ऐसे अंगूठे वाले पुरुष होते है बहुत ज्यादा कामुक

ऐसे अंगूठे वाले पुरुष होते है बहुत ज्यादा कामुक

हमारे ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी बातें बताई गई है जो मनुष्य के बारे में बहुत कुछ बताती हैं और इन्ही में से एक है हाथ का अंगूठा जो व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे अंगूठा व्यक्ति के बारे में बता देता है।

अंगूठा बताता है इंसान का व्यक्तित्व:

# अगर किसी मनुष्य का अंगूठा हथेली के सही कोण पर स्थित है और उसका झुकाव किसी भी उंगली की तरफ नहीं है तो ऐसा इंसान स्वतंत्र विचार का होता है।

# लंबे अंगूठे वाले लोग बुद्धिमान और उदार होते हैं। जिस व्यक्ति का छोटा अंगूठा होता है वह उधार या कर्ज ना दें क्योंकि इन लोगों को दिया गया पैसा वापस मिलने के कम ही आसार होते हैं।

# जिन लोगों का अंगूठा मोटा होता है ऐसे लोग जिद्दी होते हैं। अंगूठा उगलियों की ओर झुका हुआ है तो ऐसे लोग कामुक होते हैं।

# अगर किसी इंसान का अंगूठा ज्यादा चौड़ा होता है तो ऐसे व्यक्ति खर्चीले स्वभाव के होने के साथ-साथ किसी बुरी लत का शिकार होते हैं।


पुरुष भी दिखना चाहते है हैंडसम और गुड लुकिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

पुरुष भी दिखना चाहते है हैंडसम और गुड लुकिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

चाहे पुरुष हो या महिला अपनी खूबसूरती पर सबको नाज होता है। हर कोई अपनी सुंदरता को बरकरार रखने के लिए कई ब्यूटी टिप्स का सहारा लेते है। आज के समय में अच्छा दिखना पुरुषों के लिए भी उतना ही जरूरी है जितना महिलाओं के लिए। अगर आप भी हैंडसम दिखना चाहते है तो इन टिप्स को फॉलो कर सकते है। 

गुड लुकिंग बनना है तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

स्क्रबिंग से स्किन में मौजूद डेड सेल्स निकल जाते हैं। अगर आप स्किन को स्क्रब न करें तो इससे चेहरे के रोमछिद्र में गंदगी जमा हो जाती है और कील-मुंहासे निकलने की आशंका बढ़ जाती है।


पुरुषों की त्वचा को साफ और हेल्दी रखने के लिए सिर्फ क्लेन्जिंग और मॉइश्चराइजिंग काफी नहीं है। पुरुषों की टफ, ड्राई और डल स्किन को ठीक करने के लिए एक प्रॉपर स्किन केयर रिजीम बनाने की जरूरत है।

मॉइश्चराइजिंग इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इससे स्किन ड्राई और डल नहीं होती और उस पर क्रैक्स भी नहीं पड़ते है। अपनी स्किन और बॉडी पर ऐसी मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगाएं जो थिक हो।


पुरुषों को भी अपने होंठों का ध्यान रखना चाहिए। इसके लिए एक अच्छे लिप बाम का इस्तेमाल करें जो होंठों को नरम और कोमल बनाएगा।