पितृ पक्ष का आशीर्वाद पाने के लिए इस खास चीज का करें उपयोग

पितृ पक्ष का आशीर्वाद पाने के लिए इस खास चीज का करें उपयोग

आजकल श्राद का समय चल रहा है। हमारी प्रकृति ने केसर को चमत्कारिक और औषिधीय गुणों से भरपूर बनाया है। ज्योतिष में भी केसर को चमत्कारिक ही माना गया है। ज्योतिष के अनुसार केसर का सम्बन्ध बृहस्पति ग्रह है और इसका प्रयोग करने से अशुभ बृहस्पति शुभ परिणाम देने के साथ साथ पितृ दोष की शांति करता है।

केसर के प्रयोग के फायदे:

# शुक्ल पक्ष के बृहस्पतिवार को चांदी या स्टील की प्लेट में थोड़ा सा शुद्ध केसर रखें। ॐ बृहस्पतये नमः मंत्र का 108 बार जाप करें  जाप के बाद थोड़ा सा गंगाजल केसर में मिलाएं।

# इस केसर के तिलक को अपने घर मे दक्षिण दिशा में पितरों की फोटो या तस्वीर पर लगाएं। इसी मंत्र का जाप करते हुए यह केसर अपने बच्चों के माथे और कंठ पर लगाएं।

# ऐसा करने से बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा और वह गलत संगति से दूर रहेंगे। पितरों के आशीर्वाद और केसर के दिव्य प्रयोग से होगा धन का लाभ।

# शुक्रवार के दिन सुबह के समय केसर में जल मिलाएं। दो साबुत पान के पत्तों पर केसर से श्रीं मंत्र लिखें तथा ॐ श्रीं श्रीये नमः मंत्र का 108 बार जाप करें।


पुरुष भी दिखना चाहते है हैंडसम और गुड लुकिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

पुरुष भी दिखना चाहते है हैंडसम और गुड लुकिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

चाहे पुरुष हो या महिला अपनी खूबसूरती पर सबको नाज होता है। हर कोई अपनी सुंदरता को बरकरार रखने के लिए कई ब्यूटी टिप्स का सहारा लेते है। आज के समय में अच्छा दिखना पुरुषों के लिए भी उतना ही जरूरी है जितना महिलाओं के लिए। अगर आप भी हैंडसम दिखना चाहते है तो इन टिप्स को फॉलो कर सकते है। 

गुड लुकिंग बनना है तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

स्क्रबिंग से स्किन में मौजूद डेड सेल्स निकल जाते हैं। अगर आप स्किन को स्क्रब न करें तो इससे चेहरे के रोमछिद्र में गंदगी जमा हो जाती है और कील-मुंहासे निकलने की आशंका बढ़ जाती है।


पुरुषों की त्वचा को साफ और हेल्दी रखने के लिए सिर्फ क्लेन्जिंग और मॉइश्चराइजिंग काफी नहीं है। पुरुषों की टफ, ड्राई और डल स्किन को ठीक करने के लिए एक प्रॉपर स्किन केयर रिजीम बनाने की जरूरत है।

मॉइश्चराइजिंग इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इससे स्किन ड्राई और डल नहीं होती और उस पर क्रैक्स भी नहीं पड़ते है। अपनी स्किन और बॉडी पर ऐसी मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगाएं जो थिक हो।


पुरुषों को भी अपने होंठों का ध्यान रखना चाहिए। इसके लिए एक अच्छे लिप बाम का इस्तेमाल करें जो होंठों को नरम और कोमल बनाएगा।