ट्रंप को फिर झटका: YouTube ने लिया एक्शन, हटाए वीडियो

ट्रंप को फिर झटका: YouTube ने लिया एक्शन, हटाए वीडियो

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कुछ दिन पहले ही ट्विटर, फेसबुक, और स्नैपचैट ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के अकाउंट को बैन किया था। इसी कतार में अब यू-ट्यूब (YouTube) ने भी डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के खिलाफ सख्त रवैया अपनाया है। बता दें कि यू-ट्यूब (YouTube) ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के चैनल को सस्पेंड कर दिया है। यू-ट्यूब (YouTube) का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने एक वीडियो अपलोड किया था जो सेवा शर्तों के खिलाफा था, इसलिए उनके के इस चैनल को सस्पेंड कर दिया है।

ट्रंप के चैनल को लेकर कंपनी ने दिया बयान
डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के चैनल को लेकर यू-ट्यूब (YouTube) ने एक बयान भी जारी किया है। यू-ट्यूब (YouTube) अपने इस बयान में कहा है, “ट्रंप ने एक वीडियो अपलोड किया था जो कि हमारी नीतियों का उल्लंघन कर रहा था जिसके बाद उनके चैनल पर ऑटोमेटिक स्ट्राइक आया है। पहला स्ट्राइक कम-से-कम सात दिनों के लिए होता है। ऐसे में अगले सात दिनों तक ट्रंप अपने चैनल पर कोई वीडियो अपलोड नहीं कर पाएंगे। स्ट्राइक के अलावा उनके चैनल के कमेंट सेक्शन को भी बंद कर दिया गया है।”

नीतियों के उल्लंघन पर लगते है 3 स्ट्राइक्स
जानकारी के अनुसार, यू-ट्यूब (YouTube) चैनल के नितियों का जब कोई उल्लंघन करता है, तो नीतियों के उल्लंघन को लेकर कंपनी 3 स्ट्राइक्स लगाती है। जब 3 स्ट्राइक्स के बाद में उल्लंघन होता है तो कंपनी उसके चैनल को ब्लॉक कर देती है। माना जाता है कि कुछ समय पहले भी अमेरिकी नागरिक अधिकार समूह (American Civil Rights Group) ने भी मांग की थी कि वह डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के यू-ट्यूब (YouTube) चैनल को बैन कर देना चाहिए। अगर गूगल (Google) ऐसा नहीं किया तो उसका बहिष्कार किया जाएगा।

ट्रंप के चैनल के 2.77 मिलियन सब्सक्राइबर्स
फिलहाल, डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने कौन से वीडियो को अपलोड करके सेवा शर्तों का उल्लंघन किया है, इस पर कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के यू-ट्यूब (YouTube) चैनल के 2.77 मिलियन सब्सक्राइबर्स है।


भयानक भूकंप के झटके! थरथरा उठा ये देश

भयानक भूकंप के झटके! थरथरा उठा ये देश

फिलीपींस में आज बहुत तेज भूकंप के झटके को महसूस किया गया है। भूकंप के बाद पूरा देश दहल गया। फिलीपींस में आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.0 मापी गई। वहीं इसका केंद्र फिलीपींस से 210 किमी दूर पोंगडूइटान में रहा। धरती के इतनी तेज थर्राने के बाद लोग सहम गए। अपने अपने घरों और बिल्डिंग से निकल कर भागने लगे।

फिलीपींस में बहुत तेज भूकंप के झटके
दरअसल, कोरोना संकट के बीच अब तक भयानक भूकंप के झटकों से लगातार दुनिया के अलग अलग देश बावस्ता हो रहे है। इसी कड़ी में आज उस समय हड़कंप मच गया, जब फिलीपींस में भूकंप आया। खतरे की बात ये रही कि इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.0 माँपी गयी। भूकंप का केंद्र फिलीपींस से 210 किमी दूर पोंगडूइटान में रहा।

भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.0 मापी
भूकंप के बाद अफरातफरी मच गई। लोग अपने घरों से निकलकर भागने लगे। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप की थरथराहट काफी ज्यादा थी, लेकिन अब तक किसी के हताहत और नुकसान की सूचना नहीं है। वहीं विशेषज्ञों के अनुसार, क्षेत्र में सुनामी का भी कोई खतरा नहीं है।

सुनामी का खतरा नहीं
बता दें कि यूरोपीय भूमध्य भूकंपीय केंद्र (EMSC) ने जानकारी दी कि भूकंप 122 किमी की गहराई पर समुद्र में आया। इसने शुरुआत में 7.2 की तीव्रता बताई थी। यह क्षेत्र भूकंप प्रभावित क्षेत्र माना जाता है। यहां सुनामी आने का भी खतरा रहता है।


भयानक विस्फोट से दहला कर्नाटक, धमाके से टूट गई सड़कें       अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, इस राज्यों में होगी भारी बारिश       छत्तीसगढ़: कबड्डी मैच के दौरान खिलाड़ी की मौत       टूटे सभी रिकॉर्ड, पेट्रोल-डीजल के दामों में तेजी से बढ़ोत्तरी       MP पुलिस ने शव के साथ किया ऐसा, हाथरस कांड की याद हुई ताजा       Flipkart Big Saving Days शुरू, सस्ते में खरीदें ये स्मार्टफोन       Reliance Jio का ऑफर, 250 रुपये में हर दिन 2 जीबी डेटा       सस्ती फैमिली कार, ऑटो मोबाइल कंपनियों ने किया लॉन्च       इंडिया में लांच हुआ Vivo Y31, मिल रहे बेहतरीन फीचर       इन 3 राशियों के बनेंगे काम, ये 2 राहु से रहेंगे परेशान, जानें       इस दिन मांं करें निर्जला उपवास, संतान को मिलेगा लंबी उम्र का वरदान       आपकी तरक्की में बाधक हैं ये पौधे, घरों में कभी न लगाएं       जानिए लाल और काली चींटियों का घर में आने का संकेत, शुभ या अशुभ       प्यार, परिवार और व्यापार के लिए कैसा रहेगा शुक्रवार, जानें अपना राशिफल       मतदाता दिवस की तैयारीः पीलीभीत में मनाया जाएगा ऐसे       अभी अभी: लालू यादव की बिगड़ी तबियत       भूगर्भ जल रिचार्ज के लिए सीएम योगी करा रही चेकडैम-तालाबों का निर्माण       नड्डा ने लखनऊ आते ही संभाला मोर्चा, देर रात बैठक       परमाणु बटन का खेल: किसके हाथ में ये कमान, जो ले सकता है एक्शन       तेज दिमाग पाने के लिए रोजाना इस तेल का करें इस्तेमाल