इन 3 राशियों के बनेंगे काम, ये 2 राहु से रहेंगे परेशान, जानें

इन 3 राशियों के बनेंगे काम, ये 2 राहु से रहेंगे परेशान, जानें

माह –पौष,  तिथि – अष्टमी ,पक्ष –शुक्ल,वार – गुरुवार, नक्षत्र – अश्विनी, सूर्योदय –06.55,सूर्यास्त – 17:39। राहु 01:59 PM से 03:20 PM तक। आज गुरुवार भगवान विष्णु का दिन है। अगर जातक केले के पेड़ में जल चढ़ाए तो लाभ होगा।जानते हैं 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष से कर्क तक…

मेष गुरुवार 21 जनवरी को जातक के लिए दिन रचनात्मक ऊर्जा की अधिकता रहेगी। धन लाभ के योग हैं। लव लाइफ में कोई खास आ सकता है। बिजनेस में पार्टनर से धोखा मिलने के आसार हैं। सतर्क रहना होगा। नई नौकरी के ऑफर आ सकते हैं। किसी भी प्रकार की कमी नहीं है। धैर्य और संयम से काम लें।

वृष गुरुवार 21 जनवरी के जातक के लिए दिन कुछ परेशानियों भरा हो सकता है। भविष्य के लिए आज कोई योजना न बनाएं। नए दोस्त बनने के आसार हैं। घर में मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। यात्रा से लाभ मिलेगा। ज्यादा खर्च होने से आर्थिक परेशानी हो सकती है। किसी पुरानी बीमारी से राहत मिलेगी। बच्चों का खास ध्यान रखना होगा।

मिथुन गुरुवार  21 जनवरी इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। कार्य व्यापार में उन्नति एवं मांगलिक कार्यों का संयोग बनेगा। आपको अपने रूके हुए कार्यों में सफलता हासिल होगी। कड़ी मेहनत से काम सिद्ध होंगे। प्रमोशन के योग बन रहे हैं। रिश्तेदारों से मेल-जोल बढ़ेगा। स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा।

कर्क गुरुवार  21 जनवरी के जातक के  धन लाभ होने के आसार हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों से मुक्ति भी मिल सकती है। धार्मिक कार्यों की तरफ रूचि बढ़ेगी। समाज सेवा में समय बीतेगा। प्रेम-संबंधों के लिए दिन अनुकूल है। दोस्तों की आज आप सहायता करेंगे। अपने कार्यों को लेकर व्यस्त रहेंगे।

सिंह  गुरुवार 21 जनवरी के जातक के लिए काम पर फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है। परिवार और निजी जीवन की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें। किसी परिवारजन के साथ व्यापार करने का सोच रहे हैं तो अच्छा रहेगा। आज किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है जिससे आपके अच्छे गहरे सम्बन्ध बनेंगे। जीवन साथी से दूरियां बढ़ सकती हैं।

कन्या गुरुवार 21 जनवरी के जातक के लिए सामान्य रहेगा। पिकनिक के लिए दोस्तों साथ कहीं जा सकते हैं। आय में वृद्धि के आसार हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। मनचाहा जीवन साथी मिल सकता है। परिवार में संपत्ति को लेकर कुछ विवाद हो सकते हैं। कार्यों को पूरा करने में दिक्कत होगी।

तुला गुरुवार 21 जनवरी के जातक के लिए दिन दिलचस्प रहेगा। काफी समय से चली आ रही परेशानियों का हल मिलेगा। बिजनेस के मामले में कुछ कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं। कुछ लोगों की लव लाइफ काफी खुशनुमा रहने वाली है। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा।

वृश्चिक गुरुवार 21 जनवरी के जातक के लिए दिन शुभ रहेगा। आज पुनर्निर्माण की योजनाएं बनाएंगे। इंजीनियरिंग से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। पूरा दिन मेहनत करना पड़ सकता है। माता-पिता के साथ संबंध बिगड़ने की संभावना है। लंबी यात्रा पर फिलहाल न जाए। पैसा निवेश करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

धनु  गुरुवार 21 जनवरी के जातक के लिए का दिन शुभ रहेगा। आज जो फैसला करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। राजनीतिक लोगों को लाभ मिलेगा। धन मामलों में सावधानी बरतनी होगी। महिला पक्ष से सावधान रहें। किसी से अपनी पर्सनल बात शेयर करने से बचें। गुस्से पर कंट्रोल रखना होगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मकर  गुरुवार 21 जनवरी के जातक के लिए रिसर्च से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है। पुराने बिगड़े हुए रिश्तों में सुधार होगा। किसी नए रोमांटिक रिश्ते का आगाज़ होगा जिसके चलते मन में ख़ुशी बनी रहेगी। काम-काज को लेकर थोड़ा फोकस बढ़ाने की आवश्यकता है। दुश्मन परेशान कर सकते हैं।

कुंभ गुरुवार 21 जनवरी के जातक के लिए लोगों से मिलना-जुलना लगा रहेगा। कार्यक्षेत्र में और निजी जीवन में आगे के द्वार खुलेंगे। कुछ लोगों को विदेश यात्रा का मौका मिल सकता है। बॉस आपके कार्य की सरहाना करेगा। दुश्मनों से सावधान रहने की जरूरत है। नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। सेहत सामान्य बना रहेगा।

मीन गुरुवार 21 जनवरी के जातक के लिए दिन जातक के लिए शुभ रहेगा। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। कारोबार में उन्नति होगी। कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों से सराहना मिलेगी। मेहनत के अनुसार सफलता मिलेगी। माता-पिता का साथ मिलेगा। धन लाभ के आसार हैं। नौकरी में प्रमोशन हो सकता है।


प्रदोष व्रत एवं भीष्म द्वादशी आज, पढ़ें 24 फरवरी 2021 का पंचांग

प्रदोष व्रत एवं भीष्म द्वादशी आज, पढ़ें 24 फरवरी 2021 का पंचांग

हिन्दू कैलेंडर के अनुसार, आज माघ मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है। आज 24 फरवरी 2021 और दिन बुधवार है। आज माघ मास के शुक्ल पक्ष का प्रदोष व्रत है। आज के दिन भगवान शिव की विधि विधान से पूजा की जाती है। आज भीष्म द्वादशी भी है। आज के दिन पितामह भीष्म की याद में व्रत रखा जाता है और भगवान श्रीकृष्ण की पूजा की जाती है। कहते हैं कि भीष्म ने माघ शुक्ल अष्टमी को प्राण त्यागे थे लेकिन द्वादशी को उनके सभी अंतिम कार्य किए गए थे, इस​लिए इसे भीष्म द्वादशी कहा गया। इस तिथि को भीष्म निर्वाण दिवस भी मनाया जाता है। आज बुधवार के दिन आपको विघ्नहर्ता श्री गणेश जी की पूजा करनी चाहिए। आज के पंचांग में राहुकाल, शुभ मुहूर्त, दिशाशूल के अलावा सूर्योदय, चंद्रोदय, सूर्यास्त, चंद्रास्त आदि के बारे में भी जानकारी दी जा रही है।

आज का पंचांग

दिन: बुधवार, माघ मास, शुक्ल पक्ष, द्वादशी तिथि।


आज का दिशाशूल: उत्तर।

आज का राहुकाल: दोपहर 12:00 बजे से 01:30 बजे तक।

आज का पर्व एवं त्योहार: प्रदोष व्रत, भीष्म द्वादशी।

विक्रम संवत 2077 शके 1942 उत्तरायन, दक्षिणगोल, शिशिर ऋतु माघ मास शुक्ल पक्ष की द्वादशी 18 घंटे 06 मिनट तक, तत्पश्चात् त्रयोदशी पुनर्वसु नक्षत्र 13 घंटे 17 मिनट तक, तत्श्चात् पुष्य नक्षत्र सौभाग्य योग 27 घंटे 09 मिनट तक, तत्पश्चात् शोभन योग मिथुन में चंद्रमा 07 घंटे 10 मिनट तक तत्पश्चात् कर्क में।


सूर्योदय और सूर्यास्त

आज के दिन सूर्योदय प्रात:काल 06 बजकर 51 मिनट पर हुआ है, वहीं सूर्यास्त शाम को ठीक 06 बजकर 18 मिनट पर होगा।

चंद्रोदय और चंद्रास्त

आज का चंद्रोदय दोपहर 03 बजकर 13 मिनट पर होगा। चंद्र का अस्त अगले दिन 25 फरवरी को प्रात:: 05 बजकर 32 मिनट पर होगा।

आज का शुभ समय

अभिजित मुहूर्त: आज ऐसा कोई मुहूर्त प्राप्त नहीं हो रहा है।


अमृत काल: सुबह 10 बजकर 49 मिनट से दोपहर 12 बजकर 28 मिनट तक।

विजय मुहूर्त: दोपहर 02 बजकर 29 मिनट से दोपहर 03 बजकर 15 मिनट तक।

आज माघ शुक्ल द्वादशी है। आज बुधवार के दिन गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें और मोदक का भोग लगाएं। गणेश चालीसा और गणेश मन्त्रों का जाप करने से कल्याण होता है। आज आप कोई नया कार्य करना चाहते हैं तो शुभ मुहूर्त का ध्यान रखें।


मदरसे आतंकियों का ठिकाना, पाकिस्तान पर US का बड़ा दावा       62 कैदियों की मौत, तीन शहरों की जेलों में गैंगवार       भारत से बातचीत पर कही इतनी बड़ी बात, इमरान ने श्रीलंका में भी अलापा कश्मीर राग       ट्रांसजेंडर कंफर्मेशन सर्जरी, दुनिया में पहली बार हुआ ऐसा       राष्ट्रपति बाइडेन ने पलटा ट्रंप का ये फैसला, भारतीयों के लिए बड़ी खुशखबरी!       भाजपा को मिला हमले का बड़ा मौका, राहुल के सेल्फ गोल से मुसीबत में कांग्रेस       सोशल मीडिया पर बड़ी खबर! सरकार ला रही ये नया नियम       टूटा 15 सालों का रिकॉर्ड, राजधानी में लोगों का हाल-बेहाल       बेटा बना IAS अधिकारी, पिता ने घर बेचकर पढ़ाया       भारत को विश्व स्तर के बुनियादी ढांचे की जरूरत : PM मोदी       यहां जानिए किन-किन सेवाओं पर पड़ेगा असर, देश भर में कल भारत बंद       करोड़पति हुआ मजदूर, खुदाई में मिली ऐसी बेशकीमती चीज       LoC पर बड़ी खबर: भारत-पकिस्तान के बीच हुई ये बात       बरामद 40 करोड़ की ड्रग्स: NCB की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी, तस्करों में मची खलबली       खत्म Board Exam की टेंशन: सरकार का बड़ा फैसला, अब पास होंगे सभी छात्र       भीष्म द्वादशी, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व       प्रदोष व्रत एवं भीष्म द्वादशी आज, पढ़ें 24 फरवरी 2021 का पंचांग       कब है माघ पूर्णिमा? जानें तिथि, मुहूर्त एवं महत्व       आज है प्रदोष व्रत, जानें कब है माघ पूर्णिमा       कई रोगों से रहते हैं घिरे, ब्रह्म मुहूर्त में गलती से भी न करें ये काम