देश के प्रसिद्ध जादूगर सम्राट शंकर की ज़िंदगी पर बनेगी फिल्म, दिखाई जाएगी जादुई खेल की हकीक़त

देश के प्रसिद्ध जादूगर सम्राट शंकर की ज़िंदगी पर बनेगी फिल्म, दिखाई जाएगी जादुई खेल की हकीक़त

भारतीय सिनेमा में जादू को लेकर अब धीरे-धीरे लोगों की दिलचस्पी बढ़ रही है। जादू को लेकर मूक सिनेमा से अब तक करीब 50 फिल्में बन चुकी हैं। जिनमें अमिताभ बच्चन को लेकर बनी प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘जादूगर’ भी है। लेकिन अब पहली बार किसी जादूगर की ज़िंदगी और जादुई खेल की हकीकत को लेकर एक फिल्म बनने जा रही है। वो फेमस जादूगर हैं सम्राट शंकर और इस फिल्म का नाम है ‘जादू मेरी नज़र’।

विभिन्न भारतीय और अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह के लिए बन रही यह फिल्म एक डोक्यू-ड्रामा होगी। जो देश विदेश में पिछले 45 सालों में करीब 25 हज़ार शो कर चुके जादूगर सम्राट शंकर की ज़िंदगी और अब तक की यात्रा और उनके जादुई शो भी दिखाएगी। सम्राट शंकर जहां देश के नंबर वन जादूगर के रूप में जाने जाते हैं, वहां वह अब तक 18 हज़ार चैरिटी शो देश में आई कई आपदाओं की सहायता कर चुके हैं।

फिल्म ‘जादू मेरी नज़र’ का निर्माण हरीराज फिल्म्स के बैनर से होगा। जबकि फिल्म का निर्देशन वरिष्ठ पत्रकार और सुप्रसिद्द फिल्म समीक्षक प्रदीप सरदाना करेंगे। प्रदीप सरदाना कई बरस पहले जादूगर शंकर पर दूरदर्शन के साथ मिलकर 10 एपिसोड का एक सीरियल भी बना चुके हैं। पिछले साल जनवरी में भी डीडी नेशनल और आकाशवाणी दिल्ली ने सम्राट शंकर को लेकर विशेष कार्यक्रम भी प्रसारित किए थे। इधर कोरोना काल में भी

फिल्म की शूटिंग दिल्ली, मुंबई के साथ सम्राट शंकर की जन्म भूमि हरियाणा के एलनाबाद और राजस्थान के श्रीकरणपुर में भी होगी। सम्राट शंकर देश के ऐसे जादूगर हैं जिनके शो विभिन्न राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री के साथ कई केन्द्रीय मंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित कई फिल्म सितारे भी देख चुके हैं। शंकर कहते हैं ‘मुझ पर और जादुई कला को लेकर फिल्म बनना खुशी की बात है। मैं हमेशा कहता रहा हूं कि जादू कोई तंत्र मंत्र का खेल नहीं है। यह एक कला है, जिसे हाथ की सफाई और कुछ यंत्रों की सहायता से किया जाता है। जबकि बरसों से लोगों में यह भ्रम है कि यह कोई तांत्रिक विद्या है। लोगों के इस अंधविश्वाश को दूर करने और अपनी इस विरासत को सभी को सौंपने के लिए, मैंने हाल ही में एक ऐसा ‘मैजिक बॉक्स’ भी बनाया है, जिससे कोई भी जादूगर बन सकता है। अपनी इस फिल्म के माध्यम से भी मैं यही संदेश देने की कोशिश करूंगा कि जादू सिर्फ एक कला है, इसे काला जादू या जादू-टोना कहना एक दुष्प्रचार है’।


विकी कौशल ने 16 हजार फीट की ऊंचाई पर सेना के जवानों के साथ मनाया आर्मी डे, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

विकी कौशल ने 16 हजार फीट की ऊंचाई पर सेना के जवानों के साथ मनाया आर्मी डे, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

भारतीय थल सेना दिवस (आर्मी डे) के मौके पर बॉलीवुड स्टार विकी कौशल आज तवांग के इंडो चाइना बॉर्डर पर पहुंचे। यहां उन्होंने 16 हजार फीट की ऊंचाई पर सेना के जवानों के साथ आर्मी डे मनाया और गन चलाने की ट्रेनिंग भी ली। जिसका एक वीडियो विकी कौशल ने खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

विकी कौशल ने वीडियो शेयर कर लिखा, "अरुणाचल प्रदेश के तवांग के इंडो चाइना बॉर्डर पर 16,000 फीट की ऊंचाई पर आना हमेशा याद रहेगा। मेरी टीम के एक सदस्य को कम ऊंचाई पर ले जाया गया। क्योंकि उन्हें सांस लेने में मुश्किल हो रही थी। भारतीय सेना हमारी सुरक्षा के लिए अपनी सारी ताकत के साथ यहां पर हमेशा खड़ी है। हमारे सबसे बहादुर पुरुषों को सलाम, जो "स्वयं से पहले सेवा" में विश्वास करते हैं।"

विकी जल्द ही फील्ड मार्शल मानेकशॉ के किरदार में आएंगे नजर
विकी कौशल ने 2019 में रिलीज हुई फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' में सेना के जवान का रोल प्ले किया था। वे अब जल्द ही डायरेक्टर मेघना गुलजार की अपकमिंग फिल्म में स्वर्गीय फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभाते नजर आएंगे। बता दें कि, 15 जनवरी 1949 को भारतीय सेना की कमान ब्रिटिश जनरल सर फ्रांसिस बुचर ने भारतीय जनरल के एम करियप्पा के हाथों में सौंपी थी। इसी के बाद से इस तारिख को हर साल सेना दिवस के तौर पर मनाया जाता है।


झारखंड सरकार का सिर दर्द बने पारा शिक्षक       अब fastag को whatsapp से करें ऑर्डर, जानें       बाल-बाल बचे कांग्रेस अध्यक्ष, भयानक हमले में कार हुई चकनाचूर       रसोई गैस सिलिंडर की बुकिंग पर बंपर कैशबैक ऑफर       अब बंगाल में कांटे की लड़ाई, ममता-मोदी की जंग में कूदी शिवसेना       Vaccination Target से चूका भारत, रह गया लक्ष्य अधूरा       लालू से मिलीं बेटी चंदा, पिता से लिपटकर फूट-फूट कर रोईं       बर्फबारी के साथ भूकंप के झटके, सबकी हालत हुई खराब       बीच रास्ते जली बस, करंट की चपेट में आकर लगी आग       इन राज्यों में पड़ेगी भीषण ठंड, यहां 3 दिन होगी भारी बारिश       भारत का पहला इको फ्रेंडली गोबर पेंट लॉन्च       UP में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, 15 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर       कोरोना वैक्सीनेशन पर रोक, पहले चरण के बाद सरकार का बड़ा फैसला       100 रुपए में व्यवसाय खड़ा,इलावरासी की ऐसी कहानी       तेजी से फैला बर्ड फ्लू: मारे जाएंगे 9 जिलों में पक्षी       13 साल की बच्ची के साथ 9 लोगों ने 3 दिन किया रेप       पीएम मोदी ने 8 लग्जरी ट्रेनों को दिखाई हरी झंड़ी, Statue Of Unity जुड़ा रेल नेटवर्क से       चीन ने यहां चुपके से बना दी कई KM लंबी नई सड़क       राज्य की सभी सीटों पर रथयात्राएं निकालेगी पार्टी, ममता के खिलाफ BJP का मेगा प्लान       गिरफ्तार चीनी नागरिक, चला रहे करोड़ों का फर्जी कारोबार