शादी के बाद लड़कियों को इन बातों का रखना चाहिए ध्यान, कौनसी है वो बातें

शादी के बाद लड़कियों को इन बातों का रखना चाहिए ध्यान, कौनसी है वो बातें

हिन्दू धर्म में महिलाओं को कई ज्ञान दिए जाते है जो उनकी जिंदगी में बहुत जरुरी होते है। गरुड़ पुराण में भी जानकारी  दी गई है जो की विवाहित स्त्री से सम्बंधित है विवाहित स्त्री यदि गरुड़ पुराण में दिए गय इन नियमो का पालन अपने विवाहित जीवन में करती है तो उसका विवाहित जीवन हमेशा खुशियों से भरा रहेगा।

स्त्री के लिए जरूरी है ये काम:

# जिस व्यक्ति के सम्बन्ध आपके पति से खराब होते है उस व्यक्ति से आपको किसी प्रकार का सम्बन्ध नहीं रखना चाहिए वह व्यक्ति जो आपके पति का अहित चाहता है उस व्यक्ति से हमेशा दूर रहना चाहिए।

# यदि कोई विवाहित स्त्री अधिक दिनों तक अपने पति से दूर रहती है तो उसकी मानसिक स्थिति कमजोर होती है और अधिक समय तक दूर रहना समाज में आप दोनों के रिश्ते पर सवाल खड़े करता है।

# किसी भी विवाहित स्त्री को चरित्रहीन लोगो से दोस्ती नहीं करना चाहिए क्योकि बुरी संगत का परिणाम बुरा ही होता है इससे आपका विवाहित जीवन प्रभावित होता है।

# सभी विवाहित स्त्री को अपने परिवार के बड़ों का आदर हमेशा करना चाहिए क्योकि जो स्त्री सदा बड़ों का आदर करती है उसका मान सभी रखते है।


पुरुष भी दिखना चाहते है हैंडसम और गुड लुकिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

पुरुष भी दिखना चाहते है हैंडसम और गुड लुकिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

चाहे पुरुष हो या महिला अपनी खूबसूरती पर सबको नाज होता है। हर कोई अपनी सुंदरता को बरकरार रखने के लिए कई ब्यूटी टिप्स का सहारा लेते है। आज के समय में अच्छा दिखना पुरुषों के लिए भी उतना ही जरूरी है जितना महिलाओं के लिए। अगर आप भी हैंडसम दिखना चाहते है तो इन टिप्स को फॉलो कर सकते है। 

गुड लुकिंग बनना है तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

स्क्रबिंग से स्किन में मौजूद डेड सेल्स निकल जाते हैं। अगर आप स्किन को स्क्रब न करें तो इससे चेहरे के रोमछिद्र में गंदगी जमा हो जाती है और कील-मुंहासे निकलने की आशंका बढ़ जाती है।


पुरुषों की त्वचा को साफ और हेल्दी रखने के लिए सिर्फ क्लेन्जिंग और मॉइश्चराइजिंग काफी नहीं है। पुरुषों की टफ, ड्राई और डल स्किन को ठीक करने के लिए एक प्रॉपर स्किन केयर रिजीम बनाने की जरूरत है।

मॉइश्चराइजिंग इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इससे स्किन ड्राई और डल नहीं होती और उस पर क्रैक्स भी नहीं पड़ते है। अपनी स्किन और बॉडी पर ऐसी मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगाएं जो थिक हो।


पुरुषों को भी अपने होंठों का ध्यान रखना चाहिए। इसके लिए एक अच्छे लिप बाम का इस्तेमाल करें जो होंठों को नरम और कोमल बनाएगा।