Samsung Galaxy A22 स्मार्टफोन जल्द भारत में होगा लॉन्च, BIS लिस्टिंग से हुआ खुलासा

Samsung Galaxy A22 स्मार्टफोन जल्द भारत में होगा लॉन्च, BIS लिस्टिंग से हुआ खुलासा

Samsung एक अफोर्डेबल 5G स्मार्टफोन पर काम कर रही है। इसे Galaxy A22 के नाम से भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। Samsung Galaxy A22 5G के साथ ही 4G वर्जन को भी लॉन्च किया जाएगा। Galaxy A22 स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का खुलासा ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) वेबसाइट से हुआ है। BIS की लिस्टिंग के मुताबिक Galaxy A22 स्मार्टफोन को मॉडल नंबर SM-A226B के साथ लिस्ट किया गया है।

Galaxy A22 स्पेसिफिकेशन्स 

Galaxy A22 स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का होगा। इसके अलावा 8MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर के साथ 2MP के दो अन्य लेंस मिलेंगे। लीक रिपोर्ट के मुताबिक Galaxy A22 स्मार्टफोन कई रैम और स्टोरेज वेरिएंट में आएगा। फोन चार कलर ऑप्शन ग्रे, व्हाइट, लाइट ग्रीन और पर्पल में आएगा। अगर परफॉर्मेंस की बात करें, तो फोन में MediaTek 700 सीरीज के चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। वही फोन का 5G वेरिएंट Qualcomm 480 चिपसेट के साथ आएगा।

संभावित कीमत 

Samsung Galaxy A22 स्मार्टफोन एंड्राइड 11 आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करेगा। अगर कीमत की बात करें, तो फोन को 229 यूरो ( करीब 20,000 रुपये) में लॉन्च किया जा सकता है। मतलब Galaxy A22 स्मार्टफोन इससे पहले लॉन्च Galaxy A32 स्मार्टफोन के मुकाबले ज्यादा अफोर्डेबल होगा।


Galaxy M42 स्पेसिफिकेशन्स 

एक अन्य लीक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Samsung Galaxy A सीरीज के अलावा Galaxy M सीरीज के अफोर्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। कंपनी ने कंफर्म किया है कि यह स्मार्टफोन Galaxy M42 होगा। जिसे भारत में 28 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। यह पॉप्युलर Galaxy M सीरीज का पहला 5G स्मार्टफोन होगा। अगर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो Galaxy M42 5G को 6,000mAh बैटरी और 4GB रैम सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है। फोन 128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आएगा। फोटो और वीडियोग्राफी के लिए फोन में 64MP क्वाड रियर कैमरे का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा फोन में Qualcomm’s Snapdragon 750 G प्रोसेसर का सपोर्ट दिया गया है। 


Reliance Retail बनी दुनिया में दूसरी सबसे तेज ग्रोथ करने वाली खुदरा कंपनी

Reliance Retail बनी दुनिया में दूसरी सबसे तेज ग्रोथ करने वाली खुदरा कंपनी

अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल लिमिटेड (Reliance Retail Ltd) ने साल 2021 में विश्व की दूसरी सबसे तेज गति से ग्रोथ करने वाली खुदरा कंपनी का दर्जा प्राप्त किया है। डेलॉय की सालाना ग्लोबल रिटेल पावर हाउसेज रैंकिंग में रिलायंस रिटेल इस साल 53वें स्थान पर रही है। इससे पहले यह 56वें स्थान पर थी। इस तरह कंपनी ने इस साल अपनी स्थिति में 3 पायदान का सुधार किया है। रिलायंस रिटेल तेजी से ग्रोथ करने के मामले में पिछले वर्ष दुनिया में शीर्ष पर रही थी।

डेलॉय की खुदरा विक्रेताओं की इस सूची में अमेरिका की वालमार्ट इंक टॉप पर रही है। इस तरह वालमार्ट ने दुनिया के शीर्ष खुदरा विक्रेता के रूप में अपनी स्थिति को बरकरार रखा है। इसके अलावा अमेजन डॉट काम इस सूची में दूसरे स्थान पर रही है। इसके बाद अमेरिका की कोस्टको व्होलसेल कापोर्रेशन तीसरे स्थान पर रही है और जर्मनी का स्वार्ज ग्रुप चौथे स्थान पर रहा है।

इस सूची की टॉप-10 कंपनियों में से सात केवल अमेरिका की कंपनियां हैं। टॉप-10 कंपनियों में पांचवां स्थान क्रोगर कंपनी को, छठा स्थान वालग्रींस बूट्स एलायंस को, आठवां स्थान जर्मनी की अल्दी इंकॉफ जीएमबीएच एण्ड कंपनी ओएचीजी को, नौवां स्थान सीवीएस हेल्थ कॉर्पोरेशन को और दसवां स्थान ब्रिटेन की टेस्को पीएलसी को मिला है।

दुनिया की बड़ी खुदरा विक्रेता कंपनियों की इस सूची में रिलायंस रिटेल एक मात्र भारतीय कंपनी है। ग्लोबल पावर्स आफ रिटेलिंग और वर्ल्डस् फास्टेस्ट रिटेलर्स में लगातार चौथी बार रिलायंस का नाम आया है।


डेलॉय ने रिपोर्ट में कहा, ‘रिलायंस रिटेल, तेजी से बढ़ने वाली 50 कंपनियों में पिछले साल सबसे शीर्ष पर थी, लेकिन इस साल यह दूसरे स्थान पर रही है। रिलायंस रिटेल ने साल दर साल 41.8 फीसद की ग्रोथ प्राप्त की है। कंपनी ने 2019- 20 की समाप्ति पर उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक्स, फैशन एवं जीवनशैली और किराना खुदरा श्रृंखला स्टोर में 13.1 फीसद ग्रोथ प्राप्त की।’


इसलिए प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं को होती है उल्टी की समस्या       लड़कियों के नियमित पीरियड्स के किये आसान टिप्स       अगर कान में बजती है घंटियां तो सकती है के भयानक बीमारी       चर्म रोग और माइग्रेन समस्या में फायदेमंद है मेहंदी का इस्तेमाल       प्रेग्नेंसी के बाद महिलाओं के लिए कितना जरुरी है घी का सेवन       गर्भावस्था के दौरान फायदेमंद होता है जीरे के पानी का सेवन       मोटे कूल्हों से है परेशान तो करें ये आसान उपाय       ब्लड प्रेशर की समस्या के लिए कुछ खास उपाय       अगर दिखाई दें ये लक्षण तो हो सकता है टीबी       स्वाद से खाया जाने वाला पापड़ भी हो सकता है मौत का कारण       हार्ट के लिए फायदेमंद होती है अदरक और हल्दी की चाय       अच्छा तो इस वजह से प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए वरदान है तुलसी       मच्छरों से होने वाले मलेरिया से बचना है तो अपनाएं ये घरेलू उपाय       औरतों को जरूर पीना चाहिए पपीते का जूस       गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत फायदेमंद होता है चीकू, जानें       बच्चों को एलर्जी और एक्ज़िमा की समस्या से बचाती है मूंगफली       पाइल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते है अशोक के बीज       सुबह उठते ही लगातार आती है छींक तो करें ये उपाय       शारीरिक बिमारियों में फायदेमंद है नीम का तेल       मानसिक तनाव को दूर करता है केले का फूल