चेहरे पर लानी है चमक तो बीयर का ऐसे करें इस्तेमाल

चेहरे पर लानी है चमक तो बीयर का ऐसे करें इस्तेमाल

मौजूदा समय में लोग अपने आप को सुंदर और आकर्षक दिखाना चाहते हैं। अक्सर लोग अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए कई प्रकार के प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते हैं। ज्यादातर लोग बियर का सेवन करते है। बियर जहां सेहत के लिए फायदेमंद होती है वहीं इसका सही इस्तेमाल त्वचा को भी फायदा पहुंचता है। इसमें पाया जाने वाला अल्कोहल पोर्स को साफ करके स्किन को हाइड्रेट करता है, जिससे मुंहासे, दाग-धब्बे, ब्लैकहेड्स और पिंपल्स जैसी समस्याएं दूर हो जाती है। आज हम बताने जा रहे हैं बियर से चेहरे को होने वाले फायदों के बारे में।

- बियर त्वचा के छेदों में जमा गंदगी साफ करने में मदद करती है।

- बियर में मौजूद यीस्ट मुहांसे और कील की प्रॉब्लम दूर करती है।

- बियर लगाने से स्किन का ph लेवल बैलेंस होता है, जिससे इन्फेक्शन और अन्य त्वचा की परेशानी का खतरा भी टलता है।

- थोड़ी सी बियर में नींबू का रस मिलाकर त्वचा पर लगा ले तथा सूखने पर धो ले। इससे त्वचा का रंग तो निखरेगा ही साथ ही चेहरे के डार्क सर्कल भी दूर हो जाएंगे।

- आधा चम्मच दही में 2 चम्मच बियर, जेतुन का तेल और थोडा सा बादाम का पेस्ट मिलाकर चेहरे की मसाज करे तथा 5 मिनट बाद त्वचा को धो ले। इससे त्वचा पर निखार आएगा और चमक बढ़ेगी।

*एक अंडे की सफेदी और आधा चम्मच बियर मिलकर चेहरे पर लगाए और सूखने पर चेहरा धो लें। यह भी त्वचा को चमकदार बनाती है।


अपने पर्स में जरूर रखें ये चीजें, कभी नहीं होगी कमी!

अपने पर्स में जरूर रखें ये चीजें, कभी नहीं होगी कमी!

धन रखने के लिए प्रयोग किया जाता है। कुल मिलाकर यह भी धन रखने का स्थान ही है। इसलिए पर्स का प्रयोग करने में कुछ सावधानी रखनी चाहिए। इससे धन का आगमन सरलता से हो पाएगा और आपको धन का अभाव नहीं होगा। पर्स में पांच विशेष चीजें जरूर रखनी चाहिए।

1. पर्स में अपने गुरु या देवी देवताओं के चित्र न रखें।अपने परिवार का चित्र रख सकते हैं। चाहें तो "ॐ" या स्वस्तिक का "प्रतीक" रख सकते हैं। जो भी चित्र या प्रतीक रखें, वो कटा फटा न हो।

2. पर्स में रुपए और पैसे ठीक से रखें। मोड़कर या ठूसकर रुपए न रखें। सिक्कों को नोट से अलग रखें। अगर सही तरीके से पैसे रखेंगे तो धन का अपव्यय नहीं होगा।

3. अपने पर्स में एक सोने या पीतल का वर्ग रखें। इसे गंगाजल से धोकर बृहस्पतिवार को रखें। हर महीने में इसे शुद्ध करते रहें। इससे आपके पर्स में स्थायी धन बना रहेगा।

4. पर्स में बहुत थोड़े से कागज ही रखें। बहुत ज्यादा कागज न रखें। बहुत ज्यादा कागज रखने से धन का अपव्यय होता है। साथ ही पर्स के गायब हो जाने का खतरा रहता है।

5. अपने पर्स में अपनी राशि की वस्तुएं जरूर रखें। जो चीज आपकी राशि से सम्बंधित है उसका छोटा सा प्रतीक रखें। आप अपनी राशि से सम्बंधित रंग की भी कोई वस्तु रख सकते हैं। इससे धन की प्राप्ति सरलता से होती रहेगी।


UP: भागे-भागे घूम रहे IPS अधिकारी मणिलाल पाटीदार पर 25 हजार का पुरस्कार घोषित       कानपुर: दोस्त की नाबालिग बहन को अगवा कर किया गैंगरेप       निजी बस ऑपरेटरों ने चार दिन बाद ही सिटी में बसें चलाना किया कम       भद्रवाड़ के थुरड़ गांव में मकान में लगी आग       स्वर्ग जैसा दिखेगा काशी के घाटों का नजारा       सिख विरोधी दंगा: 25 दंगाइयों की शिनाख्त, सत्यापन के बाद गिरफ्तारी       मालदीव में वेकेशन एंजॉय कर रहीं सोफी चौधरी, हॉट तस्वीरों से सोशल मीडिया पर ढाया कहर       Corona in Kanpur: 120 नए संक्रमित मिले, अब तक 778 मौतें       अनुष्का, किआरा को पीछे छोड़ इस एक्ट्रेस ने मारी बाजी, बन गईं सबके दिल की रानी       इस खास वजह से टूट जाएगी 95 सालों से चली आ रही परंपरा       हाथरस गैंगरेप केस में हुई ब्रेन फिंगरप्रिंटिंग, जाने कौन निकला दोषी       दूल्हे के घर चल रही थी बारात ले जाने की तैयारी उधर दुल्हन ही हो गयी मौत       श्वेता संग इस दिन शादी करने जा रहे ये सिंगर, मंदिर में लेंगे सात फेरे       वेकेशन एंजॉय कर वापस लौटीं सोनाक्षी सिन्हा, खूबसूरत तस्वीर शेयर कर बोलीं...       प्रदेश सरकार के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा बोले, अवर अभियंता कंज़्यूमरों के प्रति व्यवहार रखे अच्छा       Prayagraj Corona Update: 24 घंटे में 88 लोगों की रिपोर्ट आओ पॉज़िटिव, एक की मौत       तारा सुतारिया का बोल्ड अंदाज, देख हो जाएंगे दीवाने       वरमाला के दौरान दूल्हे के पेट में हुआ दर्द, हॉस्पिटल लेकर पहुंचे तो रिपोर्ट देख दंग रह गये सब       आगरा में कोविड-19 का कहर : दिसंबर से बाजारों में बढ़ेगी कठोरता , लागू हुई नई गाइडलाइन       कार्तिक पूर्णिमा 2020 : कोरोना संकट के बीच श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी