ब्लीच करवाने से पहले ध्यान रखें ये बातें मिलेगा दोगुना निखार

ब्लीच करवाने से पहले ध्यान रखें ये बातें मिलेगा दोगुना निखार

अक्सर लड़कियां बेदाग और निखरी त्वचा पाने के लिए ब्लीचिंग का सहारा लेती हैं। आपको बता दें के ब्लीच आपके चेहरे को ग्लोइंग और बेदाग बनाए रख सकती हैं। लेकिन आपका ये जानना भी बहुत जरुरी है के ब्लीच करते समय कुछ खास बातों का भी ध्यान रखना बहुत जरुरी है और इन्हीं बातों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। 

क्यों जरूरी है ब्लीचिंग: ब्लीचिंग से फेयरनैस मिलने के अलावा त्वचा को सनटैन से भी छुटकारा मिलता है। त्वचा रोजाना धूप, प्रदूषण का सामना करती है। ऐसे में स्किन पर धूल-मिट्टी के जमने से त्वचा का रंग बदलने लगता है। इसके साथ ही मृत कोशिकाओं का जमाव भी होने लगता है। ब्लीच धूल-मिट्टी के कारण बंद रोमछिद्रों खोलने का काम करती है। इसके साथ ही वह मृत कोशिकाओं को भी हटाती है।

ब्लीच करवाते समय इन बातों का रखें ध्यान-
1. फेसवॉश करें: ब्लीचिंग से पहले त्वचा को फेसवॉश से साफ कर लें, ताकि चेहरे पर जमा धूल-मिट्टी निकल जाए।

2. आंखों के पास न लगाएं ब्लीच: ब्लीच क्रीम को आंखों और उनके आस-पास के हिस्सों पर न लगाएं। आंखों के चारों ओर दिखने वाले डार्क सर्कल्स को कम करने के लिए कभी ब्लीच का सहारा न लें। अगर ब्लीचिंग के बाद फेशियल किया जाए तो बेहतर होगा।

3. प्री ब्लीच क्रीम: प्री ब्लीच क्रीम से चेहरे की मसाज करें। इससे किसी भी तरह की स्किन प्रॉब्लम एलर्जी का खतरा कम होगा।

4. स्किन पर पैच दिखना: यदि स्किन पर ब्लीचिंग के बाद कहीं-कहीं सफेद पैच दिख रहे हों तो इसका मतलब है कि वहां ब्लीचिंग ज्यादा हो गई है।

5. नहाने के बाद ब्लीच न करें: गर्म से नहाने के बाद ब्लीच न करवाएं। इससे एलर्जी, लालपन और रैशेज की समस्या हो सकती है।

6. अच्छी तरह करें मिक्स: ब्लीच मिक्सचर को अच्छी तरह मिक्स करें और इसे तुरंत लगा लें क्योंकि उसे ज्यादा देर तक रखने से उसमें उपस्थित ऑक्सीजन पहले ही निकल जाती है।

7. मुहांसे की समस्या: अगर आपके चेहरे पर मुहांसे, पिंपल्स हैं तो भूलकर भी ब्लीच न करवाएं। इससे एक्ने फैल सकते हैं।

8. ब्लीच के बाद करवाएं फेशियल: ब्लीच करवाने के बाद फेशियल जरूर करवाएं। इससे चेहरे पर दोगुणा निखार आएगा।


वास्तु के अनुसार घर का मुख्य द्वार भी हो सकता है आपकी बर्बादी की वजह

वास्तु के अनुसार घर का मुख्य द्वार भी हो सकता है आपकी बर्बादी की वजह

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सुख-समृद्धि और उन्नति बनाए रखने के लिए दरवाजे से जुड़े वास्तु के कुछ खास नियमों का पालन जरूरी है। अगर आप इनका पालन नहीं करते हैं तो आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का मुख्य दरवाजा हमेशा अंदर की ओर खुलना चाहिए क्योंकि में गेट का बाहर की ओर खुलना शुभ नहीं माना जाता है।

घर के दरवाजे से जुड़ी बातें:

मुख्य घर के बीच में नहीं होना चाहिए। कहा जाता है घर के मुख्य द्वार के सामने खंभा, पेड़ या कोई दीवार नहीं होनी चाहिए और न हीं इनकी छाया गेट पर पड़नी चाहिए।

घर का मेनगेट पूर्व या उत्तर दिशा में होना चाहिए। घर के मुख्य द्वार के सामने सीढ़ियां नहीं होनी चाहिए। घर का मुख्य द्वार रोड से ऊंचा होना चाहिए। 


PCB ने किया ऐलान! इस देश में खेला जाएगा एशिया कप 2021       अजीत अगरकर के नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड       भारत की हुई जीत, ऑस्ट्रेलिया 11 रनों से हारा       इस नए नियम से भारत को मिली संजीवनी, जानिए इसके बारे में       टीम में न होने पर भी चहल बने हीरो, भारत को ऐसे जिताया पहला टी-20       NCB अफसरों पर एक्शन, ड्रग्स केस में भारती समेत इनसे जुड़े तार       कंगना से भिड़े दिलजीत, गुस्से में बोले पंजाबी सिंगर       नेहा-रोहनप्रीत का TV शो, शादी के बाद पहली बार दिखें साथ       किसानों के मुद्दे पर मीका सिंह ने कंगना को सुनाई खरी-खोटी       सैफ की चाहत, बेटे की इस एक्टर की तरह बॉलीवुड में हो धमाकेदार एंट्री       दिलजीत दोसांझ से पंगा लेना कंगना को पड़ा भारी       इस एक्ट्रेस ने पहनी ऐसी ड्रेस, सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल       जावेद जाफरी की ये बातें नहीं जानते होंगे आप       कंगना और दलजीत के फैंस में हुआ बड़ा जंग, ट्विटर पर किए ये कमेंट       इस एक्ट्रेस का सबसे बड़ा खुलासा, कहा...       बॉलीवुड के नेचुरल एक्टर, काजोल की नानी से था रिश्ता       फैशनेबल युग फैशन प्रीन्योर, चौंका दिया सबको       किसानों के प्रदर्शन पर धर्मेंद्र ने ट्वीट किया डिलीट, लोगों ने किया ट्रोल       किसानों पर बयान के बाद निशाने पर कंगना       ओम प्रकाश शर्मा ने कहा कि धांधली से चुनाव जीती BJP, 13 को करेंगे आंदोलन का ऐलान