Battlegrounds Mobile India के लिए ये होंगी जरूरी शर्तें, जान लीजिए वरना नहीं खेल पाएंगे गेम

Battlegrounds Mobile India के लिए ये होंगी जरूरी शर्तें, जान लीजिए वरना नहीं खेल पाएंगे गेम

PUBG मोबाइल के इंडियन वर्जन Battlegrounds Mobile India की लॉन्चिंग डेट फिलहाल कंफर्म नहीं हुई है। लेकिन इस बीच कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज पर एक अपडेट जारी किया है, जिसमें Battlegrounds Mobile India गेम के खेलने की कुछ जरूरी शर्तों के बारे में जानकारी दी गई है। अगर आप Battlegrounds Mobile India गेम को खेलना चाहते हैं, तो आपको बेहतर तरीक से इन शर्तों को जान लेना चाहिए, वरना आप PUBG स्टाइल इंडियन वर्जन गेम को नहीं खेल पाएंगे। शर्ते पूरी न होने पर आपकी रिक्वेस्ट को 24 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया जाएगा। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से-

 OTP होगा गेम लॉग-इन करने का एकमात्र तरीका 

Battlegrounds Mobile India गेम को लॉग-इन करने के लिए OTP डालना होगा। यह OTP बेस्ड सिस्टम Battlegrounds Mobile India गेम को लॉग-इन करने का एकमात्र तरीका होगा। इससे पहले तक PUBG Mobile को खेलने के लिए प्लेयर्स को Facebook, Google Play या Guest अकाउंट के जरिए लॉग-इन करने की सुविधा दी जाती है। लेकिन PUBG के नये इंडियन वर्जन को खेलने की शर्तों को सख्त कर दिया गया है। ऐसा इसलिए है कि पिछले साल भारत सरकार ने डेटा चोरी और भारत की एकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाने के आरोप में ब्लॉक कर दिया था। 

 दक्षिण कोरियाई डेवलपर KRAFTON ने Battlegrounds Mobile India के सपोर्ट पेज से जानकरी दी है कि गेम को लॉग-इन करने के लिए "OTP" ऑथेंटिकेशन देना जरूरी होगा।
OTP वेरिफाई करने बाद ही प्लेयर्स गेम खेल सकेंगे।
यूजर तीन बार 'वेरिफाई कोड' दर्ज कर सकता है, जिसके बाद यह काम नहीं करेगा।
एक वेरिफिकेशन कोड पांच मिनट के लिए मान्य होगा।
प्लेयर केवल 10 बार OTP रिक्वेस्ट कर सकता है, जिसके बाद वह 24 घंटे के लिए रिक्वेस्ट करने के लिए प्रतिबंधित हो जाएगा।
एक फोन नंबर को अधिकतम 10 अकाउंट पर रजिस्टर किया जा सकता है।


कार के नंबर को लेकर एक बार फिर लोगों में दिखी दीवानगी

कार के नंबर को लेकर एक बार फिर लोगों में दिखी दीवानगी

दुनिया भर में फैंसी रजिस्ट्रेशन नंबर को लेकर दीवानगी कम नहीं है। हम कई बार इस तरह की खबरें सुनते हैं, लेकिन आज यह खबर किसी देश से नहीं बल्कि भारत से ही है। दरसअल, इंदौर के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) ने फैंसी नंबर 0001 को 5 लाख 21 हजार रुपये में सेल किया है। वहीं 0009 नंबर को 1 लाख 82 हजार में बेचा गया है।

हमेशा से VIP नंबर को लेकर लोगों में दिखता है क्रेज

वाहन मालिकों ने इनके अलावा कई कार नंबरों में लगातार रुचि दिखाई है। इन नंबरों को खरीदने के पीछे आमतौर पर लोगों की जन्म तिथि, ज्योतिषीय रूप से महत्वपूर्ण संख्या, शुभ अंक या कुछ नाम रखने के लिए भाग्यशाली संख्या पर आधारित होती है। हालांकि यह यह पहली बार नहीं है जब लोगों ने फैंसी रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए अपनी दीवानगी दिखाई है। 

साल 2017 में, "0001" वाली एक VIP कार को दिल्ली में 16 लाख रुपये में नीलाम किया गया था, बताते चलें, कि दिल्ली में रहने वाले अब अपने वाहन के फैंसी नंबरों के लिए ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं, क्योंकि परिवहन विभाग ने ई-नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ड्राफ्ट जमा करने की मौजूदा प्रणाली को खत्म करने का फैसला किया है।

इन नंबर के लिए कोई भी कर सकता है अप्लाई

वैसे हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं है, कि इन नंबर को कोई बड़ी हस्ती ही हासिल कर सकती है, कोई भी सामान्य व्यक्ति इन नंबरों को प्राप्त कर सकता है क्योंकि ये ज्यादातर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध हैं। सभी उपलब्ध फैंसी नंबर वाहन पोर्टल पर सूचीबद्ध हैं। साइट पर जाने के लिए बस 'फैंसी नंबर' खोजें और पोर्टल खुल जाएगा। 


इसके बाद आप खुद को पंजीकृत कर सकते हैं, और साइट आपको अपनी खुद की यूजर आईडी रखने की अनुमति देती है। यह यूजर आईडी एक बार के उपयोग के लिए नहीं बल्कि जीवन भर के लिए है। इसलिए जब आप दूसरी खरीदारी करते हैं तो आप पांच साल बाद उसी आईडी का उपयोग कर सकते हैं। यह आईडी आपको निजी और व्यावसायिक दोनों, दो और चार पहिया वाहनों के लिए फैंसी नंबर प्राप्त करने की अनुमति देती है।