Realme की पहली 32 इंच वाली FHD स्मार्ट टीवी 24 जून को होगी लॉन्च

Realme की पहली 32 इंच वाली FHD स्मार्ट टीवी 24 जून को होगी लॉन्च

 Realme की नई 32 इंच वाली स्मार्ट टीवी भारत में 24 जून को लॉन्च होगी। इसी के साथ Realme Narzo 30 स्मार्टफोन भी लॉन्च होंगे। यह लॉन्चिंग इवेंट 24 जून की दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा। लॉन्चिंग इवेंट को ऑफिशियल Youtube चैनल और कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से देख पाएंगे। नई अपकमिंग स्मार्ट टीवी लुक और पिक्चर क्वॉलिटी में काफी शानदार होगी। आइए जानते हैं कि आखिर Realme की नई 32 इंच वाली स्मार्ट टीवी में क्या खास होगा।


स्पेसिफिकेशन्स 

Realme की नई 32 इंच वाली फुल एचडी प्लस स्मार्ट टीवी में एक अल्ट्रा ब्राइट फुल एचडी डिस्प्ले दिया जाएगा। साथ ही क्वाड स्पीकर का सपोर्ट मिलेगा। इससे स्मार्ट टीवी में स्टीरियोस्कोपिक और क्लियर साउंड मिलेगी। बता दें कि भारतीय मार्केट में 32 इंच स्क्रीन साइज में बहुत कम टीवी मौजूद हैं, जो फुल एचडी डिस्प्ले सपोर्ट के साथ आती है। आमतौर पर 32 इंच स्क्रीन साइज में HD Ready स्मार्ट टीवी देखने को मिलती हैं। ऐसे में Realme अपने नई फुल एचडी डिस्प्ले वाली स्मार्ट टीवी के जरिए इस खाली स्पेस को भरने को कोशिश कर रही है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि Realme की अपकमिंग स्मार्ट टीवी बाकी 32 इंच वाली स्मार्ट टीवी से ज्यादा कीमत में आएगी।

Realme की 32 इंच वाली HD Ready स्मार्ट टीवी 

भारतीय मार्केट में Realme की 32 इंच वाली स्मार्ट टीवी पहले से मौजूद है। लेकिन यह स्मार्ट टीवी HD ready डिस्प्ले सपोर्ट के साथ आती है। इसका रेजोल्यूशन 1,366 x 768 पिक्सल होगा। जबकि फुल एचडी का रेजोल्यूशन 1,920 x 1,080 पिक्सल होता है। Realme की 32 इंच HD Ready डिस्प्ले वाली स्मार्ट टीवी की कीमत 15,999 रुपये है। ऐसे में नई स्मार्ट टीवी को 17 से 20 हजार रुपये में पेश किये जाने की उम्मीद है। 


कार के नंबर को लेकर एक बार फिर लोगों में दिखी दीवानगी

कार के नंबर को लेकर एक बार फिर लोगों में दिखी दीवानगी

दुनिया भर में फैंसी रजिस्ट्रेशन नंबर को लेकर दीवानगी कम नहीं है। हम कई बार इस तरह की खबरें सुनते हैं, लेकिन आज यह खबर किसी देश से नहीं बल्कि भारत से ही है। दरसअल, इंदौर के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) ने फैंसी नंबर 0001 को 5 लाख 21 हजार रुपये में सेल किया है। वहीं 0009 नंबर को 1 लाख 82 हजार में बेचा गया है।

हमेशा से VIP नंबर को लेकर लोगों में दिखता है क्रेज

वाहन मालिकों ने इनके अलावा कई कार नंबरों में लगातार रुचि दिखाई है। इन नंबरों को खरीदने के पीछे आमतौर पर लोगों की जन्म तिथि, ज्योतिषीय रूप से महत्वपूर्ण संख्या, शुभ अंक या कुछ नाम रखने के लिए भाग्यशाली संख्या पर आधारित होती है। हालांकि यह यह पहली बार नहीं है जब लोगों ने फैंसी रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए अपनी दीवानगी दिखाई है। 

साल 2017 में, "0001" वाली एक VIP कार को दिल्ली में 16 लाख रुपये में नीलाम किया गया था, बताते चलें, कि दिल्ली में रहने वाले अब अपने वाहन के फैंसी नंबरों के लिए ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं, क्योंकि परिवहन विभाग ने ई-नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ड्राफ्ट जमा करने की मौजूदा प्रणाली को खत्म करने का फैसला किया है।

इन नंबर के लिए कोई भी कर सकता है अप्लाई

वैसे हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं है, कि इन नंबर को कोई बड़ी हस्ती ही हासिल कर सकती है, कोई भी सामान्य व्यक्ति इन नंबरों को प्राप्त कर सकता है क्योंकि ये ज्यादातर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध हैं। सभी उपलब्ध फैंसी नंबर वाहन पोर्टल पर सूचीबद्ध हैं। साइट पर जाने के लिए बस 'फैंसी नंबर' खोजें और पोर्टल खुल जाएगा। 


इसके बाद आप खुद को पंजीकृत कर सकते हैं, और साइट आपको अपनी खुद की यूजर आईडी रखने की अनुमति देती है। यह यूजर आईडी एक बार के उपयोग के लिए नहीं बल्कि जीवन भर के लिए है। इसलिए जब आप दूसरी खरीदारी करते हैं तो आप पांच साल बाद उसी आईडी का उपयोग कर सकते हैं। यह आईडी आपको निजी और व्यावसायिक दोनों, दो और चार पहिया वाहनों के लिए फैंसी नंबर प्राप्त करने की अनुमति देती है।