पति-पत्नी के रिलेशन में सुधार लाती है ऐसी तस्वीर, बेडरूम दें स्थान

पति-पत्नी के रिलेशन में सुधार लाती है ऐसी तस्वीर, बेडरूम दें स्थान

कई बार घर में तालमेल की कमी से पति-पत्नी के बीच वैवाहिक जीवन में कई समस्याएं उत्पन हो जाती हैं और इस कारण वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए बेडरूम में एक भगवान की तस्वीर लगाने की सलाह दी जाती है जिससे सुखमय जीवन बना रहे।

बैडरूम में लगाए इस देवी-देवता की तस्वीर:

# भगवान राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने से वैवाहिक जीवन सुखमय हो जाता है। इसके पीछे मनोवैज्ञानिक और धार्मिक दोनों कारण होते हैं। राधा-कृष्ण को प्रेम का आदर्श माना जाता है इस कारण से मंदिरों में राधा-कृष्ण की पूजा की जाती है।

# यदि पति-पत्नी भी एक-दूसरे से निस्वार्थ प्रेम करेंगे तो वैवाहिक जीवन की कई परेशानियां एक साथ दूर हो जाती हैं।

# वहीं राधा-कृष्ण की सुंदर तस्वीर को बेडरूम की दीवार पर लगानी चाहिए क्योंकि इससे पति-पत्नी का जीवन सुखमय हो जाता है। तस्वीर को लाल रंग की फ्रेम में बनवाएं क्योंकि लाल रंग भी प्रेम का ही प्रतीक है।


पुरुष भी दिखना चाहते है हैंडसम और गुड लुकिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

पुरुष भी दिखना चाहते है हैंडसम और गुड लुकिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

चाहे पुरुष हो या महिला अपनी खूबसूरती पर सबको नाज होता है। हर कोई अपनी सुंदरता को बरकरार रखने के लिए कई ब्यूटी टिप्स का सहारा लेते है। आज के समय में अच्छा दिखना पुरुषों के लिए भी उतना ही जरूरी है जितना महिलाओं के लिए। अगर आप भी हैंडसम दिखना चाहते है तो इन टिप्स को फॉलो कर सकते है। 

गुड लुकिंग बनना है तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

स्क्रबिंग से स्किन में मौजूद डेड सेल्स निकल जाते हैं। अगर आप स्किन को स्क्रब न करें तो इससे चेहरे के रोमछिद्र में गंदगी जमा हो जाती है और कील-मुंहासे निकलने की आशंका बढ़ जाती है।


पुरुषों की त्वचा को साफ और हेल्दी रखने के लिए सिर्फ क्लेन्जिंग और मॉइश्चराइजिंग काफी नहीं है। पुरुषों की टफ, ड्राई और डल स्किन को ठीक करने के लिए एक प्रॉपर स्किन केयर रिजीम बनाने की जरूरत है।

मॉइश्चराइजिंग इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इससे स्किन ड्राई और डल नहीं होती और उस पर क्रैक्स भी नहीं पड़ते है। अपनी स्किन और बॉडी पर ऐसी मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगाएं जो थिक हो।


पुरुषों को भी अपने होंठों का ध्यान रखना चाहिए। इसके लिए एक अच्छे लिप बाम का इस्तेमाल करें जो होंठों को नरम और कोमल बनाएगा।