाल बचे कांग्रेस अध्यक्ष, भयानक हमले में कार हुई चकनाचूर

बाल-बाल बचे कांग्रेस अध्यक्ष, भयानक हमले में कार हुई चकनाचूर

त्रिपुरा के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पिजुश कांति बिश्वास पर रविवार को हमला हुआ है। आज सिपाहीजाला जिले बिश्वास की कार पर ज्ञात लोगों ने हमला कर दिया, जिसमें बिश्वास को भी चोटें आई हैं, साथ ही उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई। कांग्रेस अध्यक्ष पर हुए इस हमले के बाद पार्टी में हड़कंप मच गया। वहीं हमले का आरोप भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगा है।

त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बिश्वास पर हमला
त्रिपुरा के सिपाहीजाला जिले में बिसलघर इलाके में उस समय हड़कंप मच गया जब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पिजुश कांति बिश्वास की गाड़ी पर हमला कर दिया गया। बिस्वास त्रिपुरा से 20 किलोमीटर दूर बिशालगढ़ पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। इस दौरान ऊपर हमला कर दिया गया। कार की विंडशील्ड क्षतिग्रस्त होकर चकनाचूर हो गई। वहीं शीशे के टुकड़े कार की आगे की सीट पर भी फैल गए।

कांग्रेस अध्यक्ष बिश्वास घायल, कार क्षतिग्रस्त
खुद बिश्वास को मामूली चोटे सिर और अन्य शरीर के अंगों पर आई। वहीं उनके काफिले के साथ शामिल कई कांग्रेस कार्यकर्ता भी घायल हो गए। बताया जा रहा है कि हमले में कांग्रेस अध्यक्ष को बचाने में जुटें कई पुलिसकर्मी भी चोटिल हो गए।

भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगा कांग्रेस अध्यक्ष पर हमले का आरोप
घटना के बाद कांग्रेस अध्यक्ष समेत घायल कार्यकर्ताओं को इलाज के लिए एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं पर इस हमला का आरोप लगा है। फिलहाल बिश्वास ने हमले को लेकर पुलिस में एक एफआईआर दर्ज करा दी है। पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि हमले के राजनीतिक उद्देश्य को लेकर अभी तक पुलिस कुछ नहीं कह रही।


झारखंड सरकार का सिर दर्द बने पारा शिक्षक       अब fastag को whatsapp से करें ऑर्डर, जानें       बाल-बाल बचे कांग्रेस अध्यक्ष, भयानक हमले में कार हुई चकनाचूर       रसोई गैस सिलिंडर की बुकिंग पर बंपर कैशबैक ऑफर       अब बंगाल में कांटे की लड़ाई, ममता-मोदी की जंग में कूदी शिवसेना       Vaccination Target से चूका भारत, रह गया लक्ष्य अधूरा       लालू से मिलीं बेटी चंदा, पिता से लिपटकर फूट-फूट कर रोईं       बर्फबारी के साथ भूकंप के झटके, सबकी हालत हुई खराब       बीच रास्ते जली बस, करंट की चपेट में आकर लगी आग       इन राज्यों में पड़ेगी भीषण ठंड, यहां 3 दिन होगी भारी बारिश       भारत का पहला इको फ्रेंडली गोबर पेंट लॉन्च       UP में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, 15 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर       कोरोना वैक्सीनेशन पर रोक, पहले चरण के बाद सरकार का बड़ा फैसला       100 रुपए में व्यवसाय खड़ा,इलावरासी की ऐसी कहानी       तेजी से फैला बर्ड फ्लू: मारे जाएंगे 9 जिलों में पक्षी       13 साल की बच्ची के साथ 9 लोगों ने 3 दिन किया रेप       पीएम मोदी ने 8 लग्जरी ट्रेनों को दिखाई हरी झंड़ी, Statue Of Unity जुड़ा रेल नेटवर्क से       चीन ने यहां चुपके से बना दी कई KM लंबी नई सड़क       राज्य की सभी सीटों पर रथयात्राएं निकालेगी पार्टी, ममता के खिलाफ BJP का मेगा प्लान       गिरफ्तार चीनी नागरिक, चला रहे करोड़ों का फर्जी कारोबार