ब्यूटी हाइज़ीन के बारे में, जिसकी मदद से रख सकती हैं लंबे समय तक खूबसूरती को बरकरार

ब्यूटी हाइज़ीन के बारे में, जिसकी मदद से रख सकती हैं लंबे समय तक खूबसूरती को बरकरार

ब्यूटी हाइजीन का मतलब एकदम क्लियर है अपने स्किन, हेयर्स, लिप्स के साथ सुंदरता से जुड़े दूसरे बॉडी पॉर्ट्स को भी साफ़ सुथरा रखना जिससे किसी तरह के इंफेक्शन होने का खतरा न हो। इसके साथ ही साथ मेकअप प्रोडक्ट्स और टूल्स को भी क्लीन और हाइजीनिक रखना।

ऐसे बरकरार रखें ब्यूटी हाइजीन

1. अपना ब्यूटी प्रोडक्ट्स किसी के भी साथ शेयर न करें, भले ही कोई आपका कितना ही खास क्यों न हों।

2. चेहरे को बार बार हाथों से ना छुएं।

3. कोरोना से बचाव मात्र के लिए ही नहीं, अच्छी सेहत के लिए भी हाथों को समय-समय पर धोएं। 

4. चेहरे के पिंपल्स से परेशान होकर उन्हें बार बार छूने और फोड़ने की गलती न करें।

5. स्किन के सीधे संपर्क में आने वाली चीज़ों की सफाई के साथ उन्हें डिसइंफ़ेक्ट करना भी बेहद जरूरी है।

6. एक ही फेस नैपकिन के बार-बार इस्तेमाल से बचें।

7. बालों की खूबसूरती और चमक के लिए स्कैल्प को हेल्दी रखना बेहद ज़रूरी है।

8. बहुत ज़्यादा स्टाइलिंग खासतौर से हीटिंग प्रोसेस से बचें।  

9. पसीने से बालों में बदबू की समस्या तो होती ही है साथ ही डैंड्रफ भी।

10. स्कैल्प में बहुत ज्यादा खुजली किसी तरह का इंफेक्शन हो सकती है, इसके लिए डॉक्टर से संपर्क करें।

11. अगर आपके नाखून लंबे हैं तो उन्हें साफ रखें, क्योंकि लम्बे नाखूनों में मैल और गंदगी जमा होती रहती है जिससे इंफेक्शन का खतरा है। 

मेकअप के दौरान क्या करें और किन चीज़ों को अवॉयड करें

- हफ्ते में दो से तीन बार स्किन को एक्सफोलिएट करें जिससे डेड सेल्स आसानी से निकल जाते हैं और स्किन साफ-सुथरी नजर आती है।

- कच्चा दूध लेकर उसमें थोड़ा सा नमक मिलाकर क्लीनिंग करें। इससे पोर्स आसानी से साफ हो जाते हैं। 

- क्लेंजिंग, टोनिंग और माइश्चराइजिंग, ये स्किन रूटीन डेली फॉलो करें।

- खरीदने से पहले और बाद में भी स्किन और मेकअप प्रोडक्ट्स की एक्सपायरी डेट चेक करती रहें।

- बेहतर होगा लिपस्टिक हमेशा ब्रश से ही अप्लाई करें, ज़्यादातर लोग उंगली या फिर सीधे लिपस्टिक को ही लिप्स पर लगाते हैं लेकिन इससे बैक्टीरिया के पनपने का ख़तरा ज्यादा होता है। 

- लिप ब्रश हो या मेकअप ब्रश सारे मेकअप टूल्स को नियमित रूप से साफ और डिसइंफ़ेक्ट करते रहें।


शतभिषा नक्षत्र में ये 2 राशियां रहें सावधान!

शतभिषा नक्षत्र में ये 2 राशियां रहें सावधान!

शनिवार के दिन शनिदेव की आराधना करें। आज की तिथि -तृतीया,नक्षत्र-शतभिषा, पक्ष – शुक्ल योग–व्यातिप्ता, वार-शनिवार,सूर्योदय – 07:14, सूर्यास्त – 18:00, राहु काल – 09:53 − 11:12 तक। 16 जनवरी कि जातक के जीवन में खुशियां लेकर आने वाला है। बिजनेस में लाभ मिलेगा।जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए शनिवार। 

मेष 16 जनवरी शनिवार का दिन जातक नौकरीपेशा है तो अच्छी खबर मिलेगी। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी का साथ अच्छे व प्रगाढ़ संबंध रहेंगे। जातक मन की चंचलता पर संयम रखें नहीं तो नुकसान होगा। आज विद्यार्थियों को काफी मेहनत करने की जरूरत है। संतान की सेहत चिंता का कारण बनेगी।

वृष 16 जनवरी शनिवार का दिन जातक के जीवन में खुशियां लेकर आने वाला है। आने वाले दिनों में आर्थिक स्थिति सुदृढ़ और आमदनी होने की पूर्ण संभावना है। दांपत्य सुख सामान्य रहेगा किन्तु थोड़ी बहुत अनबन हो सकती है। बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखें। निवेश करें लाभ होगा। पति का ख्याल रखें। परिवार के साथ घूमने की योजना बनाएंगे।

मिथुन 16 जनवरी शनिवार का दिन जातक पर कोई झूठा आरोप लगा सकता हैं, सावधान रहें। किसी महिला के सहयोग से बिजनेस  में लाभ होगा। आर्थिक समृद्धि का रास्ता खुला रह सकता है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपकी बात का मान परिवार में रखा जाएगा। बच्चों की पंसद नापसंद का ख्याल रखें। विद्यार्थियों के जीवन में समृद्धि आएंगी।

कर्क 16 जनवरी शनिवार का दिन जातक जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं।आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। संतान पक्ष की ओर से कुछ चिंता हो सकती है। सेहत व शुगर को लेकर सावधानी बरतने की आवश्यकता है। निवेश के लिए सही समय है। पिता से आपको आर्थिक मदद मिल सकती है। बच्चे का ख्याल रखें।


सिंह 16 जनवरी शनिवार का दिन जातक के लिए नौकरी में सामान्य रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। मनचाहा नतीजा मिलेगा। शत्रु प्रयास तो करेंगे, लेकिन नुकसान नहीं कर पाएंगे। जातक को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा, दोस्त जातक की मदद के लिए आगे आएंगे। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम की इच्छा जगेगी।

कन्या 16 जनवरी शनिवार का दिन जातक के लिए दिन थोड़ा व्यस्तता से भरा रहेगा। जातक क्रोध पर काबू रखें। किसी भी तरह के विवाद और अनैतिक संबंधों से दूर रहने में ही भलाई है। विद्यार्थियों के लिए सामान्य है। परिश्रम करना पड़ेगा। बिजनेस  व नौकरी में सतर्क रहे। दोस्तों पर विश्वास ना करें।

तुला 16 जनवरी शनिवार का दिन जातक के वैवाहिक जीवन में रोमांच नहीं रहेगा। प्यार करने वालों के लिए तो अलगाव व विवादों से भरा दिन है। जीवनसाथी की शिकायतों को दरकिनार न करें।  सावधान रहें। आज का दिन जातक के लिए संघर्ष का समय शुरू कर रहा है। नौकरी में प्रमोशन  होते-होते रह जाएगा। बच्चों का चोट लग सकती है। किसी के यहां दावत में जाना होगा। खान-पान पर संयम रखें।

वृश्चिक 16 जनवरी शनिवार का दिन जातक के काम को सराहा तो जाएगा, लेकिन उसके लिए धैर्य रखना होगा। सेहत सामान्य रहेगी। वरिष्ठों के साथ संबंधों में सुधार होगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। जो लोग अविवाहित हैं उन्हें अपने जीवन साथी के चुनाव में सावधानी बरतनी चाहिए। जो लोग प्यार में वो साथी पर शक करने से बचें।

धनु 16 जनवरी शनिवार का दिन जातक के लिए बिजनेस की दृष्टि से बढिया है। नौकरीपेशा जातकों के लिए पदोन्नति का योग बन रहा है  है।  कुछ जातक को आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा।विवाह योग भी है। तकनीकी क्षेत्र में नाम कमाएंगे। किसी यात्रा पर खास दोस्त के साथ जाएंगे।

मकर 16 जनवरी शनिवार का दिन जातक के मान -सम्मान के साथ पद -प्रतिष्ठा प्राप्त हो सकती है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। वाणी से धनार्जन करेंगे। अविवाहितों के विवाह का पूर्ण योग हैं। सेहत अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। वाहन सोच-समझकर चलाएं।

कुंभ 16 जनवरी शनिवार का दिन जातक अपने व्यवसायिक क्षेत्र में विशेष कामयाबी हासिल कर सकते हैं। विदेश में काम करने का मौका भी मिल सकता है। आमदनी अच्छी रहेगी। पारिवारिक व कार्यस्थल पर षडयंत्रों से बचें, नुकसान संभव है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। दोस्त हर मुश्किल में साथ देंगे। ससुराल पक्ष की ओर से सहयोग मिलेगा। कला के क्षेत्र में है तो प्रसिद्धि मिलेगी।

मीन 16 जनवरी शनिवार का दिन जातक के लिए लाभ का पूर्ण योग बना रहा हैं । किन्तु धैर्य से काम लेना होगा। जीवनसाथी के प्रति रवैया ठीक रखें। विवाद से बचें। किसी और की तरफ आकर्षण बढ़ेगा। माता-पिता  का पूरा ख्याल रखें। संतान की ओर से भी अच्छा समाचार नहीं मिलेगा।


झारखंड सरकार का सिर दर्द बने पारा शिक्षक       अब fastag को whatsapp से करें ऑर्डर, जानें       बाल-बाल बचे कांग्रेस अध्यक्ष, भयानक हमले में कार हुई चकनाचूर       रसोई गैस सिलिंडर की बुकिंग पर बंपर कैशबैक ऑफर       अब बंगाल में कांटे की लड़ाई, ममता-मोदी की जंग में कूदी शिवसेना       Vaccination Target से चूका भारत, रह गया लक्ष्य अधूरा       लालू से मिलीं बेटी चंदा, पिता से लिपटकर फूट-फूट कर रोईं       बर्फबारी के साथ भूकंप के झटके, सबकी हालत हुई खराब       बीच रास्ते जली बस, करंट की चपेट में आकर लगी आग       इन राज्यों में पड़ेगी भीषण ठंड, यहां 3 दिन होगी भारी बारिश       भारत का पहला इको फ्रेंडली गोबर पेंट लॉन्च       UP में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, 15 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर       कोरोना वैक्सीनेशन पर रोक, पहले चरण के बाद सरकार का बड़ा फैसला       100 रुपए में व्यवसाय खड़ा,इलावरासी की ऐसी कहानी       तेजी से फैला बर्ड फ्लू: मारे जाएंगे 9 जिलों में पक्षी       13 साल की बच्ची के साथ 9 लोगों ने 3 दिन किया रेप       पीएम मोदी ने 8 लग्जरी ट्रेनों को दिखाई हरी झंड़ी, Statue Of Unity जुड़ा रेल नेटवर्क से       चीन ने यहां चुपके से बना दी कई KM लंबी नई सड़क       राज्य की सभी सीटों पर रथयात्राएं निकालेगी पार्टी, ममता के खिलाफ BJP का मेगा प्लान       गिरफ्तार चीनी नागरिक, चला रहे करोड़ों का फर्जी कारोबार