सुशांत सिंह राजपूत, दिव्या भारती से लेकर मधुबाला तक, जब अपनी आखिरी फिल्म रिलीज होने से पहले ही गुजर गए बॉलीवुड स्टार्स

सुशांत सिंह राजपूत, दिव्या भारती से लेकर मधुबाला तक, जब अपनी आखिरी फिल्म रिलीज होने से पहले ही गुजर गए बॉलीवुड स्टार्स

हर व्यक्ति के लिए अपने बेहतरीन काम को देखना सौभाग्य की बात है मगर कई बॉलीवुड एक्टर्स ऐसे भी हैं जो अपनी आखिरी फिल्म रिलीज होने से पहले ही गुजर गए। आइए जानते हैं कौन हैं वो दिवंगत स्टार्स-

सुशांत सिंह राजपूत- दिल बेचारा

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को अपने बांद्रा स्थित फ्लैट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उनके निधन के अगले महीने उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा रिलीज हुई। इस फिल्म को डिज्नी प्लट हॉटस्टार पर 24 जुलाई को रिलीज किया गया था जो कुछ ही दिनों में आईएमडीबी ने अनुसार सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म बनी। सुशांत के गुजर जाने के बाद उनकी आखिरी फिल्म देखना हर किसी के लिए एक इमोशनल ब्रेकडाउन था। इस फिल्म से संजना सांघी ने बतौर लीड बॉलीवुड डेब्यू किया था। वहीं ये फिल्म मुकेश छाबड़ा की पहली डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म थी।

श्रीदेवी- जीरो

24 फरवरी 2018 में हुई दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत हर किसी के लिए एक बड़ा झटका था। एक्ट्रेस की मौत दुबई के होटल में हादसे के चलते हुए थी जहां वो अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए गई थीं। एक्ट्रेस ने आखिरी फिल्म मॉम के अलावा शाहरुख खान, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म जीरो में कैमियो रोल प्ले किया था, जो उनकी मौत के बाद दिसम्बर में रिलीज हुई थी।

ओम पुरी- ट्यूबलाइट

बॉलीवुड के सीनियर एक्टर ओम पुरी का निधन 6 जनवरी 2017 को दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। निधन के एक महीने पहले तक ओम ने अपनी आखिरी फिल्म ट्यूबलाइट की शूटिंग की थी जिसमें सलमान खान लीड रोल में थे। ये फिल्म 25 जून को उसी साल ईद के मौके पर रिलीज हुई। ओम अपनी आखिरी फिल्म नहीं देख सके।

राजेश खन्ना- रियासत

बॉलीवुड के सबसे पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ने निधन से पहले रियासत में अभिनय किया था, लेकिन इसकी रिलीज से पहले ही एक्टर का 18 जुलाई 2012 को कैंसर के चलते निधन हो गया। एक्टर के दुनिया को अलविदा कहने के दो साल बाद उनकी डेथ एनीवर्सिरी के मौके पर रियासत फिल्म को रिलीज किया गया था।

दिव्या भारती- शतरंज

अपने शुरुआती बॉलीवुड करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में जबरदस्त अभिनय कर दिव्या भारती सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस बन चुकी थीं। कई हिट फिल्मों के बाद साल 1993 में दिव्या भारती की फिल्म शतरंज रिलीज हुई लेकिन इसकी रिलीज से पहले ही दिव्या का निधन हो चुका था। उसी साल दिव्या का निधन 5 अप्रैल को अपनी बिल्डिंग की बालकनी से गिरने से हुआ था। निधन से पहले दिव्या ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म परिणाम भी साइन की थी लेकिन उनके गुजरने के बाद ये फिल्म कभी बन ही नहीं सकी।

मधुबाला- ज्वाला

हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन फिल्म मुगल-ए-आजम में अनारकली का किरदार निभाने वाली मधुबाला का निधन दिल में छेद होने के चलते 23 फरवरी 1969 में हुआ था। उनके निधन के दो साल बाद उनकी आखिरी फिल्म ज्वाला रिलीज हुई थी जो एक बड़ी हिट साबित हुई। फिल्म में दिवंगत एक्ट्रेस के साथ सुनील दत्त, आशा पारेख और ललिता पवार लीड रोल में थीं।

स्मिता पाटिल- गलियों के बादशाह

अर्थ, मिर्च मसाला, मंथन जैसी कई हिट फिल्मों में नजर आ चुकीं स्मिता पाटिल का निधन 13 दिसम्बर 1986 में हुआ था। एक्ट्रेस का निधन पहले बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म देने के दो हफ्तों बाद डिलीवरी में आई कॉम्प्लिकेशन से हुआ था। स्मिता की आखिरी फिल्म गलियों के बादशाह उनकी मौत के तीन साल बाद 17 मार्च 1989 में रिलीज हुई थी। एक्ट्रेस ने अपने छोटे फिल्मी करियर में 80 से ज्यादा फिल्में की थीं।

फारूख शेख- यंगिस्तान

पॉपुलर एक्टर और टीवी प्रेजेंटर फारूख शेख का निधन दुबई में फैमिली वैकेशन के दौरान हार्टअटैक से हुआ था। 28 दिसम्बर 2013 में हुए निधन के बाद उनकी आखिरी फिल्म यंगिस्तान 28 मार्च 2014 में रिलीज हुई थी। इस पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म में जैकी भगनानी और नेहा शर्मा लीड रोल में थे।

शम्मी कपूर- रॉकस्टार

कश्मीर की कली, तीसरी मंजिल जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में नजर आ चुके दिग्गज अभिनेता शम्मी कपूर का निधन 14 अगस्त 2011 में हुआ था। उनके निधन के तीन महीने बाद उनकी आखिरी फिल्म रॉकस्टार 11 नवम्बर को रिलीज हुई थी, जिसमें उनके ग्रेट नेफ्यू रणबीर कपूर लीड रोल में थे। ये फिल्म एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी।

अमरीश पुरी- कच्ची सड़क

मिस्टर इंडिया समेत कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाने वाले अमरीश पुरी का निधन 12 जनवरी 2005 में ब्रेन हेमरेज से हुआ था। आखिरी समय में अमरीश ने दो फिल्मों किसना और कच्ची सड़क में काम किया था। उनके इलाज के दौरान ही किसना फिल्म रिलीज हो चुकी थी वहीं कच्ची सड़क उनके गुजरने के बाद 8 सितम्बर 2006 में रिलीज हुई थी।


सुरभि चंदना ने स्विमिंग पूल में की ऐसी मस्ती, वीडियो देख फैंस हुए मदहोश

सुरभि चंदना ने स्विमिंग पूल में की ऐसी मस्ती, वीडियो देख फैंस हुए मदहोश

 टेलीविजन पर इन दिनों इच्छाधारी नागिन के किरदार से सबके होश उड़ा रही एक्ट्रेस सुरभि चंदना इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। फिलहाल एक्ट्रेस छुट्टियां एंजॉय कर रही हैं, जिसके फोटो और वीडियो वह इंस्टाग्राम एकाउंट पर शेयर कर रही हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में सुरभि चंदना स्विमिंग पूल में आराम फरमाती नजर आ रही हैं।


वीडियो में सुरभि चंदना काफी खुश नजर आ रही हैं। सुरभि चंदना ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "आखिर छुट्टियों को खत्म क्यों होने पड़ता है? इसका जवाब भगवान के पास भी नहीं है।" सुरभि चंदना के इस वीडियो पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

बता दें कि टीवी एक्ट्रेस सुरभि चंदना ने जी टीवी के शो 'कुबूल है' में हया के किरदार से लोकप्रियता हासिल की थी। जिसके बाद वह स्टार के कई पॉपुलर शो जैसे 'इश्कबाज', 'दिल बोले ओबेरॉय' और 'संजीवनी' में भी नजर आईं। यही नहीं, 'संजीवनी' में उनके ईशानी अरोड़ा के किरदार को भी खूब पसंद किया गया था।


भारत होगा बहुत ताकतवर, बिडेन सहयोगी साबित होंगे       सोर्स कोड में छिपा रहस्य, टेक्निकल टीम ने बनाई नई वेबसाइट       राष्ट्रपति पद छोड़ने से पहले समर्थकों का भला करना नहीं भूले ट्रंप       करोड़पति बना मछुआरा, समुद्र ने बना दिया इसे इतना अमीर       चीन-WHO का काला सच, लाखों मौत की वजह आई सामने       इतिहास में पहली बार, अमेरिका में होगा ऐसा शपथ ग्रहण       नमाज पर इकट्ठा भीड़, हमले से कांपा अफगानिस्तान       सांसद-विधायक निलंबित, पाक चुनाव आयोग ने की कड़ी कार्रवाई, फंस गए इमरान खान       भारतीय रंग में रंगेगा कैपिटल हिल       राष्ट्रपति ट्रंप ने जाते-जाते चीन को दी चेतावनी       US में नई सरकार, आज बाइडेन का शपथ ग्रहण       क्या होगा जो बाइडेन का एजेंडा, ओबामा की राह पर चलेंगे या अलग होगी रणनीति       बाइडेन सरकार में 20 भारतीय, प्रशासन में होंगे असरदार       वर्चुअल मीटिंग करते दिखें अलीबाबा के फाउंडर, लापता जैक मा आए सामने       तबाही की और दुनिया, कोरोना के बाद इनसे होगा सामना       इतिहास रचने को तैयार भारत की बेटी, इस गांव में जश्न       महातबाही से कांपी दुनिया, 18 महीनों का अंधकार युग       बर्फीले तूफान का कहर, एक दूसरे से टकराए 130 वाहन       दुनिया पर होगा असर, राष्ट्रपति बनते ही बाइडन लेंगे ये बड़े फैसले       राष्ट्रपति बनते ही जो बिडेन ने सबसे पहले कहीं ये बात