KBC 12 के सेट पर अमिताभ बच्चन ने 'पाकीजा' को लेकर किया बड़ा खुलासा!

KBC 12 के सेट पर अमिताभ बच्चन ने 'पाकीजा' को लेकर किया बड़ा खुलासा!

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन होस्टेड क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' इन दिनों काफी पसंद किया जा रहा है। ये शो न सिर्फ दर्शकों के ज्ञान को बढ़ता है बल्कि उनके सपनों को भी पूरा करता है। वहीं खेल के दौरान बिग बी न सिर्फ कंटेस्टेंट से सवाल-जवाब करते हैं बल्कि कई दिलचस्प किस्से भी शेयर करते हैं। वहीं बीते एपिसोड में भी कुछ ऐसा ही हुआ। मंगलवार को केबीसी की शुरुआत बिलासपुर से आईं कंटेस्टेंट अफसीन नाज से हुई। उन्होंने शानदार गेम खेला और शो से 25 लाख रुपये जीत कर ले गईं। शो के दौरान ही बिग बी और अफसीन नाज के बीच 'पाकीजा' शब्द को लेकर बातचीत हुई। इस पर महानायक ने ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी की फिल्म 'पाकीजा' को याद कर एक दिलचस्प किस्सा सबके साथ शेयर किया।

अमिताभ बच्चन को शो के दौरान 'पाकीजा' शब्द से मीना कुमारी  की फिल्म 'पाकीजा' याद आ गईं। इस पर उन्होंने इंटरेस्टिंग फैक्ट शेयर करते हुए बताया कि कमाल अमरोही ने फिल्म 'पाकीजा' में मीना कुमारी के फव्वारों वाले डांस सीक्वेंस में असली गुलाब जल का इस्तेमाल किया था। उन्होंने बताया कि कमाल अमरोही अपनी फिल्म 'पाकीजा' को लेकर काफी गंभीर थे। वह इस फिल्म के हर सीन को पूरी तरह से परफेक्ट बनाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने जिस तरह से ताज महल के सामने फव्वारे लगे हैं, ठीक वैसे ही फिल्म के सेट पर भी बनवाए था। यही नहीं बिग बी ने भी बताया कि कमाल ने मीना कुमारी के फव्वारों वाले डांस सीक्वेंस में असली गुलाब जल का इस्तेमाल किया था। 


बिग बी ने आगे बताया कि मीना कुमारी की फिल्म 'पाकीजा' उनकी आखिरी फिल्म साबित हुई।​ फिल्म रिलीज के कुछ हफ्ते बाद ही बाद मीना कुमारी लिवर सिरोसिस के चलते दुनिया को अलविदा कह गईं थीं। आपको बता दें कि कमाल अमरोही की ये कल्ट क्लासिक मूवी 1972 में आई थी। फिल्म के स्टार कास्ट की बात करें तो इसमें मीना कुमारी और राजकुमार के अलावा अशोक कुमार और नादिरा लीड रोल में थे।


विकी कौशल ने 16 हजार फीट की ऊंचाई पर सेना के जवानों के साथ मनाया आर्मी डे, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

विकी कौशल ने 16 हजार फीट की ऊंचाई पर सेना के जवानों के साथ मनाया आर्मी डे, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

भारतीय थल सेना दिवस (आर्मी डे) के मौके पर बॉलीवुड स्टार विकी कौशल आज तवांग के इंडो चाइना बॉर्डर पर पहुंचे। यहां उन्होंने 16 हजार फीट की ऊंचाई पर सेना के जवानों के साथ आर्मी डे मनाया और गन चलाने की ट्रेनिंग भी ली। जिसका एक वीडियो विकी कौशल ने खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

विकी कौशल ने वीडियो शेयर कर लिखा, "अरुणाचल प्रदेश के तवांग के इंडो चाइना बॉर्डर पर 16,000 फीट की ऊंचाई पर आना हमेशा याद रहेगा। मेरी टीम के एक सदस्य को कम ऊंचाई पर ले जाया गया। क्योंकि उन्हें सांस लेने में मुश्किल हो रही थी। भारतीय सेना हमारी सुरक्षा के लिए अपनी सारी ताकत के साथ यहां पर हमेशा खड़ी है। हमारे सबसे बहादुर पुरुषों को सलाम, जो "स्वयं से पहले सेवा" में विश्वास करते हैं।"

विकी जल्द ही फील्ड मार्शल मानेकशॉ के किरदार में आएंगे नजर
विकी कौशल ने 2019 में रिलीज हुई फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' में सेना के जवान का रोल प्ले किया था। वे अब जल्द ही डायरेक्टर मेघना गुलजार की अपकमिंग फिल्म में स्वर्गीय फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभाते नजर आएंगे। बता दें कि, 15 जनवरी 1949 को भारतीय सेना की कमान ब्रिटिश जनरल सर फ्रांसिस बुचर ने भारतीय जनरल के एम करियप्पा के हाथों में सौंपी थी। इसी के बाद से इस तारिख को हर साल सेना दिवस के तौर पर मनाया जाता है।


लालू से मिलीं बेटी चंदा, पिता से लिपटकर फूट-फूट कर रोईं       बर्फबारी के साथ भूकंप के झटके, सबकी हालत हुई खराब       बीच रास्ते जली बस, करंट की चपेट में आकर लगी आग       इन राज्यों में पड़ेगी भीषण ठंड, यहां 3 दिन होगी भारी बारिश       भारत का पहला इको फ्रेंडली गोबर पेंट लॉन्च       UP में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, 15 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर       कोरोना वैक्सीनेशन पर रोक, पहले चरण के बाद सरकार का बड़ा फैसला       100 रुपए में व्यवसाय खड़ा,इलावरासी की ऐसी कहानी       तेजी से फैला बर्ड फ्लू: मारे जाएंगे 9 जिलों में पक्षी       13 साल की बच्ची के साथ 9 लोगों ने 3 दिन किया रेप       पीएम मोदी ने 8 लग्जरी ट्रेनों को दिखाई हरी झंड़ी, Statue Of Unity जुड़ा रेल नेटवर्क से       चीन ने यहां चुपके से बना दी कई KM लंबी नई सड़क       राज्य की सभी सीटों पर रथयात्राएं निकालेगी पार्टी, ममता के खिलाफ BJP का मेगा प्लान       गिरफ्तार चीनी नागरिक, चला रहे करोड़ों का फर्जी कारोबार       NIA के एक्शन पर भड़के किसान नेता, सिंघु बॉर्डर पर बैठक में लेंगे बड़ा फैसला!       विदेश मंत्री जयशंकर और राहुल गांधी में हुई तीखी बहस       अभी अभी: आग-धमाके से दहला देश, पटरी पर दौड़ी जलती ट्रेन       यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब आसान होगा सफर       जीत गया भारत, वैक्सीनेशन अभियान हुआ सफल       जल्दी हटाईये इसे, लोन देने वाले 453 ऐप्स को गूगल ने किया बैन