21 जून की लॉन्चिंग से पहले Samsung Galaxy M32 के स्पेसिफिकेशन्स लीक

21 जून की लॉन्चिंग से पहले Samsung Galaxy M32 के स्पेसिफिकेशन्स लीक

Samusng Galaxy M32 की आगामी 21 जून को ऑफिशियल लॉन्चिंग होनी है। लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही Google Play Console वेबसाइट ने Samsung Galaxy M32 के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा कर दिया है, जिसके मुताबिक फोन में MediaTek Helio G80 Soc चिपसेट दिया गया है। Galaxy M32 स्मार्टफोन में एक फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन एंड्राइड 11 बेस्ड सॉफ्टवेयर पर काम करेगा। फोन को दो वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। Samsung का नया Galaxy M31 स्मार्टफोन पिछले साल फरवरी में लॉन्च Galaxy M21 का अपडेटेड वर्जन होगा।

Samsung Galaxy M32 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

अगर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो Google Play Console लिस्टिंग के मुताबिक Samsung Galaxy M32 एंड्राइड 11 बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। साथ ही फोन में एक फुल HD+ डिस्प्लि दिया जाएगा। इसका रेजोल्यूशन 1,080x2,009 पिक्सल होगा। फोन को octa-core MediaTek MT6769T SoC प्रोसेसर सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है जो कि MediaTek Helio G80 होगा। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक फोन MediaTek Helio G85 SoC के साथ आएगा। फोन को 6GB रैम सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है।

इससे पहले के खुलासे पर गौर करें, तो Samsung Galaxy M32 स्मार्टफोन मे एक क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसका प्राइमरी कैमरा 48MP होगा। साथ ही स्टोरेज के तौर पर 128GB का सपोर्ट दिया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए फोन में एक 6,000mAh की बैटरी दी गई थी। Google Play Console की लिस्टिंग के मुताबिक Samsung Galaxy M32 स्मार्टफोन को मॉडल नंबर SM-M325F और SM-M325FV के साथ लिस्ट किया गया है। Amazon India की लिस्टिंग के मुताबिक Samsung Galaxy M32 स्मार्टफोन में 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड Infinity-U डिस्प्ले दी गई है। स्क्रीन रिफ्रेश्ड रेट 90Hz होगा। फोन में 800nits का पीक स्क्रीन ब्राइटनेस मिलेगा। IANS की रिपोर्ट के मुताबिक Samsung Galxy M32 20,000 रुपये वाला बेस्ड डिस्प्ले स्मार्टफोन होगा।


कार के नंबर को लेकर एक बार फिर लोगों में दिखी दीवानगी

कार के नंबर को लेकर एक बार फिर लोगों में दिखी दीवानगी

दुनिया भर में फैंसी रजिस्ट्रेशन नंबर को लेकर दीवानगी कम नहीं है। हम कई बार इस तरह की खबरें सुनते हैं, लेकिन आज यह खबर किसी देश से नहीं बल्कि भारत से ही है। दरसअल, इंदौर के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) ने फैंसी नंबर 0001 को 5 लाख 21 हजार रुपये में सेल किया है। वहीं 0009 नंबर को 1 लाख 82 हजार में बेचा गया है।

हमेशा से VIP नंबर को लेकर लोगों में दिखता है क्रेज

वाहन मालिकों ने इनके अलावा कई कार नंबरों में लगातार रुचि दिखाई है। इन नंबरों को खरीदने के पीछे आमतौर पर लोगों की जन्म तिथि, ज्योतिषीय रूप से महत्वपूर्ण संख्या, शुभ अंक या कुछ नाम रखने के लिए भाग्यशाली संख्या पर आधारित होती है। हालांकि यह यह पहली बार नहीं है जब लोगों ने फैंसी रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए अपनी दीवानगी दिखाई है। 

साल 2017 में, "0001" वाली एक VIP कार को दिल्ली में 16 लाख रुपये में नीलाम किया गया था, बताते चलें, कि दिल्ली में रहने वाले अब अपने वाहन के फैंसी नंबरों के लिए ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं, क्योंकि परिवहन विभाग ने ई-नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ड्राफ्ट जमा करने की मौजूदा प्रणाली को खत्म करने का फैसला किया है।

इन नंबर के लिए कोई भी कर सकता है अप्लाई

वैसे हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं है, कि इन नंबर को कोई बड़ी हस्ती ही हासिल कर सकती है, कोई भी सामान्य व्यक्ति इन नंबरों को प्राप्त कर सकता है क्योंकि ये ज्यादातर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध हैं। सभी उपलब्ध फैंसी नंबर वाहन पोर्टल पर सूचीबद्ध हैं। साइट पर जाने के लिए बस 'फैंसी नंबर' खोजें और पोर्टल खुल जाएगा। 


इसके बाद आप खुद को पंजीकृत कर सकते हैं, और साइट आपको अपनी खुद की यूजर आईडी रखने की अनुमति देती है। यह यूजर आईडी एक बार के उपयोग के लिए नहीं बल्कि जीवन भर के लिए है। इसलिए जब आप दूसरी खरीदारी करते हैं तो आप पांच साल बाद उसी आईडी का उपयोग कर सकते हैं। यह आईडी आपको निजी और व्यावसायिक दोनों, दो और चार पहिया वाहनों के लिए फैंसी नंबर प्राप्त करने की अनुमति देती है।