शनिवार के दिन करें ये उपाय, गरीबी से मिल जाएगी मुक्ति

शनिवार के दिन करें ये उपाय, गरीबी से मिल जाएगी मुक्ति

अक्सर शनि की कृपा पाने के लिए हर व्यक्ति अनेक प्रकार के टोने टोटके और उपाय करता है लेकिन कभी सफल हो जाता है तो कभी नहीं। अब ऐसे मे आज हम आपको कुछ टोटकों के बारे मे बताने जा रहे हैं जिन्हे अगर आप सभी ने शनिवार को कर लिया तो आप कुछ ही दिनों मे सफलता पाने लगेंगे और अमीरी भी आपके पास आती जाएगी. आइए जानते हैं।

करें ये उपाय:

# अगर आप शनिवार के दिन सुबह थोड़े से काले तिल, आटा, शक्कर इन तीनों चीजों को मिलाकर चींटियों को खिला देंगे तो आपको लाभ मिलेगा लेकिन ध्यान रहे कि यह हर शनिवार करें।

# शनिवार के दिन सूर्यास्त के समय काले घोड़े की नाल या नाव की कील से बनी लोहे की अंगूठी मध्यमा उंगली में हनुमान जी के मंदिर में जाकर पहनने से बहुत बड़ा लाभ होता है।

# सुबह शनिवार को काले तिल, काला कपड़ा, कंबल, लोहे के बर्तन, उड़द की दाल का दान देने से बहुत बड़ा लाभ होता है और घर मे पैसा आता है।

# शनिवार सुबह स्नान करने के बाद एक कटोरी में सरसों का तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखकर उस तेल का दान किसी जरूरतमंद को कर देने से घर मे धन की किल्लत खत्म हो जाती है।


पुरुष भी दिखना चाहते है हैंडसम और गुड लुकिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

पुरुष भी दिखना चाहते है हैंडसम और गुड लुकिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

चाहे पुरुष हो या महिला अपनी खूबसूरती पर सबको नाज होता है। हर कोई अपनी सुंदरता को बरकरार रखने के लिए कई ब्यूटी टिप्स का सहारा लेते है। आज के समय में अच्छा दिखना पुरुषों के लिए भी उतना ही जरूरी है जितना महिलाओं के लिए। अगर आप भी हैंडसम दिखना चाहते है तो इन टिप्स को फॉलो कर सकते है। 

गुड लुकिंग बनना है तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

स्क्रबिंग से स्किन में मौजूद डेड सेल्स निकल जाते हैं। अगर आप स्किन को स्क्रब न करें तो इससे चेहरे के रोमछिद्र में गंदगी जमा हो जाती है और कील-मुंहासे निकलने की आशंका बढ़ जाती है।


पुरुषों की त्वचा को साफ और हेल्दी रखने के लिए सिर्फ क्लेन्जिंग और मॉइश्चराइजिंग काफी नहीं है। पुरुषों की टफ, ड्राई और डल स्किन को ठीक करने के लिए एक प्रॉपर स्किन केयर रिजीम बनाने की जरूरत है।

मॉइश्चराइजिंग इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इससे स्किन ड्राई और डल नहीं होती और उस पर क्रैक्स भी नहीं पड़ते है। अपनी स्किन और बॉडी पर ऐसी मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगाएं जो थिक हो।


पुरुषों को भी अपने होंठों का ध्यान रखना चाहिए। इसके लिए एक अच्छे लिप बाम का इस्तेमाल करें जो होंठों को नरम और कोमल बनाएगा।