Reliance Retail: किराना स्टोर्स बनेगें जियोमार्ट, कंपनी ने किया बदलाव

Reliance Retail: किराना स्टोर्स बनेगें जियोमार्ट, कंपनी ने किया बदलाव

नई दिल्ली: रिटेलिंग सेक्टर में तेजी से हो रहे बदलाव को देखते हुए रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) एक बड़ा बदलाव करने जा रहा है। जी हां, बिगबास्केट, ग्रोफर, अमेजन जैसे फेमस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ग्रॉसरी के बिकते प्रोडक्ट्स को देखते हुए रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) ने अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ग्रॉसरी के सामान नहीं बेचने का फैसला लिया है। वस्तुओं की बिक्री के लिए कंपनी अब सीधे किराना स्टोर्स से फ्रेंचाइजी करेगी। बता दें कि कपंनी इसी के जरिए मार्केट में उतरने का प्लान कर रही हैं। इससे ना सिर्फ कंपनी को फायदा होगा बल्कि किराना स्टोर्स को भी मदद मिलेगी।

किराना स्टोर्स बनेगें जियोमार्ट
रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) के इस फैसले पर दो वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है, “ये किराना स्टोर्स रिलायंस या अन्य जगहों से प्रोडक्ट्स खरीद सकेंगे। अगर जियोमार्ट के जरिए कोई प्रोडक्ट ऑर्डर किया जाता है और किराना स्टोर पर यह स्टॉक में नहीं है तो रिलायंस रिटेल इसकी सप्लाई करेगी। मार्जिन दोनों के बीच बराबर बांटा जाएगा। हालांकि, रिलायंस फल और सब्जियों की बिक्री करती रहेगी।”

स्टोर्स को शामिल करना एक लंबी प्रक्रिया
वहीं अधिकारी ने कंपनी के प्लान को लेकर कुछ जानकारियां साझा की है। उन्होंने बताया, “चूंकि, किराना स्टोर्स को शामिल करना एक लंबी प्रक्रिया है, अगले कुछ महीनों तक जियोमार्ट हाइब्रिड मॉडल के तहत किराना स्टोर्स और पिन कोड के आधार पर सेल्स जारी रखेगी, लेकिन एक समय के बाद FMCG और ग्रॉसरी की डायरेक्ट बिक्री से बाहर निकल जाएगी।”

रिलायंस (Reliance) ने अपने B2B (Bussiness to Bussiness) सेगमेंट पर काम करने की रणनीति तैयार की है। यह कैश एंड कैरी स्टोर फॉर्मेट पर आधारित होगा। जानकारी के मुताबिक, रिलायंस कस्टमर को अपने नजदीकी किराना स्टोर्स से ऑनलाइन के माध्यम से ऑर्डर कर ग्रॉसरी प्रोडक्ट्स प्राप्त कर सकेंगे। कंपनी का यह नया प्लान जून के तिमाही में से शुरू होगा, जिससे जियोमार्ट किराना स्टोर्स के जरिए ग्राहकों को प्रोडक्ट उपलब्ध किया जाएगा। 30 शहरों के जरिए यह प्लान शुरू होगा। कंपनी ने इस योजना के तहत 56,000 से ज्यादा किराना स्टोर्स के फ्रेंचाइजी कर चुकी है। तो वहीं कंपनी अप्रैल तक 100 शहरों में किराना स्टोर्स को जियोमार्ट से जोड़ने की आगे की प्रक्रिया पर काम कर रही है।


रसोई गैस सिलिंडर की बुकिंग पर बंपर कैशबैक ऑफर

रसोई गैस सिलिंडर की बुकिंग पर बंपर कैशबैक ऑफर

नई दिल्ली: एलपीजी गैस सिलेंडर बुक कराने वालों के लिए अच्छी खबर है। अगर आप भी हर महीने रसोई गैस बुक कराते हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है। गैस सिलेंडर बुकिंग में भी आप पैसे की बचत कर सकते हैं।

देशभर में घरले रसोई गैस की कीमतें अब 700 से 750 रुपए तक पहुंच गई हैं। अगर आप भी पर गैस सिलेंडर बुकिंग पर डिस्काउंट या कैशबैक पाना चाहते हैं, तो यह आपके लिए जरूरी खबर है।

अगर आप भी एलपीजी गैस सिलिंडर की बुकिंग पर कैशबैक पाना चाहते हैं तो आपको अपना गैस सिलिंडर आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के पॉकेट्स वॉलेट से बुक करना होगा। बता दें कि इस ऑफर का फायदा सिर्फ 25 जनवरी 2021 तक उठा सकते हैं।

आईसीआईसीआई बैंक के पॉकेट्स वॉलेट के अनुसार, इस कैशबैक का उन्हीं कस्टमर को फायदा मिलेगा जो जनवरी महीने में पॉकेट्स ऐप के जरिये पहली बार एलपीजी गैस की बुकिंग या बिल पेमेंट करेंगे। कैशबैक पाने के लिए PMRJAN2021 प्रोमो कोड डालना है। इसमें ग्राहकों 10 प्रतिशत के हिसाब से अधिकतम 50 रुपए तक का कैशबैक मिलता है।

Pockets ऐप के इस्तेमाल से ऐसे पाएं कैशबैक
-सबसे पहले अपने Pockets वॉलेट ऐप को ओपन करें।
-अब इसमें Pay Bills पर क्लिक करें।
-इसके बाद Choose Billers में More के ऑप्शन पर क्लिक करें।
-अब आपके सामने LPG का ऑप्शन नजर आएगा, यहां आप अपना सर्विस प्रोवाइडर चुनें।
-इसके बाद कंज्यूमर नंबर, डिस्ट्रीब्यूटर आईडी और मोबाइल नंबर दर्ज करें।
-PMRJAN2021 प्रोमो कोड डालने के बाद आपका बुकिंग अमाउंट सिस्टम बता देगा।
-इसके बाद बुकिंग अमाउंट का पेमेंट करें।
-ट्रांजैक्शन के 10 दिन के अंदर 10 प्रतिशत के हिसाब से अधिकतम 50 रुपए का कैशबैक आपके पॉकेट्स वॉलेट में क्रेडिट हो जाएगा।

लागू हो सकता है नया नियम
रसोई गैस की कीमतों में साप्ताहिक बदलाव किया जा सकता है। इसको लेकर तेल कंपनियों ने केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय (MOPNG) के पास प्रस्ताव भेजा है। इस प्रस्ताव पर विचार हो रहा है। सरकार से इजाजत मिलते ही इसे लागू कर दिया जाएगा। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट में दी गई है। मंजूरी मिलने के बाद इसे 1 अप्रैल 2021 से यह नियम लागू किया जा सकता है।


झारखंड सरकार का सिर दर्द बने पारा शिक्षक       अब fastag को whatsapp से करें ऑर्डर, जानें       बाल-बाल बचे कांग्रेस अध्यक्ष, भयानक हमले में कार हुई चकनाचूर       रसोई गैस सिलिंडर की बुकिंग पर बंपर कैशबैक ऑफर       अब बंगाल में कांटे की लड़ाई, ममता-मोदी की जंग में कूदी शिवसेना       Vaccination Target से चूका भारत, रह गया लक्ष्य अधूरा       लालू से मिलीं बेटी चंदा, पिता से लिपटकर फूट-फूट कर रोईं       बर्फबारी के साथ भूकंप के झटके, सबकी हालत हुई खराब       बीच रास्ते जली बस, करंट की चपेट में आकर लगी आग       इन राज्यों में पड़ेगी भीषण ठंड, यहां 3 दिन होगी भारी बारिश       भारत का पहला इको फ्रेंडली गोबर पेंट लॉन्च       UP में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, 15 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर       कोरोना वैक्सीनेशन पर रोक, पहले चरण के बाद सरकार का बड़ा फैसला       100 रुपए में व्यवसाय खड़ा,इलावरासी की ऐसी कहानी       तेजी से फैला बर्ड फ्लू: मारे जाएंगे 9 जिलों में पक्षी       13 साल की बच्ची के साथ 9 लोगों ने 3 दिन किया रेप       पीएम मोदी ने 8 लग्जरी ट्रेनों को दिखाई हरी झंड़ी, Statue Of Unity जुड़ा रेल नेटवर्क से       चीन ने यहां चुपके से बना दी कई KM लंबी नई सड़क       राज्य की सभी सीटों पर रथयात्राएं निकालेगी पार्टी, ममता के खिलाफ BJP का मेगा प्लान       गिरफ्तार चीनी नागरिक, चला रहे करोड़ों का फर्जी कारोबार