शनि के प्रकोप से बचने के लिए अपनाएं ये खास उपाय

शनि के प्रकोप से बचने के लिए अपनाएं ये खास उपाय

हमारे हिंदू धर्म में शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है। वह मनुष्य के अच्छे-बुरे कर्मों के हिसाब से उन्हे फल देने का काम करते है। और जिस पर वह प्रसन्न हो जाए तो उसका जीवन सुखमय बन जाता है। आज हम आपको बताएंगे शनिदेव को प्रसन्न करने के कुछ ऐसे आसान उपाये जिन्हे अपनाकर आप अपने जीवन में सुख-समृद्धि भोग सकते है।

अपनाएं ये खास उपाय:

# सूर्योदय से पहले पीपल की पूजा करने पर शनिदेव अत्यधिक प्रसन्न होते है। और उन्हे खुश करने के लिए पीपल के पेड़ पर तेल में लोहे की कील डालकर चढाया जाता है।

# शनि देव को शांत करने के लिए शनिवार के दिन वर्त जरुर रखें और काली गाय को  उड़द ,तेल, तिल या ब्रह्माणों को काला कंबल दान करें।

# शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष के चारों ओर सात बार कच्चा सूत लपेटें  इस दौरान शनि मंत्र का जाप जरूर करें।

# हर शनिवार बंदरों और कुतों को गुड़ और काले चने खिलाएं, इसके  अलावा आप केले या मीठी का भी भोग लगा सकते है।

# शनिवार के दिन आप अपने हाथ की लंबाई का 19 गुणा लंबा एक काला धगा लें उसे एक माला के रुप में बनाकर अपने गले मे धारण करे।

# शनिवार को जब आप शनिदेव के मंदिर में प्रणाम करने जाएं तो चमड़े के काले रंग के जूते पहन कर जाएं और वापसी पर नंगे पांव घर आएं।


पुरुष भी दिखना चाहते है हैंडसम और गुड लुकिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

पुरुष भी दिखना चाहते है हैंडसम और गुड लुकिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

चाहे पुरुष हो या महिला अपनी खूबसूरती पर सबको नाज होता है। हर कोई अपनी सुंदरता को बरकरार रखने के लिए कई ब्यूटी टिप्स का सहारा लेते है। आज के समय में अच्छा दिखना पुरुषों के लिए भी उतना ही जरूरी है जितना महिलाओं के लिए। अगर आप भी हैंडसम दिखना चाहते है तो इन टिप्स को फॉलो कर सकते है। 

गुड लुकिंग बनना है तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

स्क्रबिंग से स्किन में मौजूद डेड सेल्स निकल जाते हैं। अगर आप स्किन को स्क्रब न करें तो इससे चेहरे के रोमछिद्र में गंदगी जमा हो जाती है और कील-मुंहासे निकलने की आशंका बढ़ जाती है।


पुरुषों की त्वचा को साफ और हेल्दी रखने के लिए सिर्फ क्लेन्जिंग और मॉइश्चराइजिंग काफी नहीं है। पुरुषों की टफ, ड्राई और डल स्किन को ठीक करने के लिए एक प्रॉपर स्किन केयर रिजीम बनाने की जरूरत है।

मॉइश्चराइजिंग इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इससे स्किन ड्राई और डल नहीं होती और उस पर क्रैक्स भी नहीं पड़ते है। अपनी स्किन और बॉडी पर ऐसी मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगाएं जो थिक हो।


पुरुषों को भी अपने होंठों का ध्यान रखना चाहिए। इसके लिए एक अच्छे लिप बाम का इस्तेमाल करें जो होंठों को नरम और कोमल बनाएगा।